MLA ने PM मोदी को पत्र लिख की Battlegrounds Mobile India को बैन करने की सिफारिश

MLA ने PM मोदी को पत्र लिख की Battlegrounds Mobile India को बैन करने की सिफारिश
HIGHLIGHTS

Battlegrounds Mobile India को बैन करने की सिफ़ारिश

हाल ही में शुरू हुए Battlegrounds Mobile India के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन

अरुणाचल प्रदेश से MLA ने लिखा PM मोदी को पत्र

PUBG Mobile India के नए वर्जन बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को एक बार फिर से दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। अरुणाचल प्रदेश से विधानसभा के एक सदस्य Ninong Ering ने PM मोदी को एक पत्र में लिखा कि PUBG Mobile India के नए वर्जन को देश भर में बैन कर देना चाहिए। उन्होंने कहा, कि गेम को लॉन्च कर के गेम के डेवलपर Krafton ने भारतीय कानून को साइड में रख दिया है। अभी तक Battlegrounds Mobile India के लॉन्च की तारीख की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन साउथ कोरियन कंपनी ने हाल ही में गूगल प्ले स्टोर पर प्री-रजिस्ट्रेशन शुरू किए थे। PUBG Mobile India को पिछले साल भारत में कई चीनि गेम्स और ऐप्स के साथ बैन किया गया था।

Ering ने कहा, उसी गेम को दोबारा माइनर मोडीफिकेशन के साथ लॉन्च करने का मकसद हमारे नागरिकों के डाटा को दोबारा चुराने और इसे विदेशी कंपनियों व चीन की सरकार को भेजना है। साथ ही मंत्री ने ट्विटर पर तीन पेज के लेटर को पोस्ट भी किया।

पिछले साल सितंबर में PUBG Mobile को भारत में बैन किया गया था। जहां तक चीन की कंपनी टेंसेंट गेम्स की बात है तो वो अब भी कई देशों में गेम की पब्लिशर और डिस्ट्रीबूटर है। Ering ने यह भी कहा कि Krafton के अधिकतर भारतीय एम्पोलोयी जिनमें सीनियर मैनेजमेंट के लोग भी शामिल हैं पहले Tencent के एम्प्लोयी थे जिन्हें दिसम्बर में किसी करिश्मे की तरह क्राफ़्टन ने नियुक्त कर लिया और अब वे Battlegrounds Mobile India पर काम कर रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि गूगल प्ले स्टोर पर गेम की लिस्टिंग में मौजूद URL से संकेत मिले कि यह PUBG Mobile India का रीलॉन्च ही है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo