Reliance Jio और Airtel की ओर से 50GB वर्क फ्रॉम होम 4G डाटा वाउचर मात्र Rs 251 में पेश

Reliance Jio और Airtel की ओर से 50GB वर्क फ्रॉम होम 4G डाटा वाउचर मात्र Rs 251 में पेश
HIGHLIGHTS

जानकारी के लिए आपको बता देते है कि रिलायंस जियो की ओर से उसी कीमत में डाटा को दोगुना कर दिया है

इसके अलावा अगर रिलायंस जियो और एयरटेल की बात करें तो आपको बता देते हैं कि अब यह दोनों ही कंपनी इस 4G डाटा वाउचर में आपको 50GB डाटा उपलब्ध करा रही हैं

अब आपको दोनों ही कंपनी इस प्लान में 50GB डाटा ऑफर कर रही हैं

भारती एयरटेल और रिलायंस जियो लगातार अपने नए नए प्लान्स को लॉन्च करते रहते हैं, ऐसा ही कुछ इस बार भी हुआ है, यह प्लान आपको घर पर काम करने के लिए इस लॉकडाउन 4.0 में काफी मदद कर सकता है। टेलीकॉम कंपनी ने हाल ही में लॉन्च किए गए डाटा वाउचर के माध्यम से उन लोगों की मदद करने की कोशिश की है जो अपने घर से ही अपने ऑफिस कर काम कर रहे हैं, अर्थात् लॉकडाउन के दौरान जो अपने घरों पर ही रहकर अपने काम में लगातार बने हुए हैं, खासतौर पर यह Rs 251 की कीमत में आने वाला प्लान 50GB 4G डाटा के साथ इन्हीं के लिए पेश किया गया है।

जानकारी के लिए आपको बता देते है कि रिलायंस जियो की ओर से उसी कीमत में डाटा को दोगुना कर दिया है, इसके अलावा अगर रिलायंस जियो और एयरटेल की बात करें तो आपको बता देते हैं कि अब यह दोनों ही कंपनी इस 4G डाटा वाउचर में आपको 50GB डाटा उपलब्ध करा रही हैं। अर्थात् अब आपको दोनों ही कंपनी इस प्लान में 50GB डाटा ऑफर कर रही हैं।

Rs 251 वाले डाटा वाउचर में क्या मिल रहा है

नए एयरटेल Rs 251 वाले प्रीपेड डाटा पैक की बात करें तो आपको बता देते हैं कि Airtel की ओर से आपको इस प्लान में 50GB अतिरिक्त 4G डाटा मिलता है जिसमें आपको अलग से कोई भी वैलिडिटी नहीं मिल रही है। Airtel के इस पैक की वैधता केवल आपके वर्तमान यानी बेस की वर्तमान वैधता पर निर्भर करती है। सुनिश्चित करें कि आपके हाथों में पर्याप्त वैधता होने पर आप इस एयरटेल डाटा वाउचर को रिचार्ज करें। 

Airtel VS Jio

इतना नहीं आपको बता देते हैं कि Airtel की ओर से उसके Rs 98 वाले डाटा प्लान में भी बदलाव किये हैं, कंपनी की ओर से यानी एयरटेल ने इस प्लान की वैलिडिटी को पूरी तरह से ख़त्म कर दिया है, हालाँकि इसके पहले तक इस प्लान में यानी Airtel के Rs 98 वाले डाटा वाउचर में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी लेकिन अब इस प्लान की वैलिडिटी को ख़त्म करके इसे आपके वर्तमान बेस प्लान की वैलिडिटी से जोड़ दिया गया है। Rs 98 वाले प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को कुल 12GB  डाटा मिलता है जिसमें कोई मूल वैधता नहीं है। अभी हाल में एयरटेल की ओर से इस प्लान में मात्र 6GB डाटा ही ऑफर किया जाता था, जिसे बाद में 12GB कर दिया गया था। इन दोनों ही Airtel Plans को कंपनी की वेबसाइट पर एयरटेल के प्रीपेड प्लान सेक्शन के अंदर देखा जा सकता है। 

Airtel का हाल ही में आया रिचार्ज प्लान

गौरतलब हो कि, Airtel की ओर से अभी हाल ही में अपने प्रीपेड यूज़र्स के लिए नया एनुअल रीचार्ज प्लान पेश किया है जिसका दाम Rs 2498 रखा गया है। इस नए प्लान की अवधि 365 दिन की है। Rs 2498 का यह प्लान एयरटेल की वैबसाइट पर लिस्टेड है। प्लान में प्रतिदिन 2GB डाटा मिलता है। इसके अलावा, प्लान में अनलिमिटेड लोकल और STD कॉल का लाभ मिलता है। साथ ही ग्राहक हर रोज़ 100 SMS का भी उपयोग कर सकते हैं।

Airtel Rs 251 data recharge plan launched

अन्य विकल्पों में ZEE5 प्रीमियम, Airtel Xstream और Wynk Music का फ्री सब्स्क्रिप्शन भी शामिल है। इसके अलावा, Airtel यूज़र्स को फोंस के लिए एंटी-वायरस प्रोटेक्शन, फ्री हैलोट्यून्स और Shaw Academy के लिए फ्री क्लासेज़ का लाभ मिलेगा। साथ ही यूज़र्स को FASTag पर Rs 150 का कैशबैक भी मिलेगा।

इस प्लान की तुलना में जियो का हाल ही में लॉन्च हुआ वर्क फ्रोम होम प्लान है जो Rs 2,399 में आता है। इस प्लान में 365 दिन के लिए हर रोज़ 2GB डाटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा, पैक में अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स शामिल है।

Rs 2,398 और Rs 1,498 के एयरटेल के प्लांस भी 365 दिन की वैधता के साथ आते हैं। Rs 2,398 के प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डाटा, 100SMS, अनलिमिटेड वॉयस कॉल्स का लाभ मिलता है। साथ ही हैलो ट्यून्स, ZEE5 प्रीमियम सब्स्क्रिप्शन, एंटी-वायरस, Wynk Music का फी सब्स्क्रिप्शन, Airtel Xstream Premium और FASTag पर Rs 150 का कैशबैक मिलता है। प्लान में Shaw Academy की 28 दिन की क्लास का लाभ भी मिलता है।

Airtel के अन्य प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में यहाँ जानें

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo