BSNL Broadband ग्राहक इस तरह अपने बिल में कम कर सकते हैं Rs 50; जानिये पूरी खबर

BSNL Broadband ग्राहक इस तरह अपने बिल में कम कर सकते हैं Rs 50; जानिये पूरी खबर
HIGHLIGHTS

बीएसएनएल अपने नंबर पर कॉल करने के लिए अपने लैंडलाइन ग्राहकों को कैशबैक दे रहा है

यह कैशबैक आपको प्रति पांच मिनट पर 6 पैसे की दर से दिया जाने वाला है

टेलिकॉम इंडस्ट्री में, बीएसएनएल हमेशा ग्राहकों को लुभाने के लिए नए ऑफर्स और नए उपभोक्ता केंद्रित रणनीति लेकर आ रहा है। राज्य के नेतृत्व में भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) भी सक्रिय हो गया है जब वह अपने पुनरुद्धार पैकेज के बाद नए प्रस्ताव को शुरू करने की बात कर रहा है। जब से बीएसएनएल को सरकार से राहत मिली है, वह अपने ग्राहकों के प्रतिधारण में और नए ग्राहकों को जोड़ने के लिए और ज्यादा प्रयास कर रही है। ऐसा ही एक नया ऑफर BSNL ने अपने लैंडलाइन या ब्रॉडबैंड ग्राहकों के लिए भी शुरू किया है। 

जबकि कुछ अन्य टेलीकॉम ऑपरेटर इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (IUC) के नाम पर दूसरे ऑपरेटरों को कॉल करने के लिए अपने ग्राहकों से प्रति मिनट 6 पैसे वसूल रहे हैं, बीएसएनएल ने उसी पर एक फ़्लिपसाइड चाल चली है। बीएसएनएल ग्राहकों को कॉल करने के लिए चार्ज करने के बजाय, कॉल करने के लिए ग्राहकों को कैशबैक दे रहा है। क्या आपको भी यह आश्चर्य की बात लगती है? इस ऑफर के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आपको आगे पढ़ना होगा।

इस नए प्रस्ताव के तहत, बीएसएनएल ने विस्तृत किया है कि कॉल करने के लिए लैंडलाइन का उपयोग करने वाले ग्राहकों को कॉलिंग के 5 मिनट के लिए 6 पैसे का कैशबैक मिलेगा। बीएसएनएल ने यह भी नोट किया है कि यह ऑफर फरवरी अंत तक वैध होगा। ऑफ़र को समझने के लिए, यह उल्लेखनीय है कि जिन ग्राहकों के पास ब्रॉडबैंड या लैंडलाइन कनेक्शन है, उन्हें अपने लैंडलाइन से कॉल करना होगा और अपनी लैंडलाइन पर खर्च किए गए हर 5 मिनट के लिए ग्राहक को 6 पैसे का कैशबैक मिलेगा। 

कुल मिलाकर, बीएसएनएल के ग्राहक अपने बिल की ओर 50 रुपये का कैशबैक जमा कर सकेंगे। इसका मूल रूप से मतलब है कि सब्सक्राइबर अपने लैंडलाइन या ब्रॉडबैंड बिल को 50 रुपये तक कम कर पाएंगे, वह भी अन्य लोगों को कॉल करने से। यह BSNL का एक अभिनव प्रस्ताव है।

यदि आप बीएसएनएल के ग्राहक हैं और आप अपने कनेक्शन पर इस ऑफर का लाभ उठाना चाहते हैं, तो सबसे पहले आपको ऑफर के लिए पंजीकरण करना होगा। अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर से, आपको एक संदेश भेजना होगा, ACT <SPACE> <STDCODE-TELNO> <SPACE> 6PAISA। ऐसा करने के बाद, आपको ऑफ़र के लिए पंजीकृत किया जाएगा, और आपके कॉल कैशबैक के लिए गिने जाने लगेंगे।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo