Airtel और FLO ने मिलकर लॉन्च किया MyCircle सेफ्टी एप्प

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 15 Apr 2019
HIGHLIGHTS
  • MyCircle सेफ्टी एप्प हुआ लॉन्च

  • गूगल प्ले स्टोर से कर सकते हैं डाउनलोड

  • नॉन-एयरटेल यूज़र्स भी कर सकते हैं उपयोग

Airtel और FLO ने मिलकर लॉन्च किया MyCircle सेफ्टी एप्प

टेलिकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल और FICCI लेडीज़ आर्गेनाईजेशन (FLO) ने शनिवार को MyCircle के नाम से एक सेफ्टी एप्प लॉन्च किया है जिसके ज़रिए महिलाऐं किसी भी इमरजेंसी सिचुएशन में SOS अलर्ट भेज सकती हैं। एयरटेल और नॉन-एयरटेल दोनों ही यूज़र्स इस एप्प को इंस्टाल कर सकते हैं।

My Circle एप्प के ज़रिए महिलाएं अपने परिवार के किन्हीं पांच सदस्यों या दोस्तों को SOS अलर्ट भेज सकती हैं और यह अलर्ट 13 भाषाओँ में भेजा जा सकता है जिसमें अंग्रेजी, हिंदी, तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, मराठी, पंजाबी, बंगला, उर्दू, असामी, उड़िया और गुजराती शामिल होंगी।

SOS अलर्ट भेजने के लिए एप्प पर SOS प्रोम्प्ट को प्रेस करना होगा। iOS डिवाइसेज़ पर Siri के ज़रिए वॉयस कमांड द्वरा भी इसे एक्टिवेट किया जा सकता है। स्टेटमेंट में यह भी कहा गया है कि एंड्राइड डिवाइसेज़ पर जल्द ही गूगल असिस्टेंट द्वारा वॉयस एक्टिवेशन से इसे एक्टिवेट करने की सुविधा उपलब्ध की जाएगी।

यह SOS अलर्ट तुरंत यूज़र द्वारा चुने गए पांच कॉन्टेक्ट्स के पास जाएगा और इसमें यूज़र की लोकेशन के साथ तुरंत वहां पहुंचने के लिए कहा जाएगा। 

एप्प को गूगल प्ले स्टोर द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है और जल्द ही iOS प्लेटफार्म पर भी यह एप्प उपलब्ध कर दिया जाएगा। एप्प को डाउनलोड करने के बाद रजिस्ट्रेशन और वेरिफिकेशन के साथ ही यूज़र्स पांच कॉन्टेक्ट्स की डिटेल्स डाल सकते हैं जिन्हें वो किसी संकट वाली परिस्थिति में मदद के लिए कह सकती हैं। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

logo
Digit Hindi

email

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status