BSNL के इस नए प्रीपेड प्लान में आपको मिल रहा है 30 दिनों के लिए 3GB डेली डाटा

BSNL के इस नए प्रीपेड प्लान में आपको मिल रहा है 30 दिनों के लिए 3GB डेली डाटा
HIGHLIGHTS

ऐसे समय में जब रिलायंस जियो दीर्घकालिक प्लान्स की वैलिडिटी को 336 दिन (28 * 12) तक कम कर रहा है

वहीँ बीएसएनएल मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाले टेल्को का मुकाबला करने के लिए एसटीवी 247 के साथ 30 दिनों की वैधता प्रदान कर रहा है

अब देखना है कि इन दोनों ही कंपनियों में कौन किसे ज्यादा बड़ी टक्कर देती है

सरकार के स्वामित्व वाली बीएसएनएल 247 रुपये का एक नया प्रीपेड एसटीवी लेकर आई है जो रिचार्ज की तारीख से 30 दिनों की अवधि के लिए आपको बेहद आकर्षक लाभ प्रदान करता है। नया एसटीवी 247 एक अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान है और यह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ प्रतिदिन 3 जीबी डाटा प्रदान करता है। मूल रूप से, यह नया प्लान Rs 186 / Rs  187 वाले प्लान्स के समान ही लाभ प्रदान कर रहा है, लेकिन इसमें आपको अतिरिक्त दो दिनों की वैधता भी मिल रही है।

Rs 186 वाला प्लान आपको प्रति दिन 3 जीबी डाटा प्रदान  करता है, इसके अलावा इसमें आपको  प्रति दिन 250 मिनट वॉयस कॉल और 28 दिनों के लिए मिल रही है, साथ ही इस प्लान में आपको रोजाना 100 SMS भी मिलते हैं। एसटीवी 247 को पेश करने के साथ, बीएसएनएल ने 998 रुपये और 1,999 रुपये के प्रीपेड प्लान भी संशोधित किए हैं। 998 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज अब 270 दिनों की वैधता के साथ आता है, जबकि 1,999 रुपये वाला प्लान इरोज़ नाउ कंटेंट को दो महीने के लिए पेश करता है। यह जानकारी टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट में सामने आ रही है।

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, 247 रुपये वाला प्लान बीएसएनएल के Rs 186/Rs 187 वाले प्लान्स की तरह ही लाभ प्रदान करता है, हालांकि, इसकी वैधता दो दिन ज्यादा है और वॉयस कॉल मुंबई और दिल्ली के एमटीएनएल रोमिंग क्षेत्रों में भी लागू होगी। जो इस बारे में नहीं जानते हैं उन्हें बता देते हैं कि, बीएसएनएल ने पिछले साल एमटीएनएल ग्राहकों को भी असीमित कॉलिंग लाभ देना शुरू किया था और एसटीवी 247 भी अब इसका एक हिस्सा है। लाभ के लिए, बीएसएनएल दिल्ली और मुंबई के एमटीएनएल रोमिंग क्षेत्रों सहित घर और राष्ट्रीय रोमिंग में असीमित मुफ्त वॉयस कॉल प्रदान करता है।

हालाँकि, प्रति दिन 250 मिनट की एक FUP सीमा होती है जो निजी टेलीकॉम भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की तुलना में कम होती है क्योंकि वे बिना किसी FUP सीमा के असीमित कॉलिंग की पेशकश कर रहे हैं।

डाटा लाभ की अगर बात करें तो एसटीवी 247 प्रतिदिन 3GB डाटा के साथ आता है, इस डाटा के ख़त्म हो जाने के बाद प्लान की गति घटकर मात्र 80 केबीपीएस हो रह जाने वाली है। अंत में आपको बता देते हैं कि, प्रति दिन 100 एसएमएस के साथ यह प्लान आता है। ये सभी लाभ 30 दिनों के लिए मान्य होंगे। अर्थात् इस प्लान की वैधता 28 दिनों की नहीं बल्कि 30 दिनों की है।

BSNL के इस प्लान के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo