वर्क फ्रोम होम के लिए ये प्रीपेड प्लांस हैं बढ़िया विकल्प

वर्क फ्रोम होम के लिए ये प्रीपेड प्लांस हैं बढ़िया विकल्प
HIGHLIGHTS

Reliance Jio, Bharti Airtel और Vodafone Idea के प्लांस शामिल

जानें रीचार्ज प्लांस

लोकडाउन हुए कुछ दिन बीत चुके हैं और भारतीय यूज़र्स के बीच इंटरनेट की डिमांड बढ़ रही है। इस मौजूदा समय में अधिकतर लोग वर्क फ्रोम होम कर रहे हैं और इस तरह प्रतिदिन मिलने वाला मोबाइल डाटा लिमिट खत्म होने के बाद अतिरिक्त डाटा की आवश्यकता पड़ती है। ऐसे में टेलीकॉम कंपनियाँ यूज़र्स के लिए कुछ बेहतर विकल्प पेश कर रही हैं।  

अधिकतर यूज़र मोबाइल डाटा और वायरलेस ब्रॉडबैंड पर निर्भर करते हैं। इस समय अधिकतर लोग वर्क फ्रोम होम के लिए मोबाइल डाटा का उपयोग कर रहे हैं और इस कारण डाटा पैक्स दिन के अंत तक पूरा खत्म हो जाता है।

टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio, Bharti Airtel और Vodafone Idea यूं तो टॉप-अप प्लांस के द्वारा अडीशनल डाटा ऑफर कर रहे हैं लेकिन ऑपरेटर अपने मुख्य प्रीपेड प्लान में डाटा लिमिट बढ़ा रहा है।

Reliance Jio

Reliance Jio के कई यूज़र प्रतिदिन 1GB/1GB डाटा प्लान का इस्तेमाल करते हैं इसके अलावा जियो प्रतिदिन 3GB डाटा वाले प्लान भी किफ़ायती दाम में ऑफर करता है। इस प्लान की कीमत Rs 349 है और इसकी वैधता 28 दिन की है। प्लान में 1000 नॉन-जियो मिनट और प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं।

इसके अलावा, टॉप-अप डाटा वाउचर में Rs 21 की कीमत में 2GB डाटा (200 नॉन-जियो मिनट), Rs 51 के प्लान में 6GB डाटा (500 मिनट नॉन जियो मिनट) और Rs 101 के प्लान में 12GB डाटा (1000 मिनट नॉन जियो मिनट) मिलते हैं।

Vodafone Idea

Vodafone Idea भी बेस्ट डील पेश कर रहा है। कंपनी ने डबल डाटा ऑफर की घोषणा की है। Rs 249 के प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डाटा के बजाए 3GB 4G डाटा मिल रहा है और इसकी अवधि 28 दिन की है। Rs 399 और Rs 599 के प्लान में क्रमश: 56 और 84 दिन के लिए प्रतिदिन 3GB 4G डाटा मिलता है। प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं और Vodafone Play तथा Zee5 का एक्सैस भी मिल रहा है।

टॉप अप प्लान की बात करें तो Rs 16 के प्लान में 24 घंटे के लिए Rs 16 डाटा मिलता है जबकि Rs 48 में 3GB डाटा और Rs 98 में 6GB डाटा मिलता है और इन दोनों प्लान की अवधि 28 दिनों की है।

Bharti Airtel

Airtel अभी किसी प्लान में अडीशनल डाटा ऑफर नहीं कर रहा है लेकिन कंपनी के प्रीपेड प्लान काफी किफ़ायती हैं। Rs 398 के प्लान में प्रतिदिन 3GB डाटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं और इसकी अवधि 28 दिनों की है। इसके अलावा, Rs 558 के प्लान में 56 दिनों की वैधता मिलती है।

कंपनी के Rs 98 के वाउचर में 6GB अडीशनल डाटा और Rs 48 में 3GB डाटा मिलता है।

अधिक मोबाइल रीचार्ज के बारे में जानने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo