Exclusive: आगामी Nokia Smart TV में मिलने वाला है इंटेलीजेंट डिमिंग, डॉल्बी विज़न और वाइड कलर गमुट का सपोर्ट

Exclusive: आगामी Nokia Smart TV में मिलने वाला है इंटेलीजेंट डिमिंग, डॉल्बी विज़न और वाइड कलर गमुट का सपोर्ट
HIGHLIGHTS

Flipkart ने डिजिट को दी आगामी Nokia Smart TV से जुड़ी जानकारी

Nokia Smart TV आएगा इंटेलीजेंट डिमिंग, वाइड कलर गमुट और डॉल्बी विज़न सपोर्ट के साथ

बेज़ेल-लेस डिस्प्ले और मैटेलिक फ्रेम के साथ आएगा TV

Nokia Smart TV का लॉन्च अब करीब आ गया है और लॉन्च से पहले Flipkart ने TV के डिज़ाइन और फीचर्स के बारे में Digit को जानकारी दी है। फीचर्स से शुरुआत करें तो Nokia Smart TV में इंटेलीजेंट डिमिंग फीचर मिलने की पुष्टि हो चुकी है। इंटेलीजेंट डिमिंग स्क्रीन पर चल रही पिक्चर को समझ कर कंट्रास को ऑप्टीमाइज़ करती है और इमेज को बेहतर बनाती है। डिमिंग रियल-टाइम में इमेज की डिटेल्स इकट्ठा करके इमेज के गहरे हिस्से में LEDs को उसके अनुसार डिम करती है जिससे आपको एक ही पिक्चर में डार्क ब्लैक और क्लियर वाइट रिजल्ट दे सके। इन सभी परिणामों के द्वारा एक बढ़िया व्यूविंग एक्सपीरियंस मिलता है।

TV के लिए वाइड कलर गेमुट की भी पुष्टि हो गई है। Flipkart ने हमें बताया कि, नॉन-WCG TV जो 1 बिलियन कलर्स का केवल 40-50% उपयोग करते हैं उसकी तुलना में आगामी Nokia TV WCG के साथ 1 बिलियन उपलब्ध रंगों का 85% उपयोग करता है। WCG की बात करें तो यह टीवी को और अधिक रंग दिखाने के लिए इनेबल करता है। WCG की बदौलत, डिस्प्ले की कलर प्लेट वाइड है और यह इमेज को और भी गहरे और बेहतर रंग दिखाने में सहायता करेगी। WCG डेप्थ को बढ़ाने में भी मदद करता है। यह फिरोज़ी नीले और गहरे नीले रंग के बीच और अधिक शेड्स दिखाने में भी मदद करता है।

इसके अलावा, Nokia Smart TV को डॉल्बी विज़न सपोर्ट मिलने वाला है। Dolby Vision दरअसल, Dolby का HDR स्टैण्डर्ड है और आमतौर पर हाई-एंड फ्लैगशिप टीवी में पाया जाता है। Netflix कन्टेन्ट का एक बड़ा कैटेलॉग डॉल्बी विज़न पर उपलब्ध है। साथ ही बहुत से 4K HDR ब्लूरे भी फीचर को सपोर्ट करते हैं।

अब तक पता चले फीचर्स और डिज़ाइन को देखते हुए कहा जा सकता है कि टीवी में पतले बेज़ेल्स मिलने वाले हैं जो इसे लगभग बेज़ेल-फ्री डिज़ाइन देगा। TV को प्रीमियम मैटेलिक फ्रेम दिया जाएगा।

Nokia Smart TV JBL स्पीकर्स द्वारा संचालित होगा और टीवी के बारे में अधिक जानकारी पाने के लिए यहां पढ़ सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo