Jio के Recharge Plans की कीमत बड़ी, जाने 28 दिन, 56 दिन और 84 दिन की वैलिडिटी वाले Plans की नई कीमत

Jio के Recharge Plans की कीमत बड़ी, जाने 28 दिन, 56 दिन और 84 दिन की वैलिडिटी वाले Plans की नई कीमत
HIGHLIGHTS

Jio ने रविवार को अपने Unlimited Prepaid Plans को लेकर टैरिफ (Tariff) बढ़ोत्तरी की घोषणा की है, Jio ने यह भी कहा है कि 1 दिसंबर से नए प्लान (Plan) यानि नई Jio Tariff Packs लागू हो जाने वाले हैं।

75 रुपये के प्लान (Plan) को 91 रुपये में अपग्रेड कर दिया है। इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 28 दिनों की है और इसमें अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 50 एसएमएस (SMS) के साथ प्रति माह 3GB डेटा (Data) की सुविधा है

आइए अब जानते है कि आखिर Jio के अनलिमिटेड (Unlimited) रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की नई कीमत क्या है, और कीमत बढ़ने के बाद इन प्लांस (Plans) में आपको क्या मिलने वाला है। आइए जानते है कि नई कीमत आपकी जेब पर क्या असर डालने वाली है

Jio ने रविवार को अपने Unlimited Prepaid Plans को लेकर टैरिफ (Tariff) बढ़ोत्तरी की घोषणा की है, Jio ने यह भी कहा है कि 1 दिसंबर से नए प्लान (Plan) यानि नई Jio Tariff Packs लागू हो जाने वाले हैं। इसके अलावा एक जानकारी देते हुए आपको यह भी बात देते है कि कंपनी ने यह भी कहा है कि टैरिफ (Tariff) प्लांस (Plans) की कीमतों में 20 प्रतिशत की वृद्धि के बावजूद कंपनी सबसे कम कीमत वाले टैरिफ (Tariff) प्लांस (Plans) प्रदान करना जारी रखे हुए है। एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vodafone) आइडिया (idea) वीआई) ने भी अपने प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) के टैरिफ (Tariff) में 25 फीसदी तक की बढ़ोतरी की घोषणा कर चुकी है, इसके अलावा एयरटेल (Airtel)-वोडाफोन (Vodafone) के प्लांस (Plans) यानि नए प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) तो की सर्कलों में लागू भी किए जा चुके हैं। अब Jio ने भी अपने प्लांस (Plans) की कीमत में वृद्धि की घोषणा की है, और यह नए प्लान (Plan) 1 दिसम्बर से लागू हो जाने वाले हैं। आइए जानते है कि आखिर Jiophone Plans और आने रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) में कितना पैसा बढ़ाया गया है, और अब किस कीमत में आपको Jio Recharge Plans मिलने वाले हैं। 

यह भी पढ़ें: इतनी महंगाई में भी 5000 रूपये में ये स्मार्टफोन कर सकते हैं आपकी ज़रूरत पूरी, देखें कुछ बढ़िया ऑप्शन्स

JioPhone Recharge Plans 

सबसे पहले Jio Phone Plans की बात कर ली जाए, आपको जानकारी के लिए बात देते है कि टेल्को अपने 75 रुपये के प्लान (Plan) को 91 रुपये में अपग्रेड कर दिया है। इस प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 28 दिनों की है और इसमें अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 50 एसएमएस (SMS) के साथ प्रति माह 3GB डेटा (Data) की सुविधा है। Jio के 149 रुपये की कीमत वाले अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान (Plan), जो 24 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आता है को अब से 179 रुपये की कीमत मे खरीदा जा सकेगा। इस प्लान (Plan) में डेली 1GB डेटा (Data), अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और प्रति दिन 100 एसएमएस (SMS) मिलते हैं।

आइए अब जानते है कि आखिर Jio के अनलिमिटेड (Unlimited) रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की नई कीमत क्या है, और कीमत बढ़ने के बाद इन प्लांस (Plans) में आपको क्या मिलने वाला है। आइए जानते है कि नई कीमत आपकी जेब पर क्या असर डालने वाली है। 

यह भी पढ़ें: केवल 44 रूपये के अंतर में Jio का यह रिचार्ज दे रहा है 42GB एक्स्ट्रा डाटा, 84 दिन की वैधता के साथ

28 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ जियो अनलिमिटेड (Unlimited) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan)

Jio के 129 रुपये वाले अनलिमिटेड (Unlimited) प्लान (Plan) को बढ़ाकर 155 रुपये कर दिया गया है। इस प्लान (Plan) में हर महीने 2GB डेटा (Data), अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 300 एसएमएस (SMS) मिलते हैं। 199 रुपये की कीमत वाले प्लान (Plan) की कीमत 239 रुपये हो चुकी है, इस प्लान (Plan) में डेली 1.5GB डेटा (Data), अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 100SMS प्रतिदिन मिलते हैं। 249 रुपये के प्लान (Plan) की कीमत बढ़ाकर 299 रुपये कर दी गई है। और इसमें डेली 2GB डेटा (Data), अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 100 एसएमएस (SMS) डेली मिलते हैं। 

56 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ जियो अनलिमिटेड (Unlimited) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan)

Jio के 56 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ दो प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) हैं जो प्रतिदिन 1.5GB और 2GB डेटा (Data), अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 100 एसएमएस (SMS) डेली प्रदान करते हैं। 399 रुपये और 444 रुपये की कीमत वाले प्लान (Plan) क्रमशः 479 रुपये और 533 रुपये में 1 दिसम्बर से मिलेंगे।

यह भी पढ़ें: Registration का झंझट खत्म, अब मिनटों में मिल जाएगा JioPhone Next, देखें कहाँ शुरू हुई सेल

84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ जियो प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan)

Jio के पास 84 दिनों की वैलिडिटी (Validity) वाले तीन प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) हैं। 329 रुपये, 555 रुपये और 599 रुपये की कीमत वाले इन प्लान्स (Plans) (Plans) की कीमत को बढ़ाकर क्रमश: 395 रुपये, 666 रुपये और 719 रुपये कर दिया गया है, नई कीमत 1 दिसम्बर से लागू हो जाएंगी। जबकि सभी प्लान (Plan) अनलिमिटेड (Unlimited) कॉल (Call) और 100 एसएमएस (SMS) डेली की पेशकश करते हैं, ऑन प्लांस (Plans) में क्रमशः 6GB डेटा (Data), 1.5GB डेली डेटा (Data) और 2GB डेली डेटा (Data) मिलता है। 

Jio के अन्य प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) जिनकी कीमत बढ़ी है

Jio के 1299 रुपये के प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) की कीमत को बढ़ाकर अब 1559 रुपये कर दिया गया है। यह प्लान (Plan) 336 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आता है, इसके अलावा इसमें आपको 24GB डेटा (Data), अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और 3600 एसएमएस (SMS) मिलते हैं। Jio के 2399 रुपये के प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) की कीमत अब से 2879 रुपये हो गई है। यह एक सालाना (yearly) यानि वार्षिक प्लान (Plan) है जो 2GB डेली डेटा (Data), अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस (Voice) कॉल (Call) और डेली 100 एसएमएस (SMS) के साथ 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) ऑफर करता है। 

यह भी पढ़ें: BSNL का सबसे खास तोहफा: इन यूजर्स को 4 महीने तक नहीं होगी इंटरनेट की दिक्कत, मिलेगा फ्री डाटा

क्या बढ़ जाएगी Jio Add-on Plan की कीमत?

ऐसी जानकारी मिल रही है कि Jio डेटा (Data) ऐड-ऑन प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) की कीमत भी बढ़ाने वाली है। अगर ऐसा होता है तो आपको बात देते है कि 51 रुपये, 101 रुपये और 251 रुपये की कीमत वाले प्लान (Plan) को बढ़ाकर 61 रुपये, 121 रुपये और 301 रुपये कर दिया जाएगा। ये प्लान (Plan) क्रमशः 6GB, 12GB और 50GB डेटा (Data) देते हैं। 301 रुपये के प्लान (Plan) की वैलिडिटी (Validity) 30 दिनों की होगी।

यह भी पढ़ें: BSNL यूजर्स को 107 रुपये के रिचार्ज प्लान में मिल रहे अनलिमिटेड लाभ, Jio-Vi-Airtel की छुट्टी 

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo