Vodafone Idea का ये प्लान है खतरनाक, Airtel और BSNL के इन प्लांस को भी दे रहा मात

Vodafone Idea का ये प्लान है खतरनाक, Airtel और BSNL के इन प्लांस को भी दे रहा मात
HIGHLIGHTS

भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम (Telecom) ऑपरेटर (Operator) भारती एयरटेल (Airtel) के पास अपने पोर्टफोलियो में एक अनूठा प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) है

हम जिस प्लान (Plan) की बात कर रहे हैं वह 349 रुपये में आता है। हालांकि यह बहुत पॉकेट (Pocket) फ्रेंडली (Friendly) नहीं है

Vodafone Idea का 299 रुपये का प्लान (Plan)। इसमें यूजर्स को 28 दिनों के लिए रोजाना 4GB डेटा (Data) मिलता है

भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम (Telecom) ऑपरेटर (Operator) भारती एयरटेल (Airtel) के पास अपने पोर्टफोलियो में एक अनूठा प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) है। निजी टेल्को (Telco) ऐसे प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पेश करके नए ग्राहकों को आकर्षित करने और पुराने ग्राहकों को बनाए रखने के लिए काम कर रहा है। हम जिस प्लान (Plan) की बात कर रहे हैं वह 349 रुपये में आता है। हालांकि यह बहुत पॉकेट (Pocket) फ्रेंडली (Friendly) नहीं है। 349 रुपये के प्लान (Plan) के साथ यूजर्स को केवल 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है। एयरटेल (Airtel) का यह प्रीपेड (Prepaid) ऑफर (offer) उन लोगों के लिए उपयुक्त है, जिन्हें डेटा (Data) की भारी (huge) जरूरत है। एक औसत उपयोगकर्ता को ऐसी भारी (huge) डेटा (Data) वाले प्लांस (Plans) की आवश्यकता नहीं होती है।

इसे भी पढ़ें: 5G के आने से कुछ यूँ बदल जायेगी आपकी ज़िन्दगी, देखें फायदे और नुकसान

क्या मिलता है एयरटेल के 349 रुपये वाले Recharge Plan में 

एयरटेल (Airtel) के इस रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) के साथ आपको कुल 70GB डेटा (Data) मिलता है। यह प्लान (Plan) अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉलिंग (Calling) और 100 एसएमएस (SMS) / दिन के साथ भी आता है। इसमें एयरटेल (Airtel) थैंक्स (Thanks) बेनिफिट (Benefit) शामिल हैं, जो उपयोगकर्ताओं को बिना किसी अतिरिक्त लागत के तीन महीने के लिए अपोलो 24×7 सर्कल का उपयोग करने की अनुमति देता है, शॉ एकेडमी, विंक म्यूजिक, और अमेज़ॅन (Amazon) प्राइम (Prime) सदस्यता का भी लाभ इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के साथ मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

BSNL का 398 रुपये वाला Recharge क्या ऑफर करता है

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) उपयोगकर्ताओं को 30 दिनों के लिए 398 रुपये का डेटा (Data) प्लान (Plan) प्रदान करता है। यह प्लान (Plan) अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉलिंग (Calling) और 100 एसएमएस (SMS) / दिन के साथ बिना किसी FUP लिमिट के आता है, यानि आपको अनलिमिटेड (Unlimited) डेटा (Data) मिलता है, मतलब है कि आप इस डेटा (Data) को अपनी मर्जी से जब चाहे इस्तेमाल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: Airtel vs Jio vs BSNL vs Vi: 250 रुपये से कम में सबसे सस्ते रिचार्ज प्लान जानें

एयरटेल (Airtel) के प्लान (Plan) के साथ आपको कोई अतिरिक्त लाभ नहीं मिलता है, लेकिन यह विचार करने योग्य है कि बीएसएनएल (BSNL) के इस प्लान (Plan) में आपको वास्तव में असीमित (Unlimited) डेटा (Data) मिलता है और वह भी 30 दिनों के लिए। इसी रेंज में और भी प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) हैं जो एक अच्छा विकल्प भी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 5 अपकमिंग हिन्दी फिल्में और वेब सीरीज़: जानें कौन-से नाम हैं शामिल 

Vodafone Idea का ये 299 रुपये वाला Recharge Plan है सबसे धांसू

जैसे Vodafone Idea का 299 रुपये का प्लान (Plan)। इसमें यूजर्स को 28 दिनों के लिए रोजाना 4GB डेटा (Data) मिलता है। अंत में, यह प्लान (Plan) ऊपर उल्लिखित एयरटेल (Airtel) और बीएसएनएल (BSNL) दोनों प्लांस (Plans) की तुलना में सस्ता है और उपयोगकर्ताओं को एक अच्छी मात्रा में डेटा (Data) भी प्रदान करता है। वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) के 299 रुपये के प्लान (Plan) को वीकेंड डेटा (Data) रोलओवर और बिंज ऑल नाइट ऑफर (offer) के साथ वीआई (Vodafone Idea Vi) मूवीज और टीवी के ओवर-द-टॉप (ओटीटी) लाभ के साथ भी बंडल किया गया है। वीआई (Vodafone Idea Vi) का प्लान (Plan) एक मजबूत दावेदार है और यकीनन तीनों में सर्वश्रेष्ठ है।

इसे भी पढ़ें: Airtel, Vi और Jio के सस्ते प्लान: Rs 39 से लेकर Rs 49 की कीमत में आने वाले बेहद सस्ते प्लांस

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo