गीकबेंच पर स्पॉट किया गया JioPhone 5G, पिछली जनरेशन को देगा मात, देखें फीचर्स

गीकबेंच पर स्पॉट किया गया JioPhone 5G, पिछली जनरेशन को देगा मात, देखें फीचर्स
HIGHLIGHTS

Reliance Jio की ओर से जल्द ही यूजर्स के लिए एक किफ़ायती 5G स्मार्टफोन लॉन्च किया जा सकता है।

जियो और गूगल पार्टनरशिप में एक नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहे हैं।

गीकबेंच पर इस स्मार्टफोन की कुछ स्पेसिफिकेशंस लीक हो चुकी हैं।

Reliance Jio जो कि भारत का सबसे बड़ा टेलिकॉम ऑपरेटर है, अपने यूजर्स के लिए जल्द ही एक किफ़ायती 5G स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। JioPhone 5G गीकबेंच पर स्पॉट किया गया है और यह वह डिवाइस हो सकता है जो जियो, गूगल के साथ पार्टनरशिप में डिज़ाइन कर रहा है। इस साल की शुरुआत में, Reliance Industries Limited (RIL) के CMD 'Mukesh Ambani' ने कहा था कि, एक 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने के लिए जियो ने गूगल के साथ सहयोग किया है। यह कंपनी की ओर से दूसरा स्मार्टफोन होगा क्योंकि पहला स्मार्टफोन JioPhone Next था और यह भी 2019 में गूगल के साथ पार्टनरशिप में लॉन्च किया गया था। MySmartPrice के द्वारा डिवाइस गीकबेंच पर देखा गया है, और सुनने में आ रहा है कि, डिवाइस की कुछ स्पेसिफिकेशंस रिवील हो चुकी हैं। 

JioPhone 5G की अनुमानित स्पेसिफिकेशंस 

सुनने में आया है कि एक नया डिवाइस जिसका नाम JioPhone5G_LS1654QB5_D001.01.012_261022 है, 4GB रैम के साथ आ सकता है। हालांकि, लॉन्च के समय इसके कुछ अन्य मेमोरी वेरिएंट्स भी आ सकते हैं। डिवाइस के मदरबोर्ड सेक्शन पर 'Holi' मेंशन किया गया है जो कि, कहा जा रहा है कि क्वालकॉम स्नैप्ड्रैगन 480+ SoC के साथ आ सकता है। लिस्टिंग से यह भी पता चला है कि फोन का एंडरोइड वर्जन, एंडरोइड 12 हो सकता है। 

अनुमान है कि स्पेसिफिकेशंस के अनुसार, JioPhone 5G, JioPhone Next की तरह एक low-key डिवाइस नहीं होगा। JioPhone 5G एक 90Hz रिफ्रेश रेट और फोन के बैक पर एक ड्यूअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। हालांकि, लॉन्च का समय नजदीक आने से पहले जियो डिवाइस के बारे में आधिकारिक रूप से कोई जानकारी नहीं देगा। लेकिन लिस्टिंग के माध्यम से हम यह समझ सकते हैं कि, जियो की ओर से जल्द ही एक नया 5G स्मार्टफोन लॉन्च होने की संभावना है।  

अब, जब रिलायंस जियो देश के कई सारे शहरों में 5G नेटवर्क लॉन्च कर चुका है तो यह देखना दिलचस्प होगा कि जो JioPhone 5G कंज्यूमर्स खरीद रहे हैं क्या उसमें भी कंपनी की ओर से कुछ खास ऑफर्स दिए जाएंगे। JioPhone Next कई सारे प्लांस के साथ लॉन्च किया गया था, और इसकी  काफी संभावना है कि, जियो के नए 5G स्मार्टफोन में भी कई ऑफर्स दिए जा सकते हैं। 

नोट: फीचर्ड इमेज काल्पनिक है!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo