Jio Recharge Plan: सुपर नहीं सुपरहिट है ये Recharge Plan, 2 महीने की वैलिडिटी और 2GB डेटा डेली

Jio Recharge Plan: सुपर नहीं सुपरहिट है ये Recharge Plan, 2 महीने की वैलिडिटी और 2GB डेटा डेली
HIGHLIGHTS

आज हम आपको कुछ ऐसे रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं जो कम कीमत में आपको काफी कुछ ऑफर करते हैं

इन प्रीपैड प्लांस में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री डेटा और Free SMS ही नहीं, बल्कि OTT लाभ भी मिलते हैं

इस लिस्ट में आपको दो जियो प्लांस मिलने वाले हैं, जो एक दूसरे के समान हैं लेकिन एक में आपको ढ़ेरों लाभ मिलते हैं

Reliance Jio अपने ग्राहकों को 2GB डेटा (Data) समेत अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) वाले कई प्लान (Plan) ऑफर करता है। ये प्लान (Plan) अलग-अलग कीमतों के साथ 28 दिनों से लेकर 365 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आते हैं। यहां आज हम आपको टॉप प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) की एक लिस्ट से रूबरू कराने वाले हैं, जो इन खूबियों से लैस है। यानि आपको डेटा (Data) के साथ-साथ अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और फ्री SMS के अलावा OTT Apps का एक्सेस भी प्रदान किया जा रहा है। यहां हम बात करने जा रहे हैं जियो (Jio) के प्लान (Plan) कुछ सबसे धाकड़ रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) की, इन जियो (Jio) रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) में आपको डेटा (Data) और वैलिडिटी (Validity) 154 रुपये कम कीमत में मिलेगी। 

यह भी पढ़ें: Registration का झंझट खत्म, अब मिनटों में मिल जाएगा JioPhone Next, देखें कहाँ शुरू हुई सेल

दरअसल, जियो (Jio) के सभी प्लान (Plan) अब फ्री SMS के साथ ही अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) की सुविधा भी देते हैं। ऐसे में आपको डेटा (Data) और वैलिडिटी (Validity) को देखते हुए प्लान (Plan) को चुनना होगा। अगर आप Jio के रोज 2GB डेटा (Data) प्लान (Plan) के साथ आने वाले प्लान (Plan) की तलाश में हैं, तो आप निश्चित रूप से 444 रुपये और 598 रुपये के प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) के बारे में जानकारी से खुश होने वाले हैं। आइए एक नजर डालते हैं इन दोनों प्रीपेड (Prepaid) प्लान्स में क्या है खास, इसके अलावा आप यहाँ यह भी जान सकते है कि आखिर कौन सा प्लान (Plan) आपके लिए सबसे अच्छा ऑप्शन होगा। 

jio recharge plan

जियो (Jio) का 444 रुपये का प्लान (Plan)

रिलायंस जियो (Jio) के 444 रुपये के प्लान (Plan) में रोजाना 2GB डेटा (Data) मिलता है। यह 56 दिनों की वैलिडिटी (Validity) वाला प्लान (Plan) है, जिसमें यूजर्स को कुल 112GB डेटा (Data) मिलता है। डेटा (Data) के अलावा, सभी नेटवर्क अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और प्रतिदिन 100SMS  की पेशकश भी इस जियो (Jio) रिचार्ज (Recharge) में की जा रही है। यह प्लान (Plan) JioTv और JioCinema जैसे Jio ऐप्स का फ्री subscription भी प्रदान करता है। 

यह भी पढ़ें: TRAI ने उठाया बड़ा कदम, अब Mobile Banking से जुड़ी ये सेवाएं हो जाएंगी फ्री? देखें डिटेल्स

जियो (Jio) का 598 रुपये का प्लान (Plan)

Jio के 598 रुपये के प्लान (Plan) के साथ यूजर्स को 2GB डेटा (Data) डेली मिलता है, इतना ही नहीं इस जियो (Jio) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की वैलिडीटी (Validity) की अगर बात करें तो यह 56 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ आता है। इस तरह इस रिचार्ज (Recharge) में भी आपको कुल 112GB डेटा (Data) मिलता है। इस प्लान (Plan) में अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling), प्रतिदिन 100SMS और Jio ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। खास बात यह है कि इसमें 1 साल के लिए Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

jio recharge plan

किस प्लान (Plan) में मिलते हैं ज्यादा लाभ?

रिलायंस जियो (Jio) के 598 रुपये और 444 रुपये प्लान (Plan) के साथ आपको एक जैसी यानि 56 दिनों की वैलिडीटी (Validity) मिलती है। इस दौरान आपको दोनों ही प्लांस (Plans) में 112 जीबी डेटा (Data) भी मिलता है। हालाँकि Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन, Jio के 598 रुपये वाले प्लान (Plan) में पेश किया जाता है जबकि Jio 444 रुपये में यह सुविधा नहीं है। हालांकि अगर आपको इस subscription की जरूरत नहीं है तो आपके लिए दूसरा यानि 444 रुपये में आने वाला प्लान (Plan) ही बढ़िया रहने वाला है, साथ ही इस प्लान (Plan) को लेकर आप अपने 154 रुपये भी बचा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: अगले महीने भारत में दो धांसू डिवाइस लॉन्च कर सकता है OnePlus, स्मार्टफोंस के अलावा बड्स भी होंगे लॉन्च

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo