BSNL के इतने सस्ते प्लान देख कर Jio, Airtel के छूटे पसीने, ये हैं Rs 49 में मिलने वाले लाभ

BSNL के इतने सस्ते प्लान देख कर Jio, Airtel के छूटे पसीने, ये हैं Rs 49 में मिलने वाले लाभ
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल के Rs 49 वाले प्लान में मिल रही है 24 दिन की वैधता

एयरटेल, जियो को पीछे छोड़ा बीएसएनएल ने

जानें बीएसएनएल के सबसे सस्ते रिचार्ज प्लांस के बारे में

भारत की सरकारी टेलीकॉम कंपनी (telecom company) भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) देश में मौजूद प्राइवेट कंपनियों जैसे जियो (Jio), एयरटेल (Airtel), वोडाफोन आइडिया (Vi) को किसी भी तरह पूरी टक्कर देने के रास्ते ढूंढती रहती है. जहां एक और प्राइवेट कंपनियों के ग्राहकों को महंगे रिचार्ज (recharge) से मुश्किलें पेश आ रही हैं, वहीं बीएसएनएल (BSNL) अब भी कई सस्ते रिचार्ज प्लान (cheapest recharge plan offer) ऑफर कर रहा है जिनके बारे में आज हम बात कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: इसे सुनकर Vodafone-idea के ग्राहकों को लग सकता है झटका, इस रिचार्ज में हुआ बदलाव

BSNL Rs 49 Plan

शुरुआत करें बीएसएनएल (BSNL) के Rs 49 वाले प्लान (Rs 49 Plan) से तो इस प्लान की वैधता 24 दिनों की है और यह 2GB हाई स्पीड इंटरनेट (High speed internet) के साथ आता है। कॉलिंग (calling) के लिए इस रिचार्ज प्लान (recharge plan) में कुल 100 फ्री मिनट दिए जा रहे हैं जिसे आप पूरी अवधि तक उपयोग कर सकते हैं।

BSNL cheapest recharge plan

BSNL Rs 99 Plan

अब बात करें BSNL के Rs 99 वाले प्लान की तो इसमें 22 दिनों की अवधि के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग (unlimited calling) का लाभ मिलता है। यह एक वॉयस रिचार्ज (voice recharge) है इसलिए इसमें कोई डाटा बेनिफ़िट (data benefit) शामिल नहीं है।

यह भी पढ़ें: 1.5GB डेटा के साथ आने वाले धांसू Jio Recharge Plan, Airtel-Vi को चुटकियों में पछाड़ा

BSNL Rs 135 Plan

कंपनी एक और वॉइस वाउचर (voice voucher) ऑफर करती है जिसकी कीमत Rs 135 है। इस रिचार्ज प्लान (recharge plan) की अवधि 24 दिन है लेकिन इसमें आपको कुल 1,440 फ्री मिनट मिलते हैं। Rs 99 के प्लान की तरह इसमें भी कोई डाटा बेनिफ़िट नहीं मिलता है।

BSNL Rs 118

अब बात करने Rs 118 के रिचार्ज (recharge) की तो यह रिचार्ज (recharge) 26 दिनों की वैधता (validity) के साथ आता है जिसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग (unlimited calling) और हर रोज़ 0,5GB डाटा का लाभ मिलता है।

नोट: BSNL के रिचार्ज प्लांस की अधिक जानकारी के लिए क्लिक करें! 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo