Netflix के Rs 199 वाले प्लान को टक्कर देने वाले Amazon Prime Video, Disney+ Hotstar और SonyLiv के प्लान आते हैं इस कीमत में

Updated on 06-Jun-2022
HIGHLIGHTS

Netflix का Rs 199 वाला मंथली प्लान ऑफर कर रहा है बेस्ट बेनिफ़िट

Disney Hotstar के प्लान के लिए ऑफर करने होंगे बेस्ट बेनिफ़िट

Amazon Prime Video का फ्री सब्स्क्रिप्शन पाने के लिए खर्च करने होंगे Rs 179

नेटफ्लिक्स (Netflix) ने पिछले साल भारत में अपने मंथली सब्स्क्रिप्शन की कीमतें कम की थी और अब लोवेस्ट प्लान प्रति माह Rs 149 की कीमत में आता है। हालांकि, बेस प्लान केवल फोंस और टैबलेट्स पर चलता है। इस प्लान के साथ यूजर्स TV या लैपटॉप पर कंटेंट एक्सेस नहीं कर सकते हैं। Rs 199 के प्लान में यह विकल्प मिल जाता है। ऐसे में यह प्लान उन सभी यूजर्स के लिए बढ़िया विकल्प बन जाता है जो किफ़ायती सर्विस ढूंढ रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: Dual WhatsApp: एक ही Android Phone में कैसे इस्तेमाल करें 2 WhatsApp Accounts

चलिए देखते हैं Netflix का Rs 199 वाला प्लान कैसे अन्य स्ट्रीमिंग ऐप्स को टक्कर देता है। 

Netflix का Rs 199 वाला प्लान प्रति माह के लिए यूजर्स को 480p रेजोल्यूशन पर कंटेंट देखने की अनुमति देता है, हालांकि यूजर्स केवल एक समय में एक स्क्रीन पर ही कंटेन्ट देख सकते हैं। आप Netflix के हर एक कंटेन्ट को एक्सेस कर सकते हैं जिसमें हाल ही में जुड़ा मोबाइल गेम्स भी शामिल है। आप इस अकाउंट से कंटेन्ट डाउनलोड भी कर सकते हैं। लेकिन ये डाउनलोड्स केवल ही डिवाइस पर सीमित हैं। इसका मतलब है अगर आपने Rs 199 के प्लान के साथ मोबाइल और टैबलेट दोनों जगह लॉग इन हुआ है तो डाउनलोड केवल ही डिवाइस पर उपलब्ध रहेगा। 

यह भी पढ़ें: Airtel Rs 500 से भी कम प्लान में दे रहा है सबकुछ, लंबी वैधता, थैंक्स ऐप और…

Amazon Prime Video का मंथली प्लान मिल रहा है Rs 179 में

Amazon Prime Video मेम्बरशिप लेने के लिए यूजर्स को प्राइम के लिए साइन अप करना होगा जिंसने बहुत से बेनिफ़िट मिलते हैं जिसमें अमेज़न से फ्री शिपिंग, प्राइम म्यूज़िक का एक्सेस आदि का लाभ मिलता है। हालांकि, पिछले साल से प्राइम मेम्बरशिप को Rs 999 से बढ़ा कर Rs 1499 कर दिया गया है। सर्विस का मंथली प्लान Rs 179 में मिल रहा है जो पहले Rs 129 की कीमत में आती थी। सर्विस का क्वार्टरली प्राइस  Rs 459 है। 

Rs 179 में मिल रहे Amazon Prime Video सब्स्क्रिप्शन के साथ आप सभी कंटेन्ट को 4K रेजोल्यूशन पर देख सकते हैं और आप कंटेन्ट को एक साथ 4 स्क्रीन पर देख सकते हैं। अमेज़न प्राइम विडियो पर आप कंटेन्ट को डाउनलोड भी कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: 10000 रुपये की कीमत के अंदर आने वाले टॉप स्मार्टफोन, देखें लिस्ट

Disney+Hotstar के मंथली प्लान की कीमत है Rs 299

डिज्नी प्लस हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) ने सितंबर 2021 में नए प्लांस पेश किए थे। बेसिक मोबाइल प्लान के सालाना प्लान की कीमत Rs 499 से शुरू होती है और एक समय में केवल एक ही डिवाइस सपोर्ट करता है। विडियो क्वालिटी HD (720p) तक सीमित है और स्टीरियो ऑडियो सपोर्ट करती है। हालांकि, प्लान केवल मोबाइल्स तक सीमित है और यह ऐड-फ्री नहीं है। 

Disney+ Hotstar का दूसरा प्लान पेमिउम प्लान है जो प्रति माह Rs 299 की कीमत में सेवा ऑफर करता है। यूजर्स Rs 1499 की कीमत में सालाना प्लान ऑफर कर रहा है। प्रीमियम मंथली प्लान मोबाइल पर दिखाई नहीं देता है क्योंकि, यह डेस्कटॉप और लैपटॉप ब्राउज़र के लिए उपलब्ध है। 

यह भी पढ़ें: मिड-रेंज फोंस की लिस्ट में एक तगड़ा फोन बन कर सामने आया है iQOO का नया फोन, देखें कीमत और स्पेक्स

SonyLiv का मंथली प्लान आता है Rs 299 में

SonyLiv का मंथली सब्स्क्रिप्शन Rs 299 में आता है। कंपनी Rs 699 में 6 महीने का सब्स्क्रिप्शन ऑफर करता है और सालाना सब्स्क्रिप्शन के लिए Rs 999 खर्च करने होंगे। 

Disclaimer: Digit, like all other media houses, gives you links to online stores which contain embedded affiliate information, which allows us to get a tiny percentage of your purchase back from the online store. We urge all our readers to use our Buy button links to make their purchases as a way of supporting our work. If you are a user who already does this, thank you for supporting and keeping unbiased technology journalism alive in India.
Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017...

Connect On :