Reliance Jio 5G सिम की जानकारी आई सामने, जल्द इन शहरों में होगी उपलब्ध

Reliance Jio 5G सिम की जानकारी आई सामने, जल्द इन शहरों में होगी उपलब्ध
HIGHLIGHTS

Reliance Jio जल्द पेश करेगा अपनी 5G सिम

इस साल के आखिर तक 13 शहरों में उपलब्ध होगी रिलायंस जियो की 5 जी सिम

अभी सिम लॉन्च की कोई तारीख नहीं आई है सामने

Reliance Jio देश में अपनी पहली 5G सिम लॉन्च करने के की तैयारी कर रहा है। Jio 5G सिम (Jio 5G SIM) की बात करें तो जियो पहला ब्रांड होगा जो भारत में 5 जी ओपरटेड सिम लॉन्च करेगा। कंपनी का दावा है कि वह 5 जी नेटवर्क पर स्विच करने के लिए तैयार है।  

दूरसंचार विभाग (DoT) के अनुसार, Jio 5G सिम भारत में इस साल के अंत तक लगभग 13 शहरों में उपलब्ध और एक्सेसिबल होने की बात कही गई है। हालाँकि अभी तक लॉन्च की कोई निश्चित तारीख नहीं है, लेकिन जल्द ही सिम को रोल आउट कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: फ्रांसीसी डेवलपर्स ने एप्पल के खिलाफ दायर किया मुकदमा: रिपोर्ट

Reliance Jio 5G सिम भारत में बना है और जल्द ही उपलब्ध होने वाला है। कंपनी वर्तमान में 'आजादी का अमृत महोत्सव' मना रही है और इसके हिस्से के रूप में, स्वतंत्रता दिवस के करीब भारत में अपने नए लॉन्च के बारे में अधिक जानकारी दे रही है।

reliance jio

टेलीकॉम कंपनी सिम को सबसे पहले दिल्ली, गुरुग्राम, बेंगलुरु, कोलकाता, चंडीगढ़, जामनगर, अहमदाबाद, चेन्नई, हैदराबाद, लखनऊ, पुणे और गांधी नगर में रोल आउट करने की योजना बना रही है।

यह अनुमान लगाया गया है कि ऑफर्ड स्पीड 1Gbps से अधिक होगी। Jio विभिन्न स्थानों में 5G कवरेज और इसके उपयोग के पैटर्न का विश्लेषण करने के लिए हीट और 3D मैप्स और अधिक तकनीकों का प्रस्ताव करता है।

यह भी पढ़ें: जल्दी ओटीटी पर नहीं आएगी 'लाल सिंह चड्ढा', आमिर खान ने किया खुलासा

Reliance Jio 5G सिम पहली बार परीक्षण शुरू करते समय 1Gbps से अधिक की गति हासिल कर चुकी है, लेकिन यह अभी भी परीक्षण किया जाना है कि यह यूजर्स के बीच वास्तविक दुनिया में कैसा प्रदर्शन करेगी। कहा जाता है कि 5जी जियो नेटवर्क 420 एमबीपीएस की डाउनलोड स्पीड और 412 एमबीपीएस की अपलोड स्पीड हासिल करता है जो 4जी वर्जन की तुलना में काफी तेज है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo