सिर्फ 26 रुपये की कीमत वाला Reliance Jio Plan, Airtel-Vi-BSNL के लिए बना मुसीबत

सिर्फ 26 रुपये की कीमत वाला Reliance Jio Plan, Airtel-Vi-BSNL के लिए बना मुसीबत
HIGHLIGHTS

आज हम आपको Jio के कुछ ऐसे प्लान (Plan) के बारे में बताने जा रहे हैं जो कीमत और सुविधा के मामले में आपको चौंका देने वाले हैं।

Jio का एक प्लान (Plan) है जो हमें भी बहुत पसंद है, यह केवल 26 रुपये की कीमत में आता है

इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में एक महीने की वैलिडिटी (Validity) के साथ 2GB डेटा (Data) दिया जा रहा है

हाल ही में यह जानकारी सामने आई थी कि Reliance Jio ने अपने सभी प्लांस (Plans) को अलग अलग श्रेणी में विभाजित किया है, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए अपने लिए सही प्लान (Plan) चुनना बहुत आसान हो गया है। दरअसल कंपनी के पास हर कीमत और अलग-अलग बेनिफिट्स के साथ बहुत सारे रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) हैं, अब अगर आप अपने लिए सही प्लान (Plan) की तलाश में हैं, तो इतनी लंबी लिस्ट में आपको इसे तलाश करने की जरूरत नहीं है। जियो (Jio) ने इस काम को बेहद ही आसान बना दिया है। आज हम आपको Jio के कुछ ऐसे प्लान (Plan) के बारे में बताने जा रहे हैं जो कीमत और सुविधा के मामले में आपको चौंका देने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें: BSNL ने मचाया धमाल, फ्री में मिलेगी 4G सिम जानें कब तक है ऑफर

Jio का एक प्लान (Plan) है जो हमें भी बहुत पसंद है, यह केवल 26 रुपये की कीमत में आता है, इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में एक महीने की वैलिडिटी (Validity) के साथ 2GB डेटा (Data) दिया जा रहा है। अगर आप सोच रहे हैं कि आपको यह प्लान (Plan) कैसे मिल सकता है तो हम आपको बता दें कि यह प्लान (Plan) JioPhone यूजर्स के लिए है। आप इसे साइट या ऐप पर आसानी से तलाश कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि इस प्लान (Plan) में आपको क्या-क्या फायदे मिल रहे हैं।

Jio का मात्र 26 रुपये की कीमत वाला प्लान (Plan) 

बता दें कि यह प्लान (Plan) एक JioPhone Add On Recharge प्लान (Plan) है, जो आपको सिर्फ 26 रुपये में मिल सकता है। अगर आपके प्लान (Plan) में डेटा (Data) कम लगता है, तो आप इस प्लान (Plan) का इस्तेमाल करके 2GB डेटा (Data) पा सकते हैं। इतना ही नहीं इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) भी मिलती है। हालांकि आपको बता दें कि इस प्लान (Plan) में आपको SMS या कॉल (Call) का कोई फायदा नहीं मिलता है।

यह भी पढ़ें: Airtel, Jio, Vi यूजर अगर स्पैम कॉल से हो गए हैं परेशान तो करें ये काम, मिलेगी फालतू कॉल्स से छुट्टी

100 रुपये से कम के कुछ और रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan)

नया साल शुरू हो गया है, आप लो कॉस्ट रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की तलाश में हैं तो हम आपको Jio, Airtel, Vi और BSNL के कुछ एंट्री लेवल प्लान (Plan) के बारे में बता रहे हैं, जो आपकी पसंद हो सकते हैं। इन प्लांस (Plans) की कीमत करीब 100 रुपये है। इन प्लांस (Plans) के साथ आपको हाई स्पीड इंटरनेट, अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) समेत कई ऑफर्स मिलेंगे। आइए जानें कौन सी कंपनी आपको 100 रुपये से कम में बेस्ट ऑफर दे रही है।

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio), एयरटेल (Airtel), बीएसएनएल (BSNL) और वीआई के सस्ते प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan)

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) ने कुछ समय पहले ही अपना प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) 300 मैसेज, 1.5GB हाई स्पीड डेली डेटा (Data) और अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉलिंग (Calling) के साथ 119 रुपये में लॉन्च किया था। यह प्लान (Plan) Jio TV, Jio Cinema, Jio Security और Jio Cloud तक पहुंच प्रदान करता है। इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 14 दिनों की है।

यह भी पढ़ें: नया गैजेट खरीदना अब होगा सस्ता, मोबाइल और अन्य इलेक्ट्रॉनिक सामानों को बजट से मिलेगा 'बूस्टर': Budget 2022

एयरटेल (Airtel) के एंट्री-लेवल प्लान (Plan) की कीमत 99 रुपये है। एयरटेल (Airtel) के प्लान (Plan) के साथ, यह 200MB डेटा (Data), 99 रुपये टॉकटाइम (Talktime), टैरिफ (Tariff) कॉल (Call) के लिए 1 रुपये प्रति सेकंड और लोकल SMS के लिए 1 रुपये और एसटीडी SMS के लिए 1.50 रुपये का शुल्क लेता है। एयरटेल (Airtel) का 99 रुपये का प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) 28 दिनों के लिए वैलिड है।

Vodafone Idea के लो-टैरिफ (Tariff) प्लान (Plan) की कीमत 129 रुपये है। इस प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) पैक में 24 दिनों के लिए अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉलिंग (Calling) के साथ 300 SMS मिलते हैं। यह पैक 2GB 3G / 4G डेटा (Data) के साथ भी आता है। डेटा (Data) खत्म होने के बाद ग्राहकों से अतिरिक्त डेटा (Data) के लिए 50 पैसे प्रति एमबी चार्ज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: चाहिए ढेर सारा डाटा तो नहीं होना पड़ेगा परेशान, Airtel, Vi और Jio के ये प्लान रहेंगे बेस्ट

बीएसएनएल (BSNL) के पास अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल (Call) और अनलिमिटेड (Unlimited) डेटा (Data) के लिए 97 रुपये का डेटा (Data) वाउचर (Voucher) है। रोजाना 2GB डेटा (Data) इस्तेमाल करने के बाद स्पीड 80 Kbps हो जाती है।

यह भी पढ़ें: चाहिए ढेर सारा डाटा तो नहीं होना पड़ेगा परेशान, Airtel, Vi और Jio के ये प्लान रहेंगे बेस्ट

नोट: Reliance Jio, BSNL, Airtel और Vodafone Idea के रिचार्ज प्लांस के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo