BSNL ने अपने Rs 187 की कीमत में आने वाले अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी कम की

BSNL ने अपने Rs 187 की कीमत में आने वाले अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी कम की
HIGHLIGHTS

इस महीने की शुरुआत में, ऐसा सामने आया था कि बीएसएनएल अभी भी नई टैरिफ प्लान्स के मूल्यांकन की प्रक्रिया में है

यह दिसंबर 2019 के अंत तक नए प्लान्स को लेकर सामने आ सकती है

अभी के लिए कंपनी ने कीमतों में बढ़ोत्तरी नहीं की है

टेलीकॉम ऑपरेटर BSNL ने केरल सर्कल में प्रीपेड टैरिफ बढ़ोतरी के पहले संकेत दिखाए हैं। बीएसएनएल ने केरल में कई प्रीपेड प्लान की वैधता को कम कर दिया है, जो आने वाले हफ्तों में सभी सर्किलों में सामने आने वाला है। बीएसएनएल के लोकप्रिय अनलिमिटेड प्लान्स जैसे 187 रुपये, 118 रुपये, 153 रुपये, इन प्लान्स की वैलिडिटी में कमी देखी जा सकती है। 

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के अकेले केरल में 10 मिलियन से अधिक ग्राहक हैं, इसलिए कंपनी अन्य सर्कल में समान प्लान्स की वैधता को कम करने से पहले, सबसे पहले इस सर्कल में टैरिफ बढ़ोतरी का परीक्षण कर रही है। पहले से ही, रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया जैसे निजी टेलीकॉम ने प्रीपेड टैरिफ प्लान की कीमतों में वृद्धि कर चुकी हैं, और पीएसयू बीएसएनएल और एमटीएनएल की घोषणा 2020 में होने की उम्मीद है।

वर्तमान परिदृश्य में, बीएसएनएल के पास उद्योग में सबसे अच्छे प्रीपेड प्लान्स हैं। यहां तक कि देश के बुनियादी प्रीपेड प्लान्स निजी दूरसंचार ऑपरेटरों की तुलना में बेहतर लाभ प्रदान कर रहे हैं। Airtel, Jio और Vodafone Idea ने प्रीपेड टैरिफ की कीमतों में 40% तक की बढ़ोतरी की है, लेकिन ऐसा लगता है कि BSNL मौजूदा प्रीपेड प्लान की वैधता को कम कर देगा। 118 रुपये के प्रीपेड प्लान के साथ शुरू, यह अब केरल सर्कल में सिर्फ 21 दिनों के लिए लाभ प्रदान कर रहा है, जबकि अन्य सर्कल में, समान प्लान में प्रति दिन 0.5GB डेटा, हर दिन 250 मिनट वॉयस कॉलिंग और 28 दिनों के लिए प्रति दिन 100 एसएमएस मिलते हैं।

186 रुपये और 187 रुपये के प्रीपेड प्लान पर चलते हुए, वे अब प्रति दिन 3GB डाटा का लाभ देते हैं, केरल में 24 दिनों के लिए 250 मिनट कैप और 100 एसएमएस प्रति दिन के साथ असीमित वॉयस कॉलिंग। हालांकि, अन्य सर्कल में 28 दिनों के लिए एक ही प्लान मान्य है। 153 रुपये की योजना भी केरल सर्किल में 21 दिनों के लिए वैध है, जो कि पहले की 28 दिनों की वैधता से कम है।

हाल ही में, बीएसएनएल ने सभी सर्किलों में 29 रुपये और 47 रुपये की वैधता कम की है और यह संशोधन केरल दूरसंचार सर्कल में भी प्रभावी है। शुक्र है, बीएसएनएल ने 1,699 रुपये के लोकप्रिय वार्षिक प्रीपेड प्लान को संशोधित नहीं किया और यह अभी भी रिचार्ज की तारीख से 365 दिनों के लिए लाभ प्रदान कर रहा है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo