BSNL ने पेश किया अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग वाला प्रीपेड प्लान, 600 दिनों की है वैलिडिटी

BSNL ने पेश किया अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग वाला प्रीपेड प्लान, 600 दिनों की है वैलिडिटी
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से एक नए प्रीपेड प्लान के तौर एक नया प्लान पेश किया गया है, इस प्लान को बीएसएनएल की ओर से Rs 2399 की कीमत में लॉन्च किया गया है

BSNL का यह नया प्रीपेड प्लान आपको 600 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी मिल रही है

हालाँकि BSNL के इस प्रीपेड प्लान में आपको डाटा सुविधा नहीं मिल रही है

BSNL की ओर से एक नए प्रीपेड प्लान के तौर एक नया प्लान पेश किया गया है, इस प्लान को बीएसएनएल की ओर से Rs 2399 की कीमत में लॉन्च किया गया है। BSNL का यह नया प्रीपेड प्लान आपको 600 दिनों की वैलिडिटी के साथ मिल रहा है, साथ ही इसमें आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी मिल रही है, हालाँकि BSNL के इस प्रीपेड प्लान में आपको डाटा सुविधा नहीं मिल रही है। हालाँकि इस प्लान को धमाकेदार प्लान कहा जा सकता है लेकिन इसमें एक कमी जो नजर आ रही है, वह इसमें डाटा बेनिफिट का न होना है। हालाँकि इसके अलावा आपको इस बीएसएनएल प्लान में जैसा कि हमने आपको ऊपर भी कहा है कि अनलिमिटेड कॉलिंग मिल रही है। इसके अलावा आपको 100 SMS प्रतिदिन भी इस प्लान में मिल रहे हैं, इसके अलवा आपको BSNL Tunes भी 60 दिनों के लिए मिल रही है। 

अब अगर बीएसएनएल के इस प्रीपेड प्लान पर ध्यान दिया जाये तो यह साफ़ तौर पर उन लोगों के लिए पेश किया गया है, जो कॉलिंग की ज्यादा झुकते हैं, जिन्हें डाटा आदि की ज्यादा जरूरत नहीं है, जो दिन भर में सैंकड़ों कॉल्स करते हैं, और जो अपने फोन से SMS आदि को ज्यादा भेजते हैं, उनके लिए बीएसएनएल का यह अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग वाला प्रीपेड प्लान एक दम बढ़िया प्लान कहा जा सकता है, आपको बता देते हैं कि इस प्लान की कीमत Rs 2,399 है, और इसे आप 600 दिनों की वैधता के साथ ले सकते हैं। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि बीएसएनएल के इस प्रीपेड प्लान को आप बीएसएनएल के किसी भी सर्कल में ले सकते हैं। हालाँकि आपको यह भी बता देते हैं कि इसमें आपको 250 मिनट प्रतिदिन की FUP लिमिट भी इस प्लान में मिल रही है।  

गौरतलब हो कि, BSNL की ओर से उसका Rs 786 की कीमत में आने वाला प्रीपेड प्लान भी लॉन्च कर दिया गया है, यह प्लान EID 2020 के मौके पर लॉन्च किया गया है। ईद और रमजान मनाने के लिए हर साल 786 रुपये वाला रिचार्ज प्लान बीएसएनएल के लिए एक परंपरा की तरह है। हमने राज्य के स्वामित्व वाले दूरसंचार ऑपरेटर को पूर्व में भी इसी तरह के प्लान्स को लॉन्च करते देखा है, लेकिन हर साल इनके साथ मिलने वाला लाभ अलग अलग हो जाते हैं। बीएसएनएल का यह नया प्लान केरल, गुजरात और आंध्र प्रदेश सहित कुछ चुनिंदा क्षेत्रों में उपलब्ध है, इसलिए हर कोई इस प्लान का लाभ नहीं उठा सकता है।

बीएसएनएल केरल द्वारा उसके ट्विटर अकाउंट के माध्यम से इस प्लान की घोषणा की गई है, यह प्लान 786 रुपये की कीमत में आने वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान है, जिसे दो दिन पहले ही लाइव कर दिया गया है, और यह आने वाले 30 दिनों के लिए उपलब्ध रहने वाला है। बीएसएनएल का यह प्लान Rs 786 की कीमत में आता है, और हमने आपको पहले ही बता दिया है कि इसमें आपको 786 का ही टॉकटाइम मिल रहा है, साथ ही इस प्लान में आपको 30GB डाटा, इसके अलावा 90 दिनों के लिए यह रिचार्ज प्लान वैध होगा। यदि आप एक बीएसएनएल ग्राहक हैं और यह योजना आपके हित में है, तो आप बीएसएनएल की वेबसाइट, ऐप या किसी भी तृतीय-पक्ष रिचार्ज सेवा को अपने प्रीपेड बीएसएनएल खाते को रिचार्ज करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके अलावा आपको यह भी बता देते हैं कि एक रिपोर्ट में ऐसा भी सामने आ रहा है, जिसमें गैजेट 360 का कहना है कि इस बीएसएनएल प्लान को अभी के लिए मात्र आंध्र प्रदेश, गुजरात और केरल जैसे राज्यों में ही इस्तेमाल किया जा सकता है, इसके अलावा अन्य सर्कलों में इस प्लान के बारे में कोई भी जानकारी नहीं है। 

हालाँकि इतना ही नहीं, बीएसएनएल की ओर से मात्र Rs 786 की कीमत में आने वाले रिचार्ज प्लान ही इस समय पेश नहीं किया गया है, इसके अलावा कंपनी की ओर से एक फुल टॉक टाइम वाला अन्य बीएसएनएल प्लान भी लॉन्च किया गया है, इस प्लान को कंपनी की ओर से Rs 190 की कीमत में चार दिनों के लिए उपलब्ध कराया गया है, इसका मतलब है कि यह प्लान आपको 26 मई तक मिलने वाला है। इसका मतलब है कि इन दोनों के दौरान अगर आप इस प्लान को खरीदते हैं तो आपको फुल टॉकटाइम मिलने वाला है। हालाँकि आपको यह भी बता देते हैं कि BSNL का यह प्लान भी कुछ चुनिन्दा सर्कलों में ही उपलब्ध है, इसे आप तमिलनाडू और चेन्नई में ले सकते हैं। हालाँकि अन्य सर्कलों में आप इस प्लान को Rs 158 रुपये के टॉकटाइम के साथ ले पाएंगे। 

BSNL के अन्य प्लान्स के बारे में यहाँ जानें 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo