Reliance JioFiber 10Mbps Internet Connection फ्री में कर रहा है ऑफर?

Reliance JioFiber 10Mbps Internet Connection फ्री में कर रहा है ऑफर?
HIGHLIGHTS

जहां हम देख रहे हैं कि कोरोनोवायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश के आधे से ज्यादा लोग घर से ही काम कर रहे हैं

इसलिए रिलायंस जियोफाइबर ने 10mbps तक की गति वाले प्लान को यूजर्स के लिए फ्री में पेश किया है। यहाँ इसकी सभी डिटेल्स मौजूद हैं

Reliance JioFiber अपने नए यूजर्स के लिए एक नया ब्रॉडबैंड प्लान लेकर आई है। यह प्लान आपको 10Mbps ब्रॉडबैंड प्लान फ्री में दे रहा है। यह प्लान COVID-19 बीमारी के कारण वैश्विक लॉकडाउन के मद्देनजर पेश किया गया है। ब्रॉडबैंड प्लान कंपनी की ‘कोरोना हरेगा इंडिया जीतेगा’ पहल का हिस्सा है। अभी तक, यह प्लान एक FUP सीमा के साथ नहीं आता है, लेकिन 10mbps की गति पर दैनिक डाटा सीमा इस प्लान में 50GB होने जा रही है।

उपयोगकर्ताओं को ध्यान रखना चाहिए कि वे इस प्लान से तभी तक लाभान्वित हो पाएंगे जब तक कि भारत में लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है। एक बार लॉकडाउन खत्म हो जाने के बाद, कोरोनावायरस संक्रमण ख़त्म होते ही घर से काम करने की आवश्यकता नहीं रहेगी, इस मुफ्त प्लान के ग्राहकों को अन्य प्लान्स में ले जाया जाएगा। इस महामारी के दौरान लोगों को घर पर रहने में मदद करने के लिए मुख्य रूप से मुफ्त ब्रॉडबैंड प्लान को पेश किया गया है।

उपयोगकर्ता Jio की आधिकारिक वेबसाइट या MyJio ऐप से इस प्लान के लिए साइन अप कर सकते हैं। उपयोगकर्ताओं को यह ध्यान रखना चाहिए कि उन्हें नया कनेक्शन तभी मिलेगा जब उनका क्षेत्र भौगोलिक रूप से इस दायरे में आता है। हालाँकि इसके लिए यूजर्स को राउटर भी खरीदना होगा और 1500 रुपये का रिफंडेबल डिपॉजिट देना होगा।

आपको बता देते हैं कि इसके अलावा कंपनी की ओर से उसका Rs 251 के कीमत वाला प्लान भी पेश  किया जा चुका है। Reliance Jio  ने एक नया Jio ‘Work From Home’ रीचार्ज प्लान पेश कर दिया है जिसका दाम Rs 251 रखा गया है। इस नए recharge में 51 दिन के लिए 102GB डाटा मिल रहा है। हालांकि, प्लान में कोई कॉल या SMS का लाभ नहीं मिलता है। वास्तव में नया जियो पैक एक ऐड-ऑन पैक है जो स्टैंडर्ड पैक से हट कर अतिरिक्त डाटा ऑफर करता है। यह ध्यान देना होगा कि Jio Rs 251 पैक वही रीचार्ज है जिसे कंपनी हर साल IPL और बड़े टूर्नामेंट के दौरान क्रिकेट सीज़न पैक के नाम से लाती है।

जियो के ‘Work From Home’ रीचार्ज में उपभोक्ताओं को 51 दिन तक हर रोज़ 2GB डाटा मिलेगा। उदाहरण के लिए अगर आपके स्टैंडर्ड पैक में प्रतिदिन 1.5GB डाटा मिलता है तो आप वर्क फ्रोम होम पैक के बाद अतिरिक्त 2GB डाटा पा सकते हैं और प्रतिदिन 3.5GB डाटा का उपयोग कर सकते हैं। 3.5GB पूरा डाटा खत्म होने के बाद स्पीड कम होकर 64kbps हो जाएगी। हाल ही में कंपनी ने, अपने 4G डाटा रीचार्ज प्लांस में बदलाव किए हैं। जियो ने अपने Rs 11, Rs 21, Rs 51 और Rs 101 के प्रीपेड प्लांस में बदलाव किए हैं और अब इन प्लांस में दो गुना डाटा मिल रहा है।

Rs 11 के बूस्टर पैक में 800MB डाटा, जियो से अन्य नंबर पर कॉल के लिए 75 मिनट मिलते हैं। इसके अलावा, Rs 21 के प्रीपेड पैक में 2GB डाटा, जियो अन्य नेटवर्क पर 200 मिनट मिलते हैं। ये प्लांस टॉप-अप प्लांस हैं इसलिए इनकी वैधता मौजूदा प्लांस के आधार पर रहती है।

Rs 51 डाटा बूस्टर पैक में कुल 3GB डाटा मिलता था। अब इस प्लान में कुल 6GB डाटा और जियो से अन्य नंबर के लिए 500 मिनट मिलते हैं। Rs 101 के बूस्टर पैक इन बूस्टर पैक्स में सबसे बड़ा प्लान है और पहले इस प्लान में 6GB डाटा मिलता था जबकि अब यह प्लान 12GB डाटा ऑफर करता है। प्लान में जियो से अन्य नंबरों के लिए 1000 मिनट दिए जाते हैं। इस प्लान की अवधि भी आपके मौजूदा प्लान की अवधि पर निर्भर करेगी।

Jio के अधिक मोबाइल रीचार्ज प्लांस के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo