Apple Fans के लिए बुरी खबर! जल्द ही बंद होने वाला है iPhone 11! कारण जानकारी रह जाएंगे दंग

Apple Fans के लिए बुरी खबर! जल्द ही बंद होने वाला है iPhone 11! कारण जानकारी रह जाएंगे दंग
HIGHLIGHTS

iPhone 11 Series Apple की एक जानी मानी स्मार्टफोन सीरीज है

नए Flagship Smartphone Series के लॉन्च के साथ ही अपनी iPhone 11 Series को बंद कर सकता है

iPhone 11 को इस समय Apple की ओर से सबसे किफायती Apple Phone है

इस साल Apple अपने iPhone 14 Series को लॉन्च करने वाला है। यह नई सीरीज 2021 में आई iPhone 13 Series की पीढ़ी का ही नया स्मार्टफोन सीरीज होने वाला है। हालांकि अब सामने आ रहा है कि अपने नए Flagship Smartphone Series के लॉन्च के साथ ही अपनी iPhone 11 Series को बंद कर सकता है। अगर iDropNews की ek रिपोर्ट पर गौर किया जाए तो यहाँ से जानकारी मिल रही है कि अपनी iPhone 14 Series के लॉन्च के साथ ही कंपनी अपने iPhone 11 Series के स्मार्टफोंस को सेल करना बंद करने वाली है। ऐसा भी कहा जा सकता है कि अभी नए लॉन्च हुए iPhone Se 2022 जिसे iPhone SE 3 भी कहा जा रहा है के आने के बाद से iPhone 11 Series पर असर पड़ रहा है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि iPhone 11 Series Apple की एक जानी मानी स्मार्टफोन सीरीज है। इसे 2019 में लॉन्च किया गया था, हालांकि 2020 में यह ग्लोबल सबसे ज्यादा बिकने वाली स्मार्टफोन सीरीज बन गई थी। 

यह भी पढ़ें: बेहद कम कीमत में लॉन्च हुआ Redmi 10A, Realme और Samsung से होगी तकरार

हालांकि, हम देख रहे है कि iPhone 11 Series, iPhone SE 2022 के मुकाबले पुरानी और स्लो है लेकिन इसके बाद ही यह SE Model के मुकाबले ज्यादा सेल हुई है, इसका एक मुख्य कारण यह भी है कि इस फोन में आपको एक एक्स्ट्रा कैमरा और एक बड़ी डिस्प्ले मिल रही है। अभी तक जो हमने देखा है वह यह कि जब भी Apple के नए फोंस आते हैं तब वह अपने पुराने फोंस के दाम कम कर देता है। अब अगर इस साल भी ऐसा ही होता है तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि iPhone SE 2022 और iPhone 11 की कीमत एक जैसी ही हो जाने वाली है। 

iPhone 11 Series discontinue

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord N20 5G हुआ लॉन्च, 5G क्षमता के साथ कम कीमत में मिल रहा धांसू 64MP कैमरा

iPhone 12 सीरीज की कीमत भी हो सकती है कम

रिपोर्ट में ऐसा भी सामने आ रहा है कि नए iPhones के आने से iPhone 12 Series के दामों में भी गिरावट आने वाली है। यह उसी कीमत पर आपको मिलेगा जिस कीमत आपको इस समय iPhone 11 मिल रहा है। आइए अब जानते है कि आखिर iPhone 11 की क्या कीमत है। 

iPhone 11 की क्या है कीमत 

iPhone 11 Series discontinue

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि iPhone 11 को इस समय Apple की ओर से सबसे किफायती Apple Phone है। इस फोन को 2019 में पेश किया गया था। इसके अलावा इसकी शुरुआती कीमत 64,990 से शुरू हुई थी। अगर हम Apple iPhone 11 के कुछ फीचर आदि की बात करें तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि iPhone 11 में आपको एक 6.1-इंच की Liquid Retina HD LCD डिस्प्ले मिल रही है। इसके अलावा फोन में आपको IP68 डस्ट और वाटर रेसिस्टेंट क्षमता भी मिल रही है। हालांकि इसके अलावा फोन में Apple A13 Bionic प्रोसेसर भी दिया गया है। इसके कैमरा आदि की बात करें तो जानकारी के लिए बता देते है कि फोन में एक डुअल कैमरा सेटअप है, जजो 12MP का उलत्रा वाइड और वाइड ऐंगल कैमरा है। इसके अलावा फोन में आपको एक 12MP का TrueDepth Front Camera भी मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: अब बिना कार्ड के भी ATM देगा पैसा, UPI से मिनटों में होगा काम, देखें प्रक्रिया

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo