2022 में Reliance Jio के बेस्ट प्लान्स की लिस्ट, इनके आगे कोई नहीं टिकता

2022 में Reliance Jio के बेस्ट प्लान्स की लिस्ट, इनके आगे कोई नहीं टिकता
HIGHLIGHTS

Reliance Jio 14 दिनों से लेकर 365 दिनों तक के प्लान पेश करता है

2022 के सबसे लोकप्रिय और बेहतरीन जियो प्रीपेड प्लान के बारे में जानना आपके लिए जरूरी है

Jio यूजर्स के लिए यह जानना जरूरी है कि उनके लिए कौन सा प्लान सबसे अच्छा रहेगा

Reliance Jio ने नए प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) (Jio New Prepaid Recharge Plan) की कीमत का ऐलान कर दिया है। टेलीकॉम कंपनी ने 1 दिसंबर, 2021 को अपने नए प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) की कीमत की घोषणा की थी। तब से सभी प्लान (Plan) लगभग 20% अधिक महंगे हो गए हैं। कीमतों में बढ़ोतरी के बाद आपके लिए 2022 के सबसे लोकप्रिय और बेहतरीन जियो (Jio) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) के बारे में जानना जरूरी है। हमने Jio के कुछ प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लान्स (Plans) की लिस्ट तैयार की है, जो अलग-अलग सेगमेंट में बेस्ट (Best) प्लान (Plan) हैं।

यह भी पढ़ें: realme 9 Pro और realme 9 Pro+ स्मार्टफोन के लॉन्च से पहले सामने आई कीमत की जानकारी

Reliance Jio के बेस्ट (Best) प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स (Plans) की लिस्ट

Reliance Jio 14 दिनों से लेकर 365 दिनों तक के प्लान (Plan) पेश करता है। Jio के सभी प्लान्स (Plans) की कीमत बढ़ गई है। Jio यूजर्स के लिए यह जानना जरूरी है कि उनके लिए कौन सा प्लान (Plan) सबसे अच्छा काम करेगा।

अगर आप कम इंटरनेट (Internet) उपयोग करते हैं:

Reliance Jio अपने कम इंटरनेट (Internet) उपयोग वाले ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए सस्ते रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) पेश करता है। जो लोग व्हाट्सएप (WhatsApp) मैसेज आदि के लिए मोबाइल (Mobile) डेटा (Data) का उपयोग करते हैं, हालांकि कभी-कभी सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं, उनके लिए यह प्लान (Plan) अपने आप में वरदान साबित होने वाले हैं। अगर आपको भी ऐसे ही प्लांस (Plans) की जरूरत है तो आपको कंपनी के यानि Reliance Jio के 1GB डेटा (Data) के साथ आने वाले रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) चुनने चाहिए। ऐसे प्लांस (Plans) आपको Jio की ओर से सस्ते में मिल जाने वाले हैं। आज हम आपको Jio Prepaid Recharge Plan के बारे में बताने वाले हैं जो 209 रुपये की कीमत में आता है, इस प्लान (Plan) में 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है। इस प्लान (Plan) में किसी भी नेटवर्क पर कॉल (Call) के लिए अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) की सुविधा है। इतना ही नहीं इस प्लान (Plan) में आपको डेली 100SMS भी मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें: 17 फरवरी को लॉन्च हो रहा है OnePlus Nord CE 2, कंपनी ने की भारतीय लॉन्च की पुष्टि

कुछ ज्यादा इंटरनेट (Internet) इस्तेमाल करने वाले यूजर्स क्या चुनें:

जो लोग अक्सर सोशल मीडिया, वॉट्सऐप (WhatsApp) या इंटरनेट (Internet) पर ज्यादा से ज्यादा फोटो और वीडियो आदि को डाउनलोड करते हैं। ऐसे ग्राहकों के लिए भी Jio के पास बेहतरीन प्लांस (Plans) की एक श्रेणी मौजूद है। आज कुछ के बारे में यहाँ जानेंगे। जो लोग बड़े पैमाने पर ऑनलाइन या YouTube पर वीडियो आदि देखने का शौक रखते हैं, उनके लिए कुछ प्लांस (Plans) यहाँ देखे जा सकते हैं। इन प्लांस (Plans) में रोजाना 1.5GB डेटा (Data) मिलता है। इसके लिए आपको 239 रुपये खर्च करने होंगे, इस कीमत पर आपको 28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) वाला एक बढ़िया प्लान (Plan) मिल जाने वाला है। आप Jio का 666 रुपये की कीमत वाला Recharge Plan भी ले सकते हैं। इस प्लान (Plan) के साथ आपको 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ प्रतिदिन 1.5GB डेटा (Data) मिलता है।

यह भी पढ़ें: इंटरनेट की दुनिया में मचा हंगामा! Tata Play Free दे रहा 1150 रुपये वाला धमाका कनेक्शन

बेहद ज्यादा इंटरनेट (Internet) इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए खास प्लान (Plan):

यह प्लान (Plan) उन यूजर्स के लिए हैं जो इंटरनेट (Internet) का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। जो लोग इंस्टाग्राम रील, फेसबुक वीडियो, यूट्यूब वीडियो और कभी-कभार नेटफ्लिक्स और हॉटस्टार फिल्में या शो देखते हैं। ऐसे यूजर्स को रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) के वो प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) लेने चाहिए जो 2GB डेली डेटा (Data) के साथ आते हैं। हालांकि अगर आप वर्क फर्म करते हैं तो यह प्लान (Plan) आपके लिए नहीं हैं। 2GB डेली के साथ आपको एक प्लान (Plan) Jio की ओर से आसानी से मिल जाने वाला है, जो मात्र 299 रुपये की कीमत में आता है। इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 28 दिनों की है। साथ ही आप 719 रुपये का प्लान (Plan) ले सकते हैं, यह 84 दिन की वैलिडिटी (Validity) वाला प्लान (Plan) है। इसके अलावा आप 1066 रुपये की कीमत वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) भी ले सकते हैं जो 84 दिनों तक की वैलिडिटी (Validity) के साथ आता है, यह प्लान (Plan) Disney + Hotstar की मुफ्त सदस्यता प्रदान करता है।

यह भी पढ़ें: BSNL के इन सस्ते प्लांस ने बाजार में मचाया हंगामा, Airtel-Jio-Vi आए टेंशन में

नोट: Jio के सबसे बेहतरीन Prepaid Plans के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo