BSNL के इस प्रीपेड प्लान में आपको मिल रहा 1095GB डाटा पूरे 365 दिनों के लिए

BSNL के इस प्रीपेड प्लान में आपको मिल रहा 1095GB डाटा पूरे 365 दिनों के लिए
HIGHLIGHTS

अगर हम BSNL की चर्चा करें तो इस समय BSNL देश की चौथी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है

जो अपने 120 मिलियन सब्सक्राइबर्स के साथ देशभर में अपने नेटवर्क को चला रही है

बीएसएनएल इस बार निजी टेलीकॉम से कम से कम टैरिफ डिपार्टमेंट में लड़ाई नहीं हार रहा है। कंपनी ने भारती एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और रिलायंस जियो की तरह ही अपने टैरिफ प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की है। इसका मतलब है कि टेल्को अभी भी ग्राहकों को अच्छे और पुराने प्रीपेड प्लान्स की पेशकश कर रहा है। बीएसएनएल के अनलिमिटेड प्लान्स 108 रुपये से शुरू होते हैं और यह 1,999 रुपये तक जाते हैं।

बीएसएनएल का 1,699 रुपये का वार्षिक प्लान अब कंपनी के अतिरिक्त डाटा ऑफ़र के हिस्से के रूप में प्रतिदिन 3GB डेटा प्रदान कर रहा है, जो कि 31 दिसंबर तक चल रहा है। 30 नवंबर तक, बीएसएनएल ने 1,699 रुपये के प्लान के साथ 60 दिनों की अतिरिक्त वैधता की पेशकश की, लेकिन अब यह ऑफर समाप्त हो गया है और रिचार्ज की तारीख से योजना की वैधता 365 दिन है। कुल मिलाकर, बीएसएनएल 1,699 रुपये के अपने लोकप्रिय वार्षिक प्लान के साथ 1095GB डाटा लाभ प्रदान कर रहा है।

Rs 1,699 के प्रीपेड प्लान में मिलने वाले बेनेफिट्स

BSNL का Rs 1,699 प्रीपेड रिचार्ज प्लान उसी समय पेश किया गया था जब सभी कम्पनियां लॉन्ग-टर्म प्लान्स लेकर आ रही थीं। हालांकि, BSNL के प्रीपेड प्लान एक अच्छी डील साबित हुआ था क्योंकि प्लान में हर रोज़ 2GB डाटा मिल रहा था, जबकि अन्य कम्पनियां प्रतिदिन 1GB डाटा ही ऑफर कर रही थीं।

इसके अलावा, BSNL ने पिछले साल बम्पर ऑफर भी पेश किया और इस ऑफर के तहत सब्सक्राइबर्स अपनी डेली डाटा FUP लिमिट्स पूरी होने के बाद अतिरिक्त डाटा उपयोग कर सकते थे। इस ऑफर के लिए योग्य होने के बाद यूज़र्स को अतिरिक्त 2.2GB डाटा मिलता है। इस तरह BSNL के Rs 1,699 प्रीपेड प्लान में यूज़र्स को प्रमोशनल पीरियड के लिए प्रतिदिन 4.2GB डाटा मिलता है। इस तरह यह प्लान अन्य टेलिकॉम प्रदाताओं से काफी बेहतर बन जाता है। Reliance Jio के Rs 1,699 वाले प्रीपेड प्लान में यूज़र्स को प्रतिदिन 1.5GB डाटा, SMS और अन्य बेनेफिट्स मिलते हैं।

Rs 1,999 के प्रीपेड प्लान में मिलने वाले बेनेफिट्स 

सबसे पहले यहाँ हम Rs 1,999 वाले प्लान की ही बात करने वाले हैं। इस प्लान को एक बार से इसके बंद होने के बाद कंपनी ने शुरू किया है। इस प्लान को एक बार फिर से लॉन्च करने के बाद, अब यूजर्स को 250 मिनट प्रतिदिन की कॉलिंग का लाभ मिलने वाला है, यह लाभ आपको मुंबई और दिल्ली दोनों ही शहरों में भी मिलेगा। अगर हम डाटा बेनिफिट की बात करें तो आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको प्रतिदिन 3GB डाटा भी मिल रहा है, हालाँकि इस डाटा के ख़त्म हो जाने के बाद आपको 80Kbps की FUP स्पीड मिलने वाली है। हालाँकि इसके अलावा आपको इस प्लान में PRBT भी मिल रहा है, जो आपको अनलिमिटेड सोंग बदलने की भी आज़ादी देता है। इसके अलावा आपको इस प्लान में सोनीलिव का 365 दिन के लिए सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है, प्लान की वैधता भी इतनी ही है। 

BSNL की ओर से पेश किये गए नए प्रीपेड प्लान 

अगर हम इन प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि इन प्लान्स को चेन्नई और तमिलनाडू सर्कलों में लॉन्च किया गया है। आपको बता देते हैं कि इन दोनों ही सर्कलों में आपको Rs 97 की कीमत का प्लान मिलने वाला है। इस प्लान में आपको 2GB डाटा प्रतिदिन के लिए मिलने वाला है। इसके अलावा आपको इस प्लान में 18 दिनों की वैधता मिल रही है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 250 मिनट की कॉलिंग मिल रही है। 

इसके अलावा आपको बता देते हैं कि कंपनी ने एक अन्य प्लान को भी लॉन्च किया गया है, यह Rs 998 STV प्लान भी लॉन्च किया गया है। इस प्लान में आपको 240 दिन की वैधता मिल रही है। इसके अलावा इस प्लान में भी आपको 2GB डाटा प्रतिदिन के हिसाब से मिल रहा है। हालाँकि FUP लिमिट के ख़त्म होने पर आपको 80Kbps ई स्पीड मिलती है। हालाँकि Rs 365 की कीमत में आने वाले प्लान को भी एक साल की वैधता वाले प्लान के तौर पर लॉन्च किया गया है। हालाँकि इस प्लान की वैधता 365 दिन की है लेकिन आपको इस प्लान में फ्रीबीस मात्र 60 दिनों के लिए ही मिल रही है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo