एप्पल की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, Apple TV+ की हुई घोषणा

एप्पल की वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, Apple TV+ की हुई घोषणा
HIGHLIGHTS

कई जाने-मानी हॉलीवुड हस्तियों के साथ एप्पल ने अपने लॉन्च इवेंट में वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस, Apple TV+ की घोषणा की जिसे जल्द ही यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जायेगा।

खास बातें:

  • 150 से ज्यादा स्ट्रीमिंग ऐप्स के कंटेंट होंगे शामिल
  • Apple TV+ में मौजूद सभी ऑरिजनल कंटेंट में नहीं होगा विज्ञापन
  • सर्विस की घोषणा के दौरान कई हॉलीवुड स्टार्स मौजूद

 

Apple ने आखिरकार अपने लॉन्च इवेंट में सोमवार को अपनी प्रीमियम वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विस Apple TV+ की घोषणा कर दी है। एप्पल की इस सर्विस को लगभग 100 देशों में मई 2019 से शुरू किया जायेगा। इसके साथ ही एप्पल इस सर्विस को smart TV प्लेटफॉर्म्स जैसे Sony, LG, Samsung और  Amazon Fire TV स्टिक और Roku डिवाइस में भी उपलब्ध कराएगा। आपको बता दें कि  Apple TV+ एक ऑरिजनल वीडियो सब्सकिप्शन सर्विस है, जो यूजर्स को एक्सक्लूसिव ऑरिजनल शो, मूवी और डॉक्युमेंट्री की सर्विस देगी।

यूज़र्स कंटेंट को HBO, MTV, Eros Now और बाकी चैनल्स के ज़रिये भी देख सकेंगे। टीवी चैनल पर प्रसारित होने वाले कंटेंट को भी इसमें जायेगा। इसके लिए यूज़र्स को उन चैनल्स और सर्विसेज के लिए भुगतान करना पड़ता है जिन्हे वे देखना चाहते हैं। एप्पल ने इसे Apple TV Channels नाम दिया है जिसे मई 2019 से सब्सक्राइब किया जा सकता है। एप्पल की इस घोषणा के दौरान कई हॉलीवुड स्टार्स, टॉक शो होस्ट जैसे Oprah Winfrey, Steven Spielberg, Jennifer Aniston, Reese Witherspoon, J.J. Abrams, Jason Momoa के कई स्टार्स मौजूद थे। Apple TV+ में मिलने वाले सभी ऑरिजनल कंटेंट में किसी भी तरह का विज्ञापत नहीं मिलेगा। यूज़र्स कंटेंट को ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनलों के जरिए देख सकते हैं।

Apple TV+ service जल्द ही मई में 100 से ज्यादा देशों में नई सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ iPhones, iPads, और Apple TV में रोलआउट होना शुरू हो जाएगी। बाद में इसे Mac devices के लिए भी उपलब्ध कराया जायेगा। हालांकि अभी एप्पल ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। Apple TV को Family Sharing में ऑफर किया जा सकता है।

इसके साथ ही पिछली कुछ लीक रिपोर्ट के मुताबिक Apple TV चैनल में HBO, SHOWTIME, Starz, CBS All Access, Smithsonian Channel, EPIX, Tastemade, Noggin और MTV Hits जैसे कंटेंट को शामिल किया जा सकता है। इस सर्विस में 150 से ज्यादा स्ट्रीमिंग ऐप्स के कंटेंट हो सकते हैं। इसमें अमेजन प्राइम, Hulu, और पेड TV सर्विस जिसमें Charter, Spectrum, Canal+, DIRECTV NOW और PlayStation Vue शामिल हैं।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

ये भी पढ़ें:

Apple ने नई गेम सब्सक्रिप्शन सर्विस ‘Apple Arcade’ की पेश

Apple Fest: आईफोंस, आईपैड और मैकबुक पर पाएं शानदार डील्स

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo