Intel AMA
Intel AMA

Infinix Snokor iRocker Gods रिव्यु: बेहतरीन डिजाईन के साथ बेहतर साउंड

Ashwani Kumar | पब्लिश किया गया 12 Oct 2020
Infinix Snokor iRocker Gods रिव्यु: बेहतरीन डिजाईन के साथ बेहतर साउंड
HIGHLIGHTS
  • बेहतरीन कॉम्पैक्ट डिजाईन

  • शानदार साउंड क्वालिटी

  • अच्छी बैटरी

  • बेस ज्यादा नजर आता है

  • व्यायाम के दौरान कानों से निकलता है

  • बेहतर फिट की कमी

हमने कुछ सालों में इस बात को महसूस किया है कि Infinix की ओर से अपने स्मार्टफोंस एम् काफी बदलाव किया गया है। इस समय मैं Infinix Hot 10 का भी रिव्यु कर रहा हूँ और मैंने पाया है कि कंम्पनी ने अपने स्मार्टफोंस में बेहतर सुधार किया है, इसके पहले मैंने Infinix Note 7 का भी रिव्यु किया था, जिसे आप यहाँ पढ़ सकते हैं, इस स्मार्टफोन में भी मैंने पाया है कि कंपनी ने एक धमाकेदार स्मार्टफोन को बाजार में लॉन्च किया है। हालाँकि दोनों ही स्मार्टफोंस अलग अलग सीरीज में लॉन्च किये गए हैं, लेकिन  वाकई इनमें कुछ सबसे जरुरी बदलाव हमने देखे हैं। हालाँकि आज हम इन स्मार्टफोंस की बात न करते हुए एक अलग ही ट्रेंड की बात करने वाले हैं, जो आजकल काफी चर्चा में है। हम बात करने वाले हैं, Infinix Snokor iRocker Gods एयरबड्स की। 

आपको बता देते हैं कि कंपनी ने एक शानदार प्रोडक्ट को बाजार में उतार दिया है, आपको बता देते हैं कि इन्हें अभी बीते कल ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। लेकिन इसे कम्पनी की ओर से एक बड़ा कदम भी कहा जा सकता है। असल में अगर आप अभी तक बाजार में एप्पल के एयरपॉड्स के जैसे दिखने वाले, एक एयरबड्स की खोज में थे, और आपको अभी तक मात्र कुछ रेप्लिका ही मिल रहे थे, जो अच्छे साउंड से लैस नहीं थे, हालाँकि दिखते बिलकुल एप्पल एयरपॉड्स की तरह ही हैं। अब अगर आपको ज्यादा पैसे खर्च करके एप्पल एयरपॉड्स को नहीं खरीदना है लेकिन कम कीमत में आपको हुबहू वैसे ही दिखने वाले एयरपॉड्स को खरीदना है तो आपको बता देते हैं कि अब आपको रेप्लिका के साथ बेहतर साउंड भी मिलने वाला है, क्योंकि बाजार में Infinix Snokor iRocker Gods लॉन्च हो चुके हैं। 

असल में कम कीमत में ये हुबहू एप्पल एयरपॉड्स की तरह ही लगते हैं। केस की बात करें तो यह बेहद ही कॉम्पैक्ट है, और इसे आप कहीं भी अपने साथ कैरी कर सकते हैं, यह आपको बिलकुल भी बड़ा नहीं लगने वाला है। इसके पहले मैंने SNOKOR IROCKER STIX TWS को रिव्यु किया था, और आपको मैंने इस दौरान बताया था कि यह काफी बड़े हैं। हालाँकि साउंड क्वालिटी और डिजाईन इसका भी बेहतर था, और सबसे बेहतर इसकी बैटरी लाइफ थी। अब किसी भी अन्य डिवाइस के बारे में चर्चा करना यहीं पर बंद कर देते हैं, और केवल बात करते हैं, Infinix Snokor iRocker Gods की क्या यह भारत में TWS के इतिहास को बदलने वाले हैं। आइये जानते हैं हमारे इस रिव्यु में...

Infinix Snokor iRocker Gods रिव्यु: डिजाईन और बनावट 

जैसे कि हमने आपको बता ही दिया है कि डिजाईन के मामले में यह डिवाइस यानी Infinix Snokor iRocker Gods एक बेहतर डिवाइस के तौर पर उभर सकता है। आपको बता देते हैं कि इसका डिजाईन काफी कॉम्पैक्ट है, और अगर हम इसके अलावा बाजार पर नजर डालें तो आपको सैंकड़ो रेप्लिका मिल जायेंगे, जो चीनी बाजार से भारत में आये हैं, और एप्पल एयरपॉड्स के जैसे डिजाईन और साउंड की बात को कहते हैं, लेकिन अभी तक ऐसा हो नहीं पाया है, लेकिन जब मैं Infinix Snokor iRocker Gods पर नजर डालता हूँ तो मुझे कुछ कुछ एप्पल एयरपॉड्स की फील आती है, हालाँकि कंपनी बेशक डिजाईन से इंस्पायर हुई है, इसी कारण यह डिजाईन हम देख रहे हैं, लेकिन इसका साउंड भी अच्छा है। मुझे इस डिवाइस का डिजाईन काफी पसंद आया है। यह बेहद ही कॉम्पैक्ट और शानदार नजर आ रहा है, आप इसे अपने साथ आसानी से कैरी कर सकते हैं। 

बनावट को देखें तो ऐसा कहा जा सकता है कि यह काफी बेहतर है। आपको बता देते हैं कि इस डिवाइस में आपको बॉटम पर माइक्रो USB चार्जिंग पोर्ट मिल रहा है, इसके अलावा इसपर आपको सामने की तरह एक बटन मिल रहा है, यह एक फिजिकल बटन हैं, इसके अलवा इसमें आपको बड्स के साथ टच कण्ट्रोल मिल रहा है। साथ ही डिजाईन में आपको साइड्स में ज्यादा बेहतर पकड़ के लिए जगह भी दी गई हैं, जिसके माध्यम से यह आपके हाथ की हथेली में सही प्रकार से फिट हो जाता है, और आपको अच्छी पकड़ मिलती है। 

Infinix Snokor iRocker Gods रिव्यु: अन्य फीचर्स 

अगर हम डिवाइस के अंदर चले जाएँ तो आपको बता देते है कि इसमें आपको एक ATS 3015 True Wireless Chip मिलती है, जिसके माध्यम से आपको बढ़िया बैटरी लाइफ तो मिलती ही है, इसके अलावा आपको इसके माध्यम से स्टेबल कनेक्शन भी मिलता है। हमने आपको अभी ऊपर ही बताया है कि इसमें आपको एक ही फिजिकल बटन मिलता है, जो आपको इस डिवाइस के फ्रंट पर मिल रहा है। हालाँकि डिवाइस में आपको टच कण्ट्रोल मिलते हैं। जिनके द्वारा आप ट्रैक्स को पॉज कर सकते हैं, मूव फॉरवर्ड कर सकते हैं, कॉल्स आदि को उठा सकते हैं, इसके अलावा आप वॉयस कंट्रोल्स से भी इन्हें चला सकते हैं, अब आप फिर चाहे Google Assistant या Apple के Siri का ही क्यों न इस्तेमाल करते हों, यह दोनों को ही सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस डिवाइस में आपको गेम मोड मिल रहा है, जिसके बारे में हम आगे चर्चा करने वाले हैं। 

हालाँकि इसके पहले कि हम इसमें मौजूद Game Mode की बात करें आपको बता देते हैं कि Infinix Snokor iRocker Gods में आपको IPX5 वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट क्षमता मिलती है। इसके माध्यम से ही मैंने पाया है कि वर्कआउट के दौरान यह मेरे काम से नहीं निकलें हैं, लेकिन जब मैंने रनिंग की है तो आपको बता देता हूँ कि यह मेरे कान से कई बार निकले हैं, हालाँकि हालाँकि यह पसीने से फिसल कर निकले हैं लेकिन इससे इनपर कोई नुकसान नहीं हुआ है। इसके लावा हमने सभी डिवाइस में आजकल देखा है कि इन्हें एक ही बार फोन या टीवी से कनेक्ट करने या किसी ब्लूटूथ डिवाइस से कनेक्ट करने की जरूरत होती है, दूसरी बार यह अपने आप ही ऑटोमैटिकली कनेक्ट हो जाते हैं। ऐसा ही इनमें भी हमने देखा है। 

Infinix Snokor iRocker Gods रिव्यु: गेम मोड 

आपको बता देते है कि इसमें आपको यानी Infinix Snokor iRocker Gods में आपको 60ms Ultra Low Latency मिलती है, जो आपको गमिने के दौरान ऑडियो और विसुअल्स के बीच धमाकेदार सिंक देने में एक अहम् भूमिका निभाती है। अब अगर आप इसे एक्टिवेट करना चाहते हैं तो आपको बता देते है कि इसके लिए आपको लेफ्ट वाले एयरबड्स पर ट्रिपल टैप करना होगा, इसके बाद आपको अपने आप ही एक आवाज़ सुनाई देने वाली है कि Gaming Mode On हो गया है। 

Infinix Snokor iRocker Gods रिव्यु: टच कंट्रोल्स 

Infinix Snokor iRocker Gods को मल्टीफंक्शन टच कंट्रोल्स के साथ लॉन्च किया गया है, आपको बता देते है कि म्यूजिक के दौरान टच कण्ट्रोल का इस्तेमाल करते हुए आपको सिंगल टैप करके म्यूजिक प्ले/पॉज करने की सुविधा मिल रही है। इसके अलावा अगर अप डबल टैप करते हैं तो आपको बता देते है कि आप अगले सौंग पर चले जाते हैं। इसके अलावा आपको बता देते है कि राईट एयरबड्स पर ट्रिपल टैप करने पर आप पिछले सौंग पर ही चले जाते हैं। 

इसके अलावा अगर हम कॉलिंग के दौरान टच कंट्रोल्स की बात करें तो आपको बता देते है कि किसी भी बड पर आप सिंगल टैप करके किसी भी कॉल का जवाब दे सकते हैं, इसके अलवा अगर आप डबल टैप करते हैं तो आपको बता देते है कि आप कॉल को रिजेक्ट कर सकते हैं, या कॉल्स को हैंग कर सकते हैं। हम आपको वॉयस असिस्टेंट के लिए पहले ही बता चुके हैं। 

Infinix Snokor iRocker Gods रिव्यु: साउंड क्वालिटी 

अगर हम साउंड क्वालिटी की बात करते है तो आपको बता देते है कि इसमें आपको 13mm डायनामिक बेस बूस्ट ड्राइवर्स मिल रहे हैं, इसके अलावा आपको इनमें बेस पर आधारित साउंड मिलता है, इसी कारण यह कहीं कहीं ज्यादा भी प्रतीत होता है। हालाँकि इसके बात भी हम कह सकते हैं कि इसकी साउंड क्वालिटी काफी अच्छी है। इसमें आपको काफी क्रिस्प वॉयस मिल रही है, जो कहीं न कहीं काफी बेहतर फीचर की ओर इशारा करती है। कुलमिलाकर साउंड को बेहतर कहा जा सकता है लेकिन बेस का ज्यादा हो जाना कहीं न कहीं इसे आगे ले आता है तो जिसे हम बैलेंस कहते हैं, इसमें उसका अभाव नजर आता है, जो कहीं न कहीं इसमें बेस को देखकर ज्यादा लगता है। 

Infinix Snokor iRocker Gods रिव्यु: बैटरी लाइफ 

आपको बता देते है कि दोनों ही बड्स की अगर बात करें तो यह 35mAh क्षमता की बैटरी से लैस हैं। इनके माध्यम से कंपनी के अनुसार यह लगभग 4 घंटे का प्लेबैक एक बार के चार्ज में और लगभग 4 घंटे का ही कॉलिंग टाइम भी देते हैं। इसके अलावा हमने भी अपने रिव्यु में कुछ ऐसा ही देखा है। इसके अलवा आपको बता देते हैं कि चार्जिंग केस की अगर बात करें तो इसमें आपको 500mAh क्षमता की बैटरी मिलती है। जिसके माध्यम से आप दोनों ही बड्स को 5 बार केस को एक बार चार्ज करने के बाद चार्ज कर सकते हैं। अगर हम केस की बात करें तो इसे पूरी तरह से चार्ज होने में लगभग 2 घंटे का समय लगता है। अब अगर कुलमिलाकर हम बैटरी लाइफ की बात करें और केस को भी इसमें जोड़ दे तो यह काफी बेहतर कही जा सकती है। 

हमारा फैसला 

कुलमिलाकर यह यानी Infinix Snokor iRocker Gods बेहतर डिजाईन वाले अच्छे साउंड के साथ आते हैं, इसके अलावा इनमें आपको एक फील भी मिल रही है। इसकी कीमत मात्र Rs 1,999 है, यह कम कीमत में आपको एप्पल के एयरपॉड्स जैसे फील और बढ़िया साउंड दे रहा है, लेकिन इसमें आपको बेस की मात्रा कुछ ज्यादा लग सकती है, यह बढ़िया बैटरी लाइफ से लैस है। अन्य फीचर्स के तौर पर इसमें आपको काफी कुछ मिल रहा है, जिनके बारे में हम ऊपर विस्तार से चर्चा कर चुके हैं। अब बात आती है कि आपको इसे लेना चाहिए कि नहीं तो हम आपसे इतना ही कहेंगे कि आपको अपने विवेक से अनुसार और अपनी जरूरतों के हिसाब से एक डिवाइस की और जाना जरुरी है। हम आपसे इतना ही कह सकते हैं कि यह अपने आप में एक लाजवाब डिवाइस है। 

Ashwani Kumar
Ashwani Kumar

Email Email Ashwani Kumar

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: The guy who answered all your budget device related queries! Read More

Web Title: Infinix Snokor iRocker Gods review here to know the best design and better battery life
Tags:
SNOKOR TWS iRocker Gods festive season iRocker Gods SNOKOR TWS iRocker Gods SNOKOR iRocker Gods Infinix SNOKOR iRocker Gods review
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

Sony WH-1000XM3 Industry Leading Wireless Noise Cancelling Headphones, Bluetooth Headset with Mic for Phone Calls, 30 Hours Battery Life, Quick Charge, Touch Control & Alexa Voice Control – (Black)
Sony WH-1000XM3 Industry Leading Wireless Noise Cancelling Headphones, Bluetooth Headset with Mic for Phone Calls, 30 Hours Battery Life, Quick Charge, Touch Control & Alexa Voice Control – (Black)
₹ 19890 | $hotDeals->merchant_name
realme Buds Wireless in-Ear Bluetooth with mic (Yellow)
realme Buds Wireless in-Ear Bluetooth with mic (Yellow)
₹ 1799 | $hotDeals->merchant_name
Jabra Elite 65t Alexa Enabled True Wireless Earbuds with Charging Case, 15 Hours Battery,Titanium Black, Designed in Denmark
Jabra Elite 65t Alexa Enabled True Wireless Earbuds with Charging Case, 15 Hours Battery,Titanium Black, Designed in Denmark
₹ 4999 | $hotDeals->merchant_name
Samsung Galaxy Buds+ (Black)
Samsung Galaxy Buds+ (Black)
₹ 5990 | $hotDeals->merchant_name
boAt Rockerz 255 in-Ear Earphones with 8 Hours Battery, IPX5, Bluetooth V5.0 and Voice Assistant(Active Black)
boAt Rockerz 255 in-Ear Earphones with 8 Hours Battery, IPX5, Bluetooth V5.0 and Voice Assistant(Active Black)
₹ 899 | $hotDeals->merchant_name
DMCA.com Protection Status