Reliance Jio ने पेश किया नया सालाना प्रीपेड प्लान, 2GB Daily Data के साथ कर रहा है धमाका

Reliance Jio ने पेश किया नया सालाना प्रीपेड प्लान, 2GB Daily Data के साथ कर रहा है धमाका
HIGHLIGHTS

Jio की ओर से नया Rs 2399 की कीमत में आने वाला सालाना प्लान पेश किया है

आपको बता देते हैं कि जियो के इस प्रीपेड प्लान में आपको 2GB Daily Data मिल रहा है

इसके अलावा कंपनी ने कुछ ऐड ऑन प्लान्स को भी लॉन्च किया है, इन प्लान्स में Rs 151, Rs 201, और Rs 251 की कीमत में आने वाले प्लान्स हैं

जियो की ओर से अपने सालाना प्रीपेड प्लान को लॉन्च किया है, इस प्लान में आपको 2GB Daily Data दिया जा रहा है, इसके अलावा आपको यह Rs 2399 की कीमत में मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं कंपनी की ओर से तीन नए ऐड ऑन प्लान भी पेश किये गए हैं। कंपनी का कहना है कि यह वैल्यू-फॉर-मनी प्लान कंपनी ने उन यूजर्स के लिए पेश किया है, जो ज्यादा डाटा की तलाश में रहते हैं। इसके अलावा यह यूजर्स उन प्लान सकी तलाश में रहते हैं जो मात्र Rs 200 प्रतिमाह की कीमत में ही उन्हें मिल जाएँ, मतलब यह प्लान इन यूजर्स के लिए कहा जा सकता है जो कम कीमत में ज्यादा डाटा के तलाश में रहते हैं। हालाँकि कंपनी ने यह भी कहा है कि वोडाफोन और एयरटेल की ओर से भी आपको ऐसे ही कीमत वाले प्लान्स ऑफर किये जा रहे हैं, लेकिन इसमें आपको कम डेली डाटा मिल रहा है। 

Rs 2399 वाले रिलायंस जियो प्लान की खासियत 

आपको बता देते हैं कि टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट में सामने आ रहा है कि Rs 2399 वाला प्रीपेड सालाना प्लान आपको 2GB डेली डाटा ऑफर कर रहा है। इसके अलावा आपको इसमें अनलिमिटेड कॉल्स और SMS  की सुविधा भी मिल रही है, इस प्लान की वैधता की अगर बात करें तो यह 365 दिनों की है। इसके अलावा टेलीकॉमटॉक अपनी रिपोर्ट में यह भी कहता है कि इस प्लान में नॉन-जियो यूजर्स के लिए किस तरह की FUP लगाई गई है, इस बारे में कोई भी जानकारी मौजूद नहीं है। कंपनी ने अभी तक इस प्लान को अपनी वेबसाइट पर अपडेट भी नहीं किया है। 

इसके अलावा अगर हम एयरटेल के Rs 2398 की कीमत में आने वाले सालाना प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको मात्र 1.5GB डेली डाटा ही मिल रहा है। हालाँकि एयरटेल की ओर से सभी नेटवर्क्स पर इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा आपको जरुर मिल रही है। इस प्लान की वैधता भी 365 दिनों की है लेकिन इसमें आपको किसी भी प्रकार की कोई FUP लिमिट नहीं मिल रही है। 

इसके अलावा वोडाफोन के भी ऐसे ही प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस प्लान की कीमत Rs 2399 है, और इस प्लान में भी कंपनी आपको 1.5GB डेली डाटा दे रही है, इसके अलावा आपको किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग की घोषणा भी इस प्लान में की गई है, यानी आपको यह प्लान भी एयरटेल के प्लान की तरह ही बिना किसी FUP लिमिट के मिल रहा है। साथ ही आपको बता देते है कि इस प्लान की वैलिडिटी भी 365 दिनों की है। 

जहां एक और रिलायंस जियो अपने यूजर्स को कम रेट में कुछ सबसे बेहतर प्लान्स को ऑफर करता है, इसके अलावा कंपनी के पास प्रीपेड प्लान की एक बड़ी वैरायटी भी है, जो वाकई फ्लेक्सिबल है, और आप इन प्लान्स को बड़े ही कम कीमत में इस्तेमाल भी कर सकते हैं। हालाँकि कुछ सबसे बेहतर प्लान्स में से आप अपने लिए सबसे बेहतर का चुनाव भी कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप डाटा को जल्दी ही ख़त्म कर देते हैं तो आप कंपनी के 4G Data Vouchers का चुनाव कर सकते हैं।

इस श्रेणी में वैसे तो कई प्लान्स हैं लेकिन आपको बता देते हैं कि सबसे बढ़िया प्लान इस श्रेणी में Rs 251 की कीमत में आने वाला 4G Data Voucher है। हालाँकि अब टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट कहती है कि इस प्लान के साथ मिलने वाले बेनिफिट वैसे नहीं रहे हैं, जैसे इसके साथ पहले मिल रहे थे। अर्थात् कंपनी ने अपने इस प्लान में कुछ बदलाव किये हैं। 

जैसे कि हमने आपसे ऊपर भी कहा है कि इस प्लान यानी Rs 251 की कीमत में आने वाले 4G Data Voucher में अब आपको पहले के जैसे लाभ नहीं मिल रहे हैं, अब यह प्लान आप 4G Data Voucher Section के अंदर वर्क फ्रॉम होम पैक्स की श्रेणी में देख सकेंगे। अब यह प्लान मात्र 50GB Unlimited Data ही ऑफर कर रहा है। यह आपके वर्तमान प्लान के साथ ऐड भी किया जा सकता है। 

Jio के अधिक मोबाइल रीचार्ज प्लांस के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo