केवल 4 रुपये में 2GB डेटा प्रदान करता है ये Recharge Plan! Jio-Airtel-Vi की भी हो गई बोलती बंद

केवल 4 रुपये में 2GB डेटा प्रदान करता है ये Recharge Plan! Jio-Airtel-Vi की भी हो गई बोलती बंद
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल का 1498 रुपये का सालाना रिचार्ज प्लान है, जिसमें रोजाना 2GB डेटा मिलता है। साथ ही ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और फ्री एसएमएस का भी फायदा मिलेगा।

प्लान की वैलिडिटी 365 दिन या 1 साल की है।

365 दिनों में ग्राहकों को कुल 730GB डेटा मिलेगा। तो, 1498 रुपये में 730GB डेटा मिलने का मतलब है कि ग्राहक केवल 4 रुपये की मामूली कीमत पर 2GB डेटा प्राप्त कर सकता है।

हालांकि जिस प्लान के बारे में हम बात करने वाले हैं, उस प्लान की कीमत थोड़ी ज्यादा है क्योंकि आपको एक बार में एक साल का रिचार्ज लेना है, इसी कारण आपको यह महंगा लग सकता है, हालांकि अगर आप इसका एक दिन का खर्च देखते हैं तो आपको बता देते हैं कि एक 28 दिन के प्लान में आने वाले खर्चे से कहीं कम में यह प्लान आपको एक साल के बेनेफिट देता है। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि बहुत सारे लोग इन प्लांस को ज्यादा महत्व नहीं देते हैं। हालांकि, इस वार्षिक प्लान के सबसे अधिक लाभ हैं। 

यह भी पढ़ें: 21 जुलाई से शुरू होगी Google Pixel 6a की प्री-बुकिंग, जानिए डिटेल्स

एक तरफ जहां कुछ दिनों के बाद रिचार्ज करने का झंझट इसमें खत्म हो रहा है, वहीं असमय रिचार्ज का डर भी नहीं रहता, ठीक उसी तरह जैसे एक बार में रिचार्ज करने पर आपको एक ही बार में एक साल के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और बहुत सारा डेटा मिल जाता है। खासतौर पर बीएसएनएल अपने प्लान्स में आकर्षक डेटा ऑफर करता है उनके सालाना प्लान में प्रति पैसा डेटा की मात्रा अन्य टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले काफी ज्यादा है।

बीएसएनएल के पास कई अच्छे वार्षिक प्रीपेड प्लान हैं। ये प्लान साल भर डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और मुफ्त एसएमएस की पेशकश करते हैं। इसमें बीएसएनएल का सालाना रिचार्ज प्लान भी शामिल है जिसे रिचार्ज करने पर आपको बड़ा फायदा होने वाला है। जानें इस लो कॉस्ट बिग डेटा एनुअल प्लान के बारे में-

BSNL huge recharge plans with unlimited benefits

यह भी पढ़ें: Amazon Prime पर फ्री में फिल्में देखने के लिए करें ये काम, 30 दिन तक नहीं लगेगा कोई चार्ज

बीएसएनएल का 1498 रुपये का रिचार्ज प्लान

बीएसएनएल का 1498 रुपये का सालाना रिचार्ज प्लान है, जिसमें रोजाना 2GB डेटा मिलता है। साथ ही ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और फ्री एसएमएस का भी फायदा मिलेगा। प्लान की वैलिडिटी 365 दिन या 1 साल की है। 365 दिनों में ग्राहकों को कुल 730GB डेटा मिलेगा। तो, 1498 रुपये में 730GB डेटा मिलने का मतलब है कि ग्राहक केवल 4 रुपये की मामूली कीमत पर 2GB डेटा प्राप्त कर सकता है। अब इस प्लान की एक दिन की लागत भी आप समझ गए होंगे। 

इतनी कम कीमत पर इतना डाटा किसी अन्य कंपनी के रिचार्ज प्लान में नहीं मिलता है। बीएसएनएल का लॉन्ग-टर्म प्लान अन्य टेलीकॉम कंपनियों के लॉन्ग-टर्म प्लान्स के मुकाबले कहीं ज्यादा बेनिफिट्स ऑफर करता है।

यह भी पढ़ें: यह हफ्ता OTT पर जाने वाला है बेहद खास, लव स्टोरी से थ्रिलर वेब सीरीज़ तक, सब होगा रिलीज़

बीएसएनएल के अन्य रिचार्ज प्लान

प्रतिदिन 2GB डेटा चाहिए, लेकिन एक बार में डेढ़ हजार रुपये खर्च करने का कोई तरीका नहीं है? कोई चिंता नहीं। बीएसएनएल के पास कम कीमत पर एक महीने के लिए 2GB डेटा प्लान है, जिसकी कीमत केवल 98 रुपये है। साथ ही बीएसएनएल के पास 50 दिनों की वैलिडिटी वाला डेली 2GB डेटा वाला प्लान है, जिसकी कीमत 198 रुपये है। प्लान में फ्री एसएमएस और वॉयस कॉलिंग भी शामिल है।

BSNL huge recharge plans with unlimited benefits

हालाँकि प्रतिदिन 2GB नहीं, बीएसएनएल के पास कुछ और अच्छे डेटा प्लान हैं। उदाहरण के तौर पर 151 रुपये के रिचार्ज पर ग्राहकों को 28 दिनों के लिए 40GB डेटा मिलेगा। 447 रुपये वाले रिचार्ज प्लान में आपको 60 दिनों के लिए 100GB डेटा मिलेगा। आकर्षक डेटा के साथ, बीएसएनएल असीमित वॉयस कॉल और मुफ्त एसएमएस भी प्रदान करता है।

नोट: BSNL के टॉप रिचार्ज प्लांस यहाँ देखें!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo