BSNL Bharat AirFibre सर्विस कुल 6 राज्यों में की गई पेश

BSNL Bharat AirFibre सर्विस कुल 6 राज्यों में की गई पेश
HIGHLIGHTS

ग्रामीण इलाकों में कनेक्टिविटी में आएगी काम

जल्द ही अन्य सर्किल में भी हो सकती है लॉन्च

जनवरी में भारत संचार निगम लिमिटेड ने भारत में अपनी Bharat AirFibre सर्विस लॉन्च की थी। Bharat AirFibre सर्विस मुख्य तौर पर देश के ग्रामीण इलाकों को टारगेट करेगी और इसका मकसद गाँवों में रेडियो वेव्स के ज़रिए कनेक्ट करना है। Bharat Fibre सर्विस एक वायर्ड FTTH है जबकि यह वायरलेस तकनीक है।

यह ध्यान देना होगा कि सर्विस को एक प्राइवेट-पब्लिक पार्टनरशिप मॉडल के तहत लॉन्च किया गया है और यह केवल BSNL अधिकृत सर्विस नहीं है। पिछले महीने ख़बरें आई थीं कि BSNL ने सर्विस लॉन्च करने के लिए साउथ एशियाई कंटेंट प्रोवाइडिंग प्लेटफार्म Yupp TV के साथ साझेदारी की है। यह भी घोषणा की गई थी कि BSNL Bharat AirFibre के साथ कम्पनी ट्रिपल-प्ले सर्विस भी ऑफर कर रही है।

टेलिकॉम मिनिस्टर ने बिहार, तमिलनाडु, कर्नाटक, हरियाणा और तेलंगाना सर्किल में AirFibre सर्विस का ऐलान किया है। जल्द ही अन्य सर्किल में भी सर्विस को जारी किया जा सकता है।

अभी कुछ महीनों पहले ही BSNL की ओर से कंपनी का Rs 999 की कीमत में आने वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान लॉन्च किया था। हालाँकि अब कंपनी ने अपने इस प्लान पर एक खास ऑफर पेश किया है, आपको बता देते हैं कि Rs 999 वाले BSNL Prepaid Recharge Plan में अब आपको ज्यादा वैलिडिटी मिल रही है। हालाँकि अगर आपको यह ज्यादा वैलिडिटी चाहिए तो इसके लिए आपको एक समय भी निर्धारित करके कंपनी ने दिया है। यह समय है 15 फरवरी से लेकर 31 मार्च तक के बीच का। अगर आप इस दौरान Rs 999 वाला प्रीपेड BSNL Recharge Plan लेते हैं तो आपको ज्यादा वैधता मिलने वाली है। इसके साथ ही आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको जो पहले मिल रहा था, वह आपको इसी तरह से मिलता रहने वाला है। लेकिन वैलिडिटी में कंपनी ने बड़ा इजाफा किया है। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo