Gmail Smart Compose फीचर अब सभी एंड्राइड स्मार्टफोंस के लिए उपलब्ध

Gmail Smart Compose फीचर अब सभी एंड्राइड स्मार्टफोंस के लिए उपलब्ध
HIGHLIGHTS

Smart Compose एक ऐसा नया फीचर है, जो जीमेल में एक नीट एडिशन कहा जा सकता है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि यह आपके ईमेल राइटिंग के पैटर्न पर आधारित है.

Smart Compose एक ऐसा नया फीचर है, जो जीमेल में एक नीट एडिशन कहा जा सकता है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि यह आपके ईमेल राइटिंग के पैटर्न पर आधारित है. इसमें आमतौर पर फ्रेसेस का इस्तेमाल किया जाता है, इसके अलावा यह आप आगे क्या लिखने वाले होंगे यह भी इसमें अपने आप ही प्रेडिक्ट होता है. इस तरह के सजेशन आप अपने आप ही एक्सेप्ट कर लेते हैं, इसका मतलब है कि आपको पूरा एक सेंटेंस लिखने की जरूरत नहीं होती है, इसके स्थान पर आपको जीमेल की ओर से ही आगे आपको क्या लिखना चाहिए, या आप क्या सोच रहे है, वह पहले से ही लिखा मिलता है. आपको बस इसे एक्सेप्ट करना होता है. 

इस फीचर को एक एक्सपेरिमेंट के तौर पर जीमेल डेस्कटॉप में शामिल किया गया था, इसके बाद इसे G Suite अकाउंट में भी शामिल किया गया है. इसके बाद यह Pixel 3 स्मार्टफोन के लिए मुख्य तौर पर उपलब्ध कराया गया था. हालाँकि अब यह सभी स्मार्टफोंस के लिए उपलब्ध हो गया है. अर्थात् स्मार्ट कंपोज़ अब सभी स्मार्टफोंस पर इस्तेमाल करने के लिए आ गया है. 

जैसे ही इसे आप एक्टिव कर लेते हैं. आपको एक पॉप-अप मिलता है कि आपको इस फीचर को किस तरह से इस्तेमाल करना है, और इसके बाद आप जैसे ही लिखना शुरू करते हैं तो यह आपकी मदद करना शुरू कर देता है. आप जैसे ही कुछ शब्दों को लिखते हैं वैसे ही आपको कुछ सजेशन मिलने शुरू हो जाते हैं. इसे आपको बड़ी आसानी से स्वाइप करके सजेशन को एक्सेप्ट कर लेना है. हालाँकि आप अपनी राइटिंग को जारी रख सकते हैं, अगर आपको सजेशन से अलग कुछ लिखने की इच्छा है.

यह फीचर ऑटो-इनेबल्ड है, हालाँकि आप इसे टर्न ऑफ भी कर सकते हैं, इसे आप जीमेल सेटिंग में जाकर आसानी से बंद भी कर सकते हैं. हालाँकि इसके बाद आप इसे ओपन भी कर सकते हैं. 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

स्पेक्स कम्पैरिज़न: Xiaomi Mi 9 vs OnePlus 6T

Xiaomi Mi 9 मोबाइल फोन फरवरी के AnTuTu एंड्राइड स्मार्टफ़ोन परफॉरमेंस चार्ट में सबसे ऊपर

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo