Wifi Dabba केवल Rs 1 में दे रहा है 1GB डाटा, क्या जियो को देगा टक्कर?

Wifi Dabba केवल Rs 1 में दे रहा है 1GB डाटा, क्या जियो को देगा टक्कर?
HIGHLIGHTS

Wifi Dabba ने नए प्लान की घोषणा

Rs 1 में मिलेगा 1GB डाटा

अन्य टेलिकॉम कम्पनियों को मिलेगी टक्कर

Reliance Jio द्वारा अपनी जियो फाइबर इन्टरनेट सर्विस पेश करने के बाद अन्य इन्टरनेट सर्विस प्रदाताओं ने भी प्रतिस्पर्धा बनाए रखने के लिए कमर कस ली है। 2016 में शुरू हुई Y-Combinator ग्रेजुएट स्टार्टअप Wifi Dabba ने घोषणा की है कि जल्द ही कम्पनी बहुत ही कम दाम में इन्टरनेट सर्विस मुहैया करवाना शुरू करेगी। 2017 में स्टार्टअप ने Rs 2 में 200MB ऑफर किया था जबकि 2018 में 1GB के लिए Rs 2 का दाम ऑफर भी उतारा। अब कम्पनी ने ऐलान किया है कि 2020 में Rs 1 में 1GB डाटा ऑफर करेगी और इसकी स्पीड 1Gbps तक रहेगी। कम्पनी वर्तमान समय में बैंगलोर में यह सर्विस ऑफर कर रही है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द अन्य राज्यों में भी सेवा शुरू की जाएगी जो कि यूज़र्स के इंटरेस्ट और रजिस्ट्रेशन पर निर्भर होगी।

Wifi Dabba भारत में किफ़ायती दाम में इन्टरनेट सर्विस मुहैया कराने का लक्ष्य रखता है। कम्पनी फ्री Wi-Fi ऑफ़ चार्ज राऊटर मुहैया कराती है और इंस्टालेशन के लिए भी चार्ज नहीं लेती है। बैंगलोर में पब्लिक प्लेसे जैसे चाय की दुकानों आदि पर सर्विस उपलब्ध है और यह इन्टरनेट सर्विस प्रीपेड सैशे में आती है। कम्पनी पूरे शहर में नेटवर्क का एक जाल बिछाना चाहती है जिससे यूज़र्स को शहर के किसी भी कोने में कनेक्टिविटी मिलती रहे।

इस सर्विस में अभी Rs 1 में 1GB डाटा ऑफर किया जा रहा है जो कि अन्य टेलिकॉम कम्पनियों की तुलना में काफी सस्ता है। उदाहरण के लिए JioFiber के Rs 699 के प्रीपेड प्लान में एक महीने के लिए 150GB डाटा मिलता है जिसकी स्पीड 100Mbps है। इसके मुताबिक, Rs 4.6 में एक GB डाटा मिल रहा है। Airtel Xstream broadband service में 100Mbps स्पीड पर 150GB डाटा मिलता है जो कि Rs 4.6 में एक GB ही बैठता है। Wifi Dabba इस समय Rs 1 में 1GB डाटा मिल रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo