Samsung ने भारत में लॉन्च किए 6 सबसे धांसू Smart TV, अब आपका घर ही बन जाएगा थियेटर, देखें क्या है कीमत

Samsung ने भारत में लॉन्च किए 6 सबसे धांसू Smart TV,  अब आपका घर ही बन जाएगा थियेटर, देखें क्या है कीमत
HIGHLIGHTS

Samsung ने भारत में अपनी Neo QLED TV Series को लॉन्च कर दिया है, यह TV सबसे पहले CES 2022 में पेश किए गए थे

Neo QLED TV दोनों ही यानि 8K और 4K रेजोल्यूशन के साथ आते हैं, इसके अलावा इसमें आपको अलग अलग साइज़ भी मिलते हैं

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि 8K मॉडल की कीमत 3,24,990 रुपये से शुरू होती है, इतना ही नहीं 4K वैरिएन्ट की कीमत 1,14,990 रुपये से शुरू होती है

Samsung ने भारत में अपनी Premium 2022 Neo QLED TV रेंज को लॉन्च कर दिया है। हालांकि जानकारी के लिए आपको बता देते है कि इन्हें सबसे पहले CES 2022 में देखा गया था। यहाँ आपको यह भी बता देते है कि यह टीवी दोनों ही यानि 8K और 4K सपोर्ट और अलग अलग साइज़ में आते हैं। Samsung का कहना है कि TV में जो फंगक्शन दिए गए हैं, वह मात्र एक टेलिविज़न के लिए ही नहीं हैं, आप इस टीवी को एक गेम कॉनसॉल के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

किस किस साइज़ में आते हैं ये TV

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि 8K Neo QLED रंग को आप 65-इंच से लेकर 85-इंच तक के साइज़ में खरीद सकते हैं, वहीं आपको जानकारी के लिए बता देते है कि 4K QLED TV भी आपको अलग अलग साइज़ में मिल जाने वाला है, जैसे आपको 50-इंच से लेकर 85-इंच तक साइज़ में यह टीवी मिलने वाला है। सैमसंग ने इंडिया के मार्किट में यह टीवी कुछ स्पेशल ऑफर्स के साथ पेश किए हैं, जो लिमिटेड समय के लिए ही आपको मिल रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: इंडिया में इस दिन लॉन्च होगा Realme का ये 10 हजार की कीमत के अंदर आने वाला फोन, देखें लॉन्च डेट

Samsung Neo QLED TVs: मॉडल और प्राइसिंग

8K Neo QLED रेंज में अलग अलग चार मॉडल पेश किए गए हैं, इस श्रेणी में QN900B (85-इंच), QN800B (65-इंच और 75-इंच वाले ऑप्शन में उपलब्ध हैं), इतना ही नहीं, इसके अलावा QN700B (65-इंच) में उपलब्ध है। हालांकि इसके अलावा अगर आप 4K वैरिएंट को लेना चाहते हैं तो इसे भी कई साइज़ आदि में पेश किया गया है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि QN95B मॉडल ko aap 50, 55, 65, 75, और 85-इंच साइज़ में ले सकते हैं। हालांकि इसके अलावा आपको जानकारी के लिए बता देते है कि QN85B मॉडल को मात्र 55-इंच और 65-इंच के साथ साइज़ में मिल जाने वाले हैं। 

Samsung Neo QLED TVs launched in India

8K मॉडल की शुरुआती कीमत इंडिया में 3,24,990 रुपये है, इसके अलावा यह 13,49,990 रुपये तक जाती है। इस कीमत में आप 85-इंच QN900B मॉडल को ले सकते हैं। इसके अलावा अगर हम 4K वैरिएन्ट आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि इन वैरिएंट्स की शुरुआती कीमत 1,14,990 रुपये से होती है। अभी के लिए कुछ ग्राहकों के लिए सैमसंग की ओर से अर्ली-बर्ड ऑफर भी दे रहा है। जिसमें आपको कई ऑफर्स और गिफ्ट मिलने वाले हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि अगर आप Neo QLED 8K मॉडल को अप्रैल महीने में लेते हैं तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि आपको 1,49,990 रुपये का Samsung Soundbar (HW-Q990B) और SlimFit Cam जो लगभग 8,990 रुपये में आता है, फ्री में मिल जाने वाला है। हालांकि अगर आप Regular Neo QLED  TV खरीदते हैं तो आपको बता देते है कि आपको SlimFit Cam Free में मिलने वाला है। 

यह भी पढ़ें: Apple Fans के लिए बुरी खबर! जल्द ही बंद होने वाला है iPhone 11! कारण जानकारी रह जाएंगे दंग

Samsung Neo QLED TVs के फीचर और स्पेक्स 

अगर Neo QLED TVs के सबसे धांसू फीचर को देखें तो यह Quantum Matrix Technology Pro है। इस तकनीकी में Quantum Mini LED का इस्तेमाल किया जाता है, यह LED नॉर्मल LED से 40 फीसदी तक चोटे होते हैं। कंपनी के अनुसार इनसे TV को ज्यादा अकुरेट कलर और बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलता है। 

Samsung Neo QLED TVs launched in India

इसके अलावा आपको यह भी बता देते है कि 8K Neo QLED TVs में आपको Neural Quantum Processor 8K मिल रहा है। इसके अलावा ट्वेन्टी न्युरल AI नेटवर्क पिक्चर क्वालिटी को ज्यादा बेहतर कर देते हैं। इसके अलावा आपको इन टीवी के साथ Dolby Atmos सपोर्ट भी मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: बेहद कम कीमत में लॉन्च हुआ Redmi 10A, Realme और Samsung से होगी तकरार

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo