BSNL लाया धांसू रिचार्ज प्लान, इसके आगे फेल हो रहे अच्छे से अच्छे Recharge

BSNL लाया धांसू रिचार्ज प्लान, इसके आगे फेल हो रहे अच्छे से अच्छे Recharge
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल का 1498 रुपये का सालाना रिचार्ज प्लान है, जिसमें रोजाना 2GB डेटा डेली मिलता है

ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और फ्री एसएमएस का भी फायदा मिलेगा

प्लान की वैलिडिटी 365 दिन या 1 साल की है। 365 दिनों में ग्राहकों को कुल 730GB डेटा मिलेगा

2021 के अंत में भारत की हर टेलीकॉम कंपनी ने अपने टैरिफ प्लान की कीमत बढ़ा दी थी। हालांकि मात्र BSNL ही ऐसा टेलिकॉम ऑपरेटर है जो इस श्रेणी में नहीं आता है। केंद्र सरकार के स्वामित्व वाली दूरसंचार कंपनी अपने ग्राहकों को काफी कम कीमत पर आकर्षक ऑफर दे रही है। नतीजतन, पिछले कुछ महीनों में बीएसएनएल ग्राहकों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है।

बीएसएनएल कंपनी के पास अलग-अलग रेंज और अलग-अलग वैलिडिटी वाले रिचार्ज प्लान हैं। हर सेगमेंट में आकर्षक ऑफर हैं। जो ग्राहक लॉन्ग टर्म रिचार्ज पसंद करते हैं या आकर्षक सालाना रिचार्ज प्लान की तलाश में हैं, उनके लिए बीएसएनएल के पास धांसू प्रीपेड प्लान है।

यह भी पढ़ें: इस देश में लॉन्च हुआ Oppo Reno 7 4G, स्नैपड्रैगन 680 प्रॉसेसर और 64MP कैमरा से है लैस

इस प्लान की कीमत थोड़ी ज्यादा है क्योंकि आपको एक बार में एक साल का रिचार्ज लेना पड़ता है, इसलिए आपको यह महंगा लग सकता है। हालांकि कीमत ज्यादा होने के कारण आपको यह प्लान पसंद नहीं आ सकता है। लेकिन, इस वार्षिक प्लान मीन आपको सबसे ज्यादा लाभ मिलते हैं। 

जहां एक तरफ इस प्लान को लेने से आपके बहुत से दिनों के रिचार्ज से मुक्ति मिलती है, वहीं असमय रिचार्ज खत्म होने का भी डर नहीं रहता। यहाँ आपको खासतौर पर बता देते है कि बीएसएनएल अपने प्लान्स में आकर्षक डेटा ऑफर करता है अगर हम डेटा और पैसों की तुलना को देखें तो आपको जानकारी के लिए बता देते है कि आपको अन्य किसी भी कंपनी के मुकाबले कम पैसे मीन BSNL के साथ ज्यादा डेटा मिलता है। बीएसएनएल के पास कई अच्छे वार्षिक प्रीपेड प्लान हैं। ये प्लान साल भर डेटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉल और मुफ्त एसएमएस की पेशकश करते हैं। 

यह भी पढ़ें: RRR Box Office: RRR का हिन्दी वर्जन जल्द तोड़ेगा बाहुबली का लाइफटाइम कलेक्शन रिकॉर्ड

बीएसएनएल का 1498 रुपये का रिचार्ज प्लान

बीएसएनएल का 1498 रुपये का सालाना रिचार्ज प्लान है, जिसमें रोजाना 2GB डेटा डेली मिलता है। साथ ही ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और फ्री एसएमएस का भी फायदा मिलेगा। प्लान की वैलिडिटी 365 दिन या 1 साल की है। 365 दिनों में ग्राहकों को कुल 730GB डेटा मिलेगा। 

इतनी कम कीमत पर इतना डाटा किसी अन्य कंपनी के रिचार्ज प्लान में नहीं मिलता है। बीएसएनएल का लॉन्ग-टर्म प्लान अन्य टेलीकॉम कंपनियों के लॉन्ग-टर्म प्लान के मुकाबले कहीं ज्यादा बेनिफिट्स ऑफर करता है।

इसे भी पढ़ें: KGF 2 की Advance Ticket Booking इन शहरों में शुरू, देखें आपका शहर लिस्ट में है या नहीं

BSNL Rs 49 Plan

शुरुआत करें बीएसएनएल (BSNL) के Rs 49 वाले प्लान (Rs 49 Plan) से तो इस प्लान की वैधता 24 दिनों की है और यह 2GB हाई स्पीड इंटरनेट (High speed internet) के साथ आता है। कॉलिंग (calling) के लिए इस रिचार्ज प्लान (recharge plan) में कुल 100 फ्री मिनट दिए जा रहे हैं जिसे आप पूरी अवधि तक उपयोग कर सकते हैं।

BSNL cheapest recharge plan

BSNL Rs 99 Plan

अब बात करें BSNL के Rs 99 वाले प्लान की तो इसमें 22 दिनों की अवधि के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग (unlimited calling) का लाभ मिलता है। यह एक वॉयस रिचार्ज (voice recharge) है इसलिए इसमें कोई डाटा बेनिफ़िट (data benefit) शामिल नहीं है।

यह भी पढ़ें: 1.5GB डेटा के साथ आने वाले धांसू Jio Recharge Plan, Airtel-Vi को चुटकियों में पछाड़ा

BSNL Rs 135 Plan

कंपनी एक और वॉइस वाउचर (voice voucher) ऑफर करती है जिसकी कीमत Rs 135 है। इस रिचार्ज प्लान (recharge plan) की अवधि 24 दिन है लेकिन इसमें आपको कुल 1,440 फ्री मिनट मिलते हैं। Rs 99 के प्लान की तरह इसमें भी कोई डाटा बेनिफ़िट नहीं मिलता है।

BSNL Rs 118

अब बात करने Rs 118 के रिचार्ज (recharge) की तो यह रिचार्ज (recharge) 26 दिनों की वैधता (validity) के साथ आता है जिसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग (unlimited calling) और हर रोज़ 0,5GB डाटा का लाभ मिलता है।

यह भी पढ़ें: बधाई दो आ चुकी है OTT प्लेटफॉर्म पर, राधे श्याम से लेकर ये फिल्में भी होंगी जल्द OTT पर रिलीज़

BSNL के 100 रुपये की कीमत के अंदर आने वाले Plan

बीएसएनएल (BSNL) Rs 100 से कम में 6 डाटा वाउचर (data voucher) ऑफर करता है। ये वाउचर (voucher) Rs 19, Rs 56, Rs 75, Rs 94, Rs 97, और Rs 98 की कीमत में आते हैं। Rs 19 में यूजर्स को 2GB डाटा और 1 दिन की सर्विस वैधता मिलती है। अगर आप अधिक डाटा चाहते हैं तो Rs 56 का रिचार्ज (recharge) कर सकते हैं जिसमें 10GB डाटा मिलता है और इसके साथ 10 दिनों के लिए फ्री ज़िंग सब्स्क्रिप्शन मिलता है।

bsnl data voucher

अब बात करें Rs 75 वाले वाउचर (voucher) की तो इसकी सर्विस वैधता 50 दिनों की है और प्लान में 2GB डाटा और 100 मिनट फ्री वॉयस कॉलिंग और 50 दिनों के लिए फ्री PRBT बेनिफ़िट मिलता है।

Rs 94 वाले वाउचर में बीएसएनएल (BSNL) 3GB डाटा मिलता है जिसे यूजर्स को 75 दिन में उपयोग करना होगा और साथ ही 100 मिनट फ्री वॉयस कॉलिंग का लाभ उठा सकते हैं। इसके अलावा प्लान में 60 दिनों के लिए PRBT का बेनिफ़िट मिल रहा है।

यह भी पढ़ें: Jio के इस प्लान में दिन में खर्च होंगे 10 रुपये से भी कम लेकिन डेली मिलेगा 2.5GB डेटा और अनगिनत बेनेफिट

Rs 97 के प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 2GB डाटा मिल रहा है। इसके अलावा प्लान में अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और लोकधुन का लाभ मिल रहा है और इसकी वैधता 18 दिन है।

BSNL cheapest recharge plan

आखिर में बात करें Rs 98 के प्लान की तो इसमें प्रतिदिन 2GB डाटा मिलता है लेकिन इसमें कोई अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ नहीं मिलता है। प्लान फ्री Eros Now ओवर-द-टॉप (OTT) सब्स्क्रिप्शन के साथ आता है। इसकी वैधता 22 दिन की है। 

यह भी पढ़ें: मिनटों में जानें पिछले 6 महीने में कहाँ कहाँ इस्तेमाल हुआ आपका Aadhaar Card, ये रही डिटेल्स

नोट: BSNL के रिचार्ज प्लांस की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें! 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo