Instagram की तरह ही Facebook ला सकता है ‘Watch Party’ फीचर

Instagram की तरह ही Facebook ला सकता है ‘Watch Party’ फीचर
HIGHLIGHTS

हाल ही में कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक में भी इंस्टाग्राम जैसा ही एक फीचर लाया जा सकता है। इस फीचर को 'Co-Watch' का नाम दिया गया है और कहा जा रहा है कि इससे IGTV की पॉपुलैरिटी पर भी असर देखने को मिलेगा।

खास बातें:

  • Facebook ला सकता है ‘Watch Party’ फीचर
  • Co-Watch के नाम से आ सकता है फीचर
  • IGTV की पॉपुलैरिटी पर कारगर हो सकता है फीचर

 

ऐसा लग रहा है कि Facebook जल्द ही ‘Watch Party’ जैसा फीचर जो कि Instagram पर है, ला सकता है। रिवर्स-इंजीनियरिंग एक्सपर्ट Jane Manchung Wong Instagram में पाए जाने वाल इस फीचर कोड को पाया है। उन्होंने एक ट्वीट भी किया है और इस ट्वीट के मुताबिक ‘Co-Watch’ फीचर इसे नाम दिया गे है जो कि Watch Party की तरह ही हो सकता है। इस नए फीचर के चलते यूज़र्स अपने दोस्तों के साथ वीडियो आसानी से देख सकते हैं।

TechCrunch की रिपोर्ट के मुताबिक कोड से यूज़र्स ‘Suggested’ वीडियो को इंस्टाग्राम से देख सकते हैं। इसके साथ ही इस नए फीचर से IGTV पॉपुलैरिटी पर भी काफी असर पड़ सकता है। IGTV को पिछले साल पेश किया गया था जिसमें पॉपुलर इंस्टाग्राम क्रिएटर्स और रेगुलर यूज़र्स के long-form, vertical वीडियो शामिल थे।

Instagram ने  पहले से ही IGTV Previews को पिछले महीने पेश किया था जिससे सर्विस की पॉपुलैरिटी बढ़े। इसका मतलब यह है कि यूज़र्स द्वारा इंस्टाग्राम पर फॉलो किया जाने वाले इंस्टाग्राम क्रिएटर्स से शॉर्ट, 1-minute IGTV वीडियो प्रीव्यू दखने को मिलता है। IGTV पर वीडियो को पूरा देखने से पहले यूज़र्स अब उसका रिव्यू वीडियो पर जाने से पहले ही देख सकते हैं।  ऑडियो को इनेबल करने के लिए यूज़र्स वीडियो प्रीव्यू पर टैब कर सकते हैं और साथ ही और अगर उन्हें इससे अधिक देखना है तो यूज़र्स वीडियो पर दिए गए IGTV आइकन को क्लिक कर फुल IGTV वीडियो का लुत्फ़ उठा सकते हैं।

वीडियो के खत्म होते ही यूज़र्स ऑटोमेटिकली अपने Feeds पर वापस आ जायेंगे। यूज़र्स अगर और भी वीडियो को IGTV पर एक्सप्लोर करना चाहते हैं तो वीडियो देखने के दौरान वे उसे स्वाइप कर सकते हैं जिससे उन्हें और भी कंटेंट ऐप पर नज़र आये।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

यो भी पढ़ें:

Facebook को देना पड़ सकता है अरबों डॉलर का जुरमाना

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo