BSNL Most Affordable 4G Recharge Plans: इनके बारे में जानकार भूल जाएंगे Reliance Jio-Airtel को

BSNL Most Affordable 4G Recharge Plans: इनके बारे में जानकार भूल जाएंगे Reliance Jio-Airtel को
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) भारत में सबसे किफायती और धाकड़ 4G प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पेश करता है

BSNL के पास अपने ग्राहकों के लिए सबसे तगड़े और धांसू रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) हैं, जो यूजर्स को 4G का मज़ा भी देते हैं

ये BSNL के सबसे तगड़े और धांसू रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) बेहद किफायती भी हैं, इन बीएसएनएल (BSNL) प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) की कीमत 200 रुपये के अंदर है

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल (BSNL)) भारत में सबसे किफायती और धाकड़ 4G प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पेश करता है। गौरतलब हो कि BSNL के पास अपने ग्राहकों के लिए सबसे तगड़े और धांसू रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) हैं, जो यूजर्स को 4G का मज़ा भी देते हैं, साथ ही इनकी कीमत भी काफी कम है, आज हम आपको BSNL के कुछ बेस्ट 4G Plans के बारे में बताने वाले हैं। ये BSNL के सबसे तगड़े और धांसू रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) बेहद किफायती भी हैं, इन बीएसएनएल (BSNL) प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) की कीमत 200 रुपये के अंदर है। हालांकि आपको एक बाद को अच्छी तरह से ध्यान में रखना है कि BSNL 4G Network को पूरी तरह से देश में रोलआउट करने पर काम कर रहा है। इसका मतलब यह भी है कि अभी कूकू सर्कलों में BSNL 4G Network मौजूद है। आइए अब जानते है कि बीएसएनएल (BSNL) के सबसे तगड़े और बेहद अफोर्डेबल 4G प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) के बारे में…! 

यह भी पढ़ें: Tecno Pop 5 Pro भारत में हो गया है लॉन्च, कीमत Rs 8,499 से हो रही है शुरू

बीएसएनएल (BSNL) प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) जो 200 रुपये से भी कम में मिलते हैं

बीएसएनएल (BSNL) 200 रुपये की कीमत के अंदर कई प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) पेश करता है। पहला प्लान (Plan) जिसकी कीमत मात्र 99 रुपये है यह 22 दिनों वैलिडिटी (Validity) के साथ आने वाला एक बेहद ही शानदार प्रीपेड (Prepaid) रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) है। इस प्लान (Plan) में डेली SMS या डेटा (Data) लाभ तो आपको नहीं मिलता है, लेकिन इस प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) की सुविधा मिलती है। 

यह भी पढ़ें: फायर-बोल्ट फ्लिपकार्ट की 'बिग सेविंग डे' सेल का स्पोंसर बना, सभी स्मार्टवॉच पर 50% तक की छूट

इसके बाद जिस प्लान (Plan) की हम चर्चा करने वाले हैं, इस प्लान (Plan) की कीमत 118 रुपये है, इस प्लान (Plan) के साथ यूजर्स को 26 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है, इतना ही नहीं इस वैलिडिटी (Validity) के दौरान आपको यानि यूजर्स को अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) के साथ 0.5GB डेटा (Data) भी डेली तौर पर दिया जा रहा है। हालांकि इस प्लान (Plan) में SMS की सुविधा नहीं है लेकिन आपको BSNL PRBT सेवा का लाभ इस प्लान (Plan) में मिलता है। 

118 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान (Plan) के बाद नंबर 139 रुपये की कीमत में आने वाले प्रीपेड (Prepaid) प्लान (Plan) का आता है, इस प्लान (Plan) में यूजर्स को अनलिमिटेड (Unlimited) वॉयस कॉलिंग (Calling) के साथ रोजाना 2GB डेटा (Data) मिलता है। इसके बाद जिस प्लान (Plan) के नंबर आता है, वह 147 रुपये की कीमत वाला प्लान (Plan) है। इस प्लान (Plan) में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिलती है, इस वैलिडिटी (Validity) के लिए आपको 10GB डेटा (Data) दिया जा रहा है, हालांकि प्लान (Plan) में आपको अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और PRBT सेवा का भी लाभ मिलता है। 

यह भी पढ़ें: Airtel, Jio, Vi यूजर अगर स्पैम कॉल से हो गए हैं परेशान तो करें ये काम, मिलेगी फालतू कॉल्स से छुट्टी

200 रुपये से कम कीमत वाले इन प्लान (Plan) में मिलती है सबसे धाकड़ सुविधाएँ

गौरतलब हो कि, BSNL ने अभी हाल ही में अपने कुछ रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) को पेश किया था। बीएसएनएल (BSNL) के 184 रुपये, 185 रुपये और 186 रुपये के रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 28 दिनों की वैलिडिटी (validity) के साथ आते हैं। तीनों प्लान (Plan) में प्रतिदिन 1GB डेटा (Data), 100 SMS और अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) की सुविधा मिलती है। डेटा (Data) लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट (Internet) की स्पीड 80Kbps तक कम हो जाएगी। अगर इन तीनों प्लान (Plan) में अंतर की बात करें तो Lystn पॉडकास्ट 184 रुपये के प्लान (Plan) पर उपलब्ध है। इसके अलावा, 185 रुपये का प्लान (Plan) चैलेंज एरिना मोबाइल गेमिंग सर्विस और बीएसएनएल (BSNL) ट्यून्स प्रदान करता है। इसके अलावा, आपको बीएसएनएल (BSNL) के 186 रुपये वाले प्लान (Plan) में हार्डी गेम्स और बीएसएनएल (BSNL) ट्यून्स का लाभ मिल रहा है। 

यह भी पढ़ें: 5,000mAh बैटरी और स्नैपड्रैगन 680 से लैस Oppo A36 हुआ लॉन्च, जानें कीमत

347 रुपये के प्लान (Plan) पर 112GB डेटा (Data) और फ्री कॉलिंग (Calling) की सुविधा मिलती है

बीएसएनएल (BSNL) का 347 रुपये का रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) 56 दिनों की वैलिडिटी (validity) प्रदान करता है। इस प्लान (Plan) में यूजर्स को रोजाना 2GB डेटा (Data) मिलता है। यानी प्लान (Plan) में कुल 112GB डेटा (Data) मिलता है। यह प्लान (Plan) आपको 100 SMS भेजने की भी अनुमति देता है साथ ही किसी भी नेटवर्क (Network) पर अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) की सुविधा भी प्लान (Plan) में मिलती है। इसके अलावा, यह प्लान (Plan) चैलेंज एरिना मोबाइल गेमिंग सेवा के लाभ के साथ आता है। 

यह भी पढ़ें: TAGG ने शानदार डिस्प्ले और 24 स्पोर्ट्स मोड के साथ Verve Active स्मार्टवॉच की लॉन्च

नोट: BSNL के प्रीपेड रिचार्ज प्लांस को यहाँ देखें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo