CES 2020: LG ने इवेंट शुरू होने से पहले पेश की 8K TV की सीरीज़

CES 2020: LG ने इवेंट शुरू होने से पहले पेश की 8K TV की सीरीज़
HIGHLIGHTS

LG ने पेश की 8K टीवी की सीरीज़

दो टीवी आए हैं OLED पैनल के साथ

अन्य छ्ह टीवी हैं LCD पैनल से लैस

Samsung ने कुछ दिनों पहले 8K TVs को पेश किया था और अब LG ने भी 8K दुनिया में भी आठ 8K टीवी पेश कर के एंट्री ले ली है। CES 2020 से ठीक पहले ही कंपनी ने ये सीरीज़ पेश की है। इन आठ टीवी में दो OLED टेलिविजन लॉन्च किए हैं जिसमें 77 और 88 इंच के पैनल साइज़ के टेलिविजन शामिल हैं और अन्य छ्ह LCD टीवी 65 और 75 इंच के मॉडेल्स हैं। अभी LG ने इन टीवी की कीमतों की घोषणा नहीं की है।

सैमसंग और LG के बीच 8K TVs का घमासान साफतौर पर देखा जा सकता है और LG का Real 8K एक तरह से सैमसंग से सीधा टकराव है। दोनों कंपनियों के 8K लाने का विचार बिलकुल अलग है।

LG का टीवी 8K का पूरी तरह फाइदा उठाता है और HEVC, VP9 और AV1 कोंटेंट सपोर्ट करता है। LG का टीवी 8K पर 60fps कोंटेंट हैंडल करने के लिए HDMI इनपुट के साथ आता है। ये TV नए अल्फा 9 Gen 3 प्रॉसेसर के साथ आया है जो विडियो को 8K और ऑडियो को 5.1 सरराउंड साउंड तक अपस्केल करता है जिससे आपको बेहतर एक्सपिरियन्स मिल सके। यह टीवी अलेक्सा, गूगल असिस्टेंट, HomeKit और AirPlay 2 किट के साथ आता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, Galaxy Note 10 और Galaxy S10 Lite को CES 2020 के दौरान पेश किया जाएगा जो कि 7 जनवरी 2020 को शुरू होगा। इससे पहले भी इन फोंस को जनवरी में लॉन्च करने की ख़बरें सामने आ चुकी हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo