बाप रे बाप! BSNL ने Airtel के धांसू प्लान को पछाड़ डाला, देखें दोनों की टक्कर

बाप रे बाप! BSNL ने Airtel के धांसू प्लान को पछाड़ डाला, देखें दोनों की टक्कर
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और एयरटेल दोनों के ही पास अब 100Mbps स्पीड वाला प्लान है

एयरटेल के मुकाबले BSNL के प्लान की कीमत 50 रुपये कम है

बीएसएनएल का 100Mbps प्लान न केवल सबसे ज्यादा किफायती है, बल्कि ओवर-द-टॉप (ओटीटी) लाभ भी प्रदान करता है

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) और एयरटेल दोनों के ही पास अब 100Mbps स्पीड वाला प्लान है। हालांकि आपको बता देते है कि कंपनी ने अपने इस प्लान को अभी पेश किया है, और एयरटेल के मुकाबले इसकी कीमत भी 50 रुपये कम है। हालांकि इसे एक बड़ा अंतर नहीं कहा जा सकता है, लेकिन आपको बता देते है कि बेनेफिट और ऑफर्स हमेशा ही प्लांस में अलग अलग हो सकते हैं। ऐसा भी कह सकते है कि किसी भी प्लान में ऐसा कुछ भी नहीं है जो हमेशा ही सही हो, हर प्लान में हमारे अनुसार कुछ न कुछ कमी जरूर होती है। यहाँ आपको बता देते है कि यूं तो हर एक प्लान अपने अलग अलग बेनेफिट्स के साथ आता है। लेकिन आपको बता देते है कि बीएसएनएल का 100Mbps प्लान न केवल सबसे ज्यादा किफायती है, बल्कि ओवर-द-टॉप (ओटीटी) लाभ भी प्रदान करता है। अब इन बेनेफिट्स को अगर देखें तो आपको बता देते है कि Airtel के प्लान में आपको यह सुविधा नहीं मिलती है, यानि BSNL यहाँ आगे निकाल जाता है। 

यह भी पढ़ें: Jio यूजर्स के लिए Rs 500 से कम में सबसे बेस्ट रिचार्ज प्लान

BSNL के पास हैं दो 100Mbps वाले प्लान 

गौर करने वाली बात है कि बीएसएनएल के पास 100Mbps  स्पीड के साथ आने वाले दो  ब्रॉडबैंड प्लान हैं। हालांकि यहाँ हम केवल 749 रुपये के प्लान की बात कर रहे हैं। इसके अलावा आपको बता देते है कि Airtel के जैसे लाभों वाला एक अन्य प्लान भी BSNL के पास है जो 799 रुपये की कीमत में आता है। इसी कीमत में Airtel का प्लान भी आता है। आइए अब जानते है कि BSNL के 749 रुपये और Airtel के 799 रुपये के प्लान कैसे एक दूसरे से अलग हैं और कैसे BSNL, Airtel के इस प्लान को टक्कर देकर इसे आगे निकल रहा है। 

यह भी पढ़ें: हाल ही में OTT पर रिलीज़ हुए ये शॉ हैं सस्पेंस और थ्रिलर से भरे, नहीं देखें तो ज़रूर देखें इन्हें

एयरटेल के 799 रुपये वाले प्लान की तुलना बीएसएनएल के 749 रुपये वाले प्लान के साथ 

बीएसएनएल भारत फाइबर का 749 रुपये का ब्रॉडबैंड प्लान 100Mbps  इंटरनेट स्पीड के साथ आता है और उपयोगकर्ताओं को 1TB या 1000GB इंटरनेट डेटा प्रदान करता है। 1000GB डेटा को इस्तेमाल करने के बाद स्पीड घटकर मात्र 5Mbps हो रह जाती है। 

हालांकि अगर हम एयरटेल के रिचार्ज प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि एयरटेल के इस प्लान में आपको 100Mbps इंटरनेट स्पीड प्रदान करता है। हालांकि इस प्लान में आपको अनलिमिटेड इंटरनेट डेटा मिलता है। यहाँ आप देख सकते है कि BSNL के मुकाबले एयरटेल आपको कई गुणा ज्यादा डेटा दे रहा है। हालांकि इसके अलावा आपको बता देते है कि BSNL के प्लान में आपको OTT बेनेफिट मिलते हैं, लेकिन Airtel के प्लान में आपको ऐसा कुछ नहीं मिलता है। इसके अलावा, बीएसएनएल पहले महीने के बिल पर 500 रुपये (90%) तक की छूट का वादा भी कर रहा है। 

यह भी पढ़ें: Airtel, Jio, Vi यूजर अगर स्पैम कॉल से हो गए हैं परेशान तो करें ये काम, मिलेगी फालतू कॉल्स से छुट्टी

नोट: BSNL और Airtel के धाकड़ रिचार्ज प्लांस!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo