Amazon Prime Day सेल शुरू होने से पहले कर लें ये काम, मिलेंगी बेस्ट डील्स

Amazon Prime Day सेल शुरू होने से पहले कर लें ये काम, मिलेंगी बेस्ट डील्स
HIGHLIGHTS

Amazon Prime Day सेल से पहले अपनाएं ये टिप्स

बेस्ट डील्स और डिस्काउंट पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

23 से 24 जुलाई तक चलेगी Amazon Prime Day सेल

Amazon Prime Day सेल 23 जुलाई से शुरू हो रही है। Amazon Prime Day sale कंपनी की एनुअल सेल है जो खास तौर से प्राइम मैम्बर्स के लिए शुरू हो गई है। दो दिवसीय अमेज़न प्राइम डे सेल 2022 24 जुलाई तक चलेगी। हर साल की तरह, सेल में प्राइम मेंबर्स को कई तरह के प्रोडक्ट्स पर डील्स, डिस्काउंट और स्पेशल ऑफर दिए जाएंगे। 23 जुलाई से – अगले 48 घंटों के लिए – अमेज़न प्राइम डे सेल में 80% तक की छूट होगी। खरीदारों को कॉम्बो ऑफर में या 50% या उससे अधिक तक की छूट पर अमेज़न इको रेंज के डिवाइस मुफ्त मिल सकते हैं। सोच रहे हैं कि 2-दिवसीय अमेज़न प्राइम डे सेल के दौरान बेस्ट डील और छूट कैसे प्राप्त करें? यहां कुछ टिप्स दिए गए हैं जो आपको उन प्रोडक्ट्स को खरीदने में मदद कर सकती हैं जो कुछ समय से आपकी बाइंग लिस्ट में हैं।

यह भी पढ़ें: Samsung ने अपने ‘Unpacked’ इवेंट की घोषणा की, अगस्त की इस तारीख को होगा शुरू

सबसे पहले प्राइम मेम्बरशिप लें 

सबसे पहले, अमेज़न प्राइम डे सेल का उपयोग करने के लिए आपको एक प्राइम सदस्य होने की आवश्यकता है। इसलिए अगर आपके पास प्राइम मेंबरशिप नहीं है तो पाएं। Amazon Prime मेंबरशिप के कई फायदे हैं, जिनमें फ्री डिलीवरी, स्मार्टफोन की खरीदारी पर स्पेशल इंश्योरेंस और बहुत कुछ शामिल है। प्राइम वीडियो 8 भाषाओं में फिल्मों, टीवी शो और अमेज़न ओरिजिनल तक असीमित पहुंच प्रदान करता है। प्राइम मेंबर्स को अमेजन म्यूजिक के साथ 70 मिलियन गानों का ऐड-फ्री एक्सेस भी मिलता है। आप एक महीने के लिए 179 रुपये, तीन महीने के लिए 459 रुपये या साल के लिए 1499 रुपये का भुगतान कर सकते हैं। कुछ एयरटेल और वोडाफोन पोस्टपेड प्लान के साथ अमेज़न प्राइम मेंबरशिप भी मुफ्त उपलब्ध है।

Amazon Assistant डाउनलोड कर लें 

सूचनाएं प्राप्त करने के लिए आप Amazon Assistant – केवल पीसी के लिए उपलब्ध – डाउनलोड कर सकते हैं। यदि आप ऐप से खरीदारी नहीं कर रहे हैं तो यह विशेष रूप से सहायक हो सकता है। Assistant आपको कीमतों की तुलना करने, नए आइटम खोजने, रेटिंग देखने और बहुत कुछ करने में मदद करेगा। 

amazon prime video

अपनी पेमेंट डिटेल्स जैसे क्रेडिट, डेबिट, UPI सेव कर लें 

सेल शुरू होने से पहले, अपने पेमेंट विकल्प तैयार करें और सहेज लें। इससे समय की बचत होगी और आपको तेजी से चेकआउट करने में मदद मिलेगी। यह विशेष रूप से उन लाइटिंग डील्स के दौरान महत्वपूर्ण हो सकता है।

यह भी पढ़ें: भारत में किफायती कीमत में लॉन्च हुआ Vivo T1x, देखें कीमत और ऑफर

Amazon Pay से पेमेंट कर के बचा सकते हैं अधिक रकम 

अपने Amazon Pay खाते में पैसे जोड़ने से मदद मिल सकती है। अमेज़न पे बैलेंस का उपयोग करके किए गए लेनदेन पर अमेज़न विशेष डील और कैशबैक प्रदान करता है।

क्रेडिट/डेबिट कार्ड पर ऑफर चेक करें 

अमेज़न प्राइम डे सेल 2022 में आईसीआईसीआई बैंक और एसबीआई कार्ड या ईएमआई लेनदेन के माध्यम से की गई खरीदारी पर 10 प्रतिशत तक की छूट दी जाएगी। कृपया ध्यान दें कि यह छूट आमतौर पर एक निश्चित राशि तक सीमित होती है।

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेंसिटी 8100 चिपसेट के साथ लॉन्च हुआ Redmi K50i 5G

अगर आपको अच्छी डील मिल रही है तो ज्यादा पैसे गिरने का इंतजार न करें 

कीमतों में और गिरावट का इंतजार न करें, खासकर फोन, डिवाइस और अन्य इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं पर। लोकप्रिय उत्पाद आमतौर पर सीमित मात्रा में ही बड़ी छूट पर होते हैं। वे शो विंडो में उन उत्पादों की तरह हैं, जो ध्यान आकर्षित करने और खरीदारों को आकर्षित करने के लिए रखे जाते हैं। इस बात की प्रबल संभावना है कि बिक्री शुरू होने के कुछ घंटों के भीतर वे स्टॉक से बाहर हो जाएंगे, या कीमतों में वृद्धि देखेंगे।

सेल के घंटों में Amazon नोटिफिकेशन ऑन रखें 

सुनिश्चित करें कि आपके Amazon ऐप में सूचनाएं 'चालू' हैं। यह आपको 'लाइटनिंग डील' और अन्य के बारे में अलर्ट प्राप्त करने की अनुमति देगा। नोटिफिकेशन को इनेबल करने के लिए अपने फोन की 'सेटिंग' पर जाएं और नोटिफिकेशन फॉर अमेजन ऐप को टॉगल करें। 

यह भी पढ़ें: Netflix का सब्सक्राइबर बेस लगातार हो रहा है कम, पिछले क्वार्टर में कम हुए करीब 1 मिलियन मैम्बर

जल्दी डील्स चेक करें और 23 जुलाई की मिडनाइट तक का इंतजार न करें 

सेल 23 जुलाई को आधी रात 12 बजे शुरू होगी, खरीदार पहले अपनी विश लिस्ट में प्रोडक्ट को जोड़ सकते हैं। तो, जाओ और अपने शॉपिंग कार्ट में उन सभी अच्छी डील्स या उत्पादों को जोड़ें जिन्हें आप खरीदना चाहते हैं। हो सकता है कि सभी डील्स और छूट अभी दिखाई न दें, लेकिन जब आप चेकआउट करेंगे, तो अपडेट की गई कीमतें दिखाई देंगी।

Amazon ने पहले ही उन प्रोडक्ट और श्रेणियों को सूचीबद्ध कर दिया है जिन पर दो दिन की बिक्री के दौरान भारी छूट उपलब्ध होगी। वेबसाइट के माध्यम से ब्राउज़ करें और उन डील्स की जांच करें जिनके लिए आप उत्सुक हो सकते हैं।

लाइटनिंग डील्स को न छोड़ें 

सेल लाइव होने के बाद लाइटनिंग डील्स पर नजर रखें। ये 'सीमित समय' की डील नियमित ऑफ़र की तुलना में बेहतर छूट प्रदान करते हैं। अमेज़न प्राइम डे सेल 2022 में 23 और 24 जुलाई दोनों को रोजाना शाम 4-6 बजे के बीच Wow डील्स की पेशकश की जाएगी। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo