कैसे देखें India VS England के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग, जानें स्टेप बाय स्टेप

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 12 Feb 2021
HIGHLIGHTS
  • अगर आप इंग्लैंड बनाम भारत के मैचों को अपने घर पर या अपने मोबाइल फोन पर कहीं भी जाते हुए देखना चाहते हैं तो आप सही जगह पर हैं

  • हम आपको बताने वाले है कि आप कैसे कुछ स्टेप्स को फॉलो करके आसानी से England VS India के मैचों का लुत्फ़ ले सकते हैं

  • आपके पास इसके लिए या तो Disney+ Hotstar का VIP या Premium Subscription होना चाहिए या आपको जियो के कनेक्शन से भी यह मौक़ा मिल जाने वाला है

कैसे देखें India VS England के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग, जानें स्टेप बाय स्टेप
कैसे घर बैठे फ्री में देखें India VS England के मैच, जानें सबकुछ

आप भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच की लाइव स्ट्रीमिंग ऐसे देख सकते हैं? यह एक बड़ा सवाल है लेकिन आज हम आपको इसका एक बढ़िया जवाब दे रहे हैं। भारत और इंग्लैंड एंथोनी डी मेलो ट्रॉफी के लिए मैच चल रहे हैं, क्योंकि उनकी चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला चेन्नई के दक्षिणपूर्वी शहर में जारी है, अहमदाबाद में उत्तर-पश्चिम में दुनिया के नए सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम में जाने से पहले यह यहीं पर अपने मैच खेल रहे हैं। हालाँकि बाद में सरदार पटेल स्टेडियम भारत बनाम इंग्लैंड क्रिकेट एक्शन से आगे का आधार बना रहेगा, क्योंकि ट्वेंटी 20 सीरीज़ के सभी पाँच मैच वहाँ पर ही होने हैं। 

पहला सेट हारने के बाद, भारत के पास साबित करने के लिए एक बिंदु है। और यह उससे भी ज्यादा मायने रखता है, जिसमें आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली गई है। अच्छी खबर यह है कि आप दुनिया भर से ऑनलाइन मैचों को आसानी से स्ट्रीम कर सकते हैं। यहां पूरा टेस्ट शेड्यूल है, और आप भारत बनाम इंग्लैंड लाइव ऑनलाइन कैसे देख सकते हैं, इसके बारे में भी हम आपको यहाँ बता रहे हैं।

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का शेड्यूल 

पहला टेस्ट: शुक्रवार, 5 फरवरी - मंगलवार, 9 फरवरी चेन्नई में
दूसरा टेस्ट: शनिवार, 13 फरवरी - बुधवार, 17 फरवरी को चेन्नई में
तीसरा टेस्ट: बुधवार, 24 फरवरी- रविवार, अहमदाबाद में 28 फरवरी
चौथा टेस्ट: गुरुवार, 4 मार्च - सोमवार, 8 मार्च को अहमदाबाद में होने वाला है

कैसे इंडिया में देखें इंडिया वर्सेज इंग्लैंड के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग

अगर हम मात्र इंडिया की बात करते हैं तो आपको बता देते है कि, देश में इंडिया वर्सेज इंग्लैंड के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग डिज़नी+ हॉटस्टार और JioTV ऑनलाइन स्ट्रीमिंग के लिए इंडिया में इनके आधिकारिक घर कहे जा सकते हैं। डिज़नी के स्वामित्व वाला स्टार इंडिया 2023 तक बीसीसीआई के अधिकारों के लिए प्रसारण भागीदार है, जिसका मतलब है कि घर पर भारतीय पुरुषों की क्रिकेट टीम का हर मैच हमेशा स्टार स्पोर्ट्स (टीवी पर) और डिज़नी+ हॉटस्टार (स्ट्रीमिंग के लिए) पर पाया जाएगा। लेकिन स्टार इंडिया का रिलायंस जियो के साथ एक समझौता है, जो हर गेम के लिए संयुक्त संयुक्त स्ट्रीमिंग अधिकार देता है, जिससे यह Jio ग्राहकों को मुफ्त में क्रिकेटिंग की पेशकश कर सकता है।

इसलिए, भारत को इंग्लैंड के साथ मैच खेलते हुए देखने के लिए आपको या तो डिज्नी+ हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता की आवश्यकता होगी (जिसकी कीमत 399 रुपये प्रति वर्ष है) या आपको एक एक Jio सदस्य होना होगा इसके लिए आप किस प्लान का चुनाव करते हैं यह आपपर ही निर्भर करता है। अगर आपके पास ज्यादा कीमत वाले डिज़नी+ हॉटस्टार प्रीमियम टियर का सब्सक्रिप्शन लेते हैं, जो वीआईपी टियर के सभी लाभों को कवर करता है। तो यह आपके लिए बेहद ही अच्छा है, हालाँकि अगर आपके पास Disney + Hotstar की सदस्यता नहीं है और आपके पास सक्रिय Jio कनेक्शन नहीं है, तो भी आपको इसके लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं होगी।

Airtel भी कुछ प्लान्स पर दे रहा है ऑफर 

Airtel चुनिंदा प्रीपेड प्लान्स पर एक मुफ्त डिज़नी+ हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता प्रदान करता है। Jio भी करता है, अगर आप JioTV के साथ संतुष्ट नहीं हैं और एक बड़ा स्क्रीन अनुभव चाहते हैं। बड़े स्क्रीन के अनुभव की बात करें तो JioFiber के प्लान्स का चयन फ्री डिज़नी+ हॉटस्टार वीआईपी सदस्यता आपको प्रदान कर सकता है। इन सबके माध्यम से आप बड़ी आसानी से भारत बनाम इंग्लैंड के मैचों को लाइव देख सकते हैं।

logo
Digit Hindi

email

Web Title: how to watch India vs England matches live on your mobile here to watch live streaming for free
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status