31 मई को बंद हो रहा है BlackBerry Messenger

31 मई को बंद हो रहा है BlackBerry Messenger
HIGHLIGHTS

यूज़र्स के लिए BBMe होगा लाइव

BBM को मैनेज कर रही थी Emtek कंपनी

BBMe को एक साल तक के लिए फ्री उपलब्ध होगा सब्सक्रिप्शन

अगर आप भी BlackBerry Messenger का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। दरअसल हाल ही में इस बात की घोषणा हुई है कि BlackBerry Messenger को 31 मई के बाद बंद कर दिया जायेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सामने आया है कि Whatsapp और बाकी इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप्स की तरह BlackBerry Messenger का प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा है। साथ ही ऐप में नए यूज़र्स के जुड़ने की भी संख्या ख़ास नहीं रही है। यही वजह है कि कंपनी अपनी इस ऐप को बंद करने जा रही है। हालांकि BBMe को लाइव रखे जाने की उम्मीद है जिससे BBM यूज़र्स इसपर स्विच कर सकें। 

साल 2016 में Emtek Group ने BBM का अधिग्रहण किया था। यह काफी निराशजनक रहा है कि कंपनी ने अपने कंज़्यूमर वर्ज़न को बंद करने की आधिकारिक घोषणा कर दी है। आपको बता दें कि इस बात की जानकारी एक प्रेस रिलीज़ के ज़रिये मिली है। रिलीज़ से इस बात का खुलासा हुआ है कि BBM को दोबारा सफल बनाने में कंपनी ने काफी मेहनत की है लेकिन वहीँ यूज़र्स बाकी प्लेटफॉर्म्स पर जा रहे हैं तो कई नए यूज़र्स के लिए साइन-इन करना मुश्किल हो रहा है। 

जहाँ Emtek ने BBM को लेकर यह नया फैसला लिया है वहीँ ओरिजिनल BlackBerry कंपनी इस समय BBM Enterprise (BBMe) application को Google Play और App Store पर उपलब्ध करा रही है। आपको बता दें कि BBMe को पहले 12 महीनों के लिए यूज़र्स के लिए फ्री रखा जायेगा उसके बाद 6 महीनों के लिए इसकी कीमत $2.49 होगी।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

सोर्स: 1,2  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo