10000 रुपये की कीमत के अंदर आने वाले टॉप स्मार्टफोन, देखें लिस्ट

10000 रुपये की कीमत के अंदर आने वाले टॉप स्मार्टफोन, देखें लिस्ट
HIGHLIGHTS

अगर आप 10 हजार की कीमत में एक स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आप सही जगह पर हैं।

आज यहाँ हम आपको 10 हजार की कीमत के अंदर आने वाले कुछ बेस्ट फोन्स के बारे में जानकारी देने वाले हैं।

अगर आप एक कम कीमत वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो आप इन ऑप्शन्स में से किसी एक का चुनाव कर सकते हैं।

स्मार्टफोन आज एक जरूरत है। अधिकांश ब्रांड अपने प्रमुख प्रोडक्टस को हाई प्राइस में लॉन्च करते हैं, उपभोक्ताओं को अपने स्मार्टफोन पर बुनियादी अपडेट और सुविधाओं को प्राप्त करने के लिए अपनी जेब से बहुत पैसा खर्च करना पड़ता है। हालांकि, कुछ ब्रांड अभी भी इस चीज से लड़ रहे हैं और अपने उपभोक्ताओं को सस्ती कीमत पर सर्वश्रेष्ठ तकनीक के साथ-साथ सुविधाएँ प्रदान करने की कोशिश कर रहे हैं।

यहां उन टॉप स्मार्टफोन्स की सूची दी गई है जिन पर आप विचार कर सकते हैं यदि आप 10,000 रुपये से कम में सबसे अच्छी तकनीक और सुविधाओं के साथ एक स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो यह फोन्स आपके लिए बेस्ट चॉइस हो सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: ये भारतीय वेब सीरीज़ हमेशा रही हैं दर्शकों की फेवरिट, अगर नहीं देखी तो ज़रूर देखें इस वीकेंड

Infinix Smart 6

Infinix smart 6

Infinix smart 6, जिसकी कीमत 7,499 रुपये है, इस फोन को आप पर्पल, ओशन ब्लू, लाइट सी ग्रीन और पोलर ब्लैक में खरीद सकते हैं। फोन में एक क्वाड-कोर प्रोसेसर है और इसमें 4 जीबी तक रैम है, जिसमें से 2 जीबी रैम वर्चुअल है, जो आपको एक जिटर-मुक्त उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करता है। यह 64 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जो आपको अपने कीमती पलों और पसंदीदा संगीत को सहेजने और जब चाहें उनका आनंद लेने देता है। यह फोन 6.6-इंच ड्रॉप-नॉच डिस्प्ले प्रदान करता है जो स्क्रीन के किनारे से किनारे के दृश्य की पेशकश करने वाले संकीर्ण बेज़ल डिज़ाइन का समर्थन करता है। इसके अतिरिक्त, स्मार्ट 6 एक 8 एमपी डुअल रियर कैमरा सेटअप और 5 एमपी सेल्फी कैमरा से लैस है। 

Tecno Spark 7

Spark 7

ग्लोबल प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रैंड, टेक्नो कुछ समय पहले अपना स्पार्क 7 लॉन्च कर चुका है। यह इसकी आइकॉनिक स्पार्क सीरीज में बेहतरीन फ्यूचर रेडी डिवाइस है, जिसमें इस सेग्मेंट में कई फीचर्स पहली बार लॉन्च किए गए। इस नए स्मार्टफोन के साथ टेक्नो ने भारत में 5 से 10 हजार रुपये के स्मार्टफोन सेगमेंट में टॉप 5 हैंडसेट कंपनियों में अपनी पोजीशन बरकरार रखी है। यह ऑल न्यू स्पार्क 7 स्मार्टफोन बेहतरीन टेक्नोलॉजी में विश्वास रखने वाले नौजवानों के लिए लॉन्च किया गया है, जो अपनी दिन प्रतिदिन की जरूरतों को पूरा करने और मनोरंजन के लिए स्मार्टफोन को प्राइमरी स्क्रीन के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। स्पार्क 7 के 2जीबी + 32जीबी की कीमत 6999 रुपये है जबकि 3जीबी + 64जीबी की कीमत 7999 रुपये रखी गई है।

यह भी पढ़ें: डिलीट हुए मैसेज वापिस लाने से अनरीड चैट फिल्टर तक, WhatsApp पर आने वाले हैं ये धांसू फीचर्स

Realme C31

Realme C31

Realme C31 एक एंट्री-लेवल फोन है आपको बेहतरीन बैटरी के साथ मिलता है। Realme C31 में 5000mAh की बड़ी बैटरी है जो कंपनी का कहना है कि स्टैंडबाय मोड में 45 दिनों तक चलेगी। बैटरी 10W चार्जिंग को सपोर्ट करती है, जिसका मतलब है कि इसे फुल चार्ज होने में लगभग दो घंटे का समय लगेगा। फोन 1.82GHz फ़्रीक्वेंसी पर क्लॉक किए गए Unisoc T612 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 4GB तक रैम और 64GB स्टोरेज है, लेकिन अगर आपको अधिक स्टोरेज की आवश्यकता है, तो आप 1TB तक का माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट से ले सकते हैं। रियलमी सी31 में 6.5 इंच का एचडी डिस्प्ले है। 

Redmi 10A

Redmi 10A

Xiaomi Redmi 10A की कीमत 8,499 से शुरू होती है और यह 6.52-इंच के HD+ डिस्प्ले के साथ आता है जो 720×1640 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन प्रदान करता है। स्क्रीन में वाटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन है जिसमें सेल्फी कैमरा है। Redmi 10A MediaTekHelio G35 चिपसेट पर काम करता है, जिसे 3GB रैम के साथ जोड़ा गया है, 32GB की इंटरनल स्टोरेज प्रदान करता है, इसमें आपको एक  कार्ड स्लॉट भी मिल रहा है, जिसकी मदद से आप स्टॉरिज को बढ़ा सकते हैं। इसकी स्टॉरिज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। Redmi 10A में 13MP और 2MP सेंसर के साथ डुअल रियर कैमरा दिया गया है। इसके अलावा फोन के फ्रन्ट पर आपको एक 5MP का सेल्फी कैमरा मिल रहा है जो वीडियो कॉल को भी सपोर्ट करता है। फोन में 5100 एमएएच की बैटरी है जो माइक्रो-यूएसबी 2.0 पोर्ट के जरिए चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

यह भी पढ़ें: NBTC, EU साइट पर नज़र आया Oppo Reno 8Z 5G, 4,500mAh बैटरी और 33W फास्ट चार्जिंग से होगा लैस

Redmi 9 Active

Redmi 9 Active

Redmi 9 एक्टिव की कीमत 9,499 रुपये है। डिवाइस में water-repellent coating है, जो इसे लंबे समय तक चलने वाला और अत्यधिक टिकाऊ बनाता है। इसके अलावा, यह कार्बन ब्लैक, कोरल ग्रीन और मेटैलिक पर्पल में उपलब्ध है। डिवाइस की विशेष विशेषताओं में फ़िंगरप्रिंट स्कैनर, रियर कैमरा, फ्रंट कैमरा, डुअल_सिम और डुअल कैमरा शामिल हैं। अन्य कैमरा फीचर्स में डुअल रियर कैमरा (13MP+2MP) और 5MP फ्रंट कैमरा शामिल हैं। बैटरी 5000 एमएएच की है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo