Reliance Jio को पछाड़ने के लिए BSNL लाया 197 रुपये वाला धांसू Recharge Plan, हैरान कर देंगे बेनेफिट

Reliance Jio को पछाड़ने के लिए BSNL लाया 197 रुपये वाला धांसू Recharge Plan, हैरान कर देंगे बेनेफिट
HIGHLIGHTS

BSNL का 197 रुपये का प्लान बेहद ही खास है, यह Jio-Airtel को टक्कर दे सकता है

BSNL के इस खास रिचार्ज प्लान में 150 दिन की वैलिडिटी मिलती है

BSNL के इस प्लान में आपको सबसे बेहतरीन बेनेफिट मिलते हैं

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio), एयरटेल (Airtel) और वीआई (Vi) समेत सभी टेलीकॉम कंपनियों ने अपने रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की कीमत बढ़ा दी है। हालांकि, सरकारी टेलीकॉम बीएसएनएल (BSNL) ने अपने प्लान (Plan) में कोई बदलाव नहीं किया है। यानि आपको अभी तक भी BSNL के सभी प्लांस अपनी पुरानी कीमत में ही मिल रहे हैं। बीएसएनएल (BSNL) के पास कई ऐसे प्लान (Plan) हैं जो इन तीन निजी टेलीकॉम कंपनियों के पास नहीं हैं। आज हम आपको बीएसएनएल (BSNL) के एक ऐसे ही प्लान (Plan) के बारे में बता रहे हैं। BSNL के इस प्लान (Plan) में आपको 150 दिनों की वैलिडिटी (Validity) 200 रुपये से कम कीमत में मिल रही है। हालांकि आपको बता देते है कि BSNL की वेबसाइट के अनुसार यह प्लान (Plan) Jharkhand सर्कल में ही उपलब्ध है। हालांकि हो सकता है कि आपके सर्कल में भी यह BSNL Plan मिल रहा हो, इसके लिए आपको BSNL की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

यह भी पढ़ें: Jio ने पेश किया 152 रुपए की कीमत वाला धाकड़ प्लान, Airtel-Vi-BSNL के तगड़े प्लान फेल

बीएसएनएल (BSNL) का 197 रुपये वाला प्लान (Plan)

बीएसएनएल (BSNL) का यह प्लान (Plan) लंबी वैलिडिटी (Validity) के लिए एक बेहतरीन ऑप्शन है। 197 रुपये के प्लान (Plan) में ग्राहकों को 150 दिनों की वैलिडिटी (Validity) मिल रही है। जो अपने आप में एक खास ऑफर के तौर पर देखी जा सकती है। इसके साथ आपको डाटा (Data), कॉलिंग (Calling) और SMS  की भी सुविधा भी इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में दी जा रही है। हालांकि, ये फायदे आपको प्लान (Plan) लेने के बाद मात्र शुरू के 18 दिनों के लिए ही मिल रहे हैं, यानि आपको जानकारी के लिए बता देते है कि जो भी फ्री सुविधा आपको इस प्लान (Plan) में दी जा रही है, वह मात्र शुरू के 18 दिनों के लिए ही प्लान (Plan) में उपलब्ध है, इसके बाद आपका प्लान (Plan) मात्र वैलिडिटी (Validity) के दम पर ही शुरू रहने वाला है।

इसे भी पढ़ें: Airtel, Vi और Jio के सस्ते प्लान: Rs 39 से लेकर Rs 49 की कीमत में आने वाले बेहद सस्ते प्लांस

इस BSNL Plan में आपको 2GB डेली डेटा (Data) दिया जा रहा है, इसका मतलब है कि आपको एक दिन में इस्तेमाल करने के लिए 2GB डेटा (Data) दिया जाने वाला है। इसके अलावा प्लान (Plan) में आपको डेली 100 SMS की सुविधा भी मिल रही है। हालांकि प्लान (Plan) में आपको किसी भी नेटवर्क पर फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग (Calling) का लाभ भी दिया जा रहा है। इस कॉलिंग (Calling) में MTNL के रोमिंग एरिया यानि दिल्ली और मुंबई में भी आप कॉल कर सकते हैं। यहाँ आपको यह भी बता देते है कि कंपनी की वेबसाइट के माध्यम से यह भी सामने आ रहा है कि अगर आप डेली डेटा (Data) लिमिट को खत्म कर लेते हैं तो आपको इंटरनेट स्पीड में गिरावट नजर आने वाली है, प्लान (Plan) में डेली डेटा (Data) लिमिट के खत्म हो जाने पर आपको 80Kbps की स्पीड ही मिलने वाली है। 

यह भी पढ़ें: Oppo Reno 7 Pro 5G की पहली सेल आज रात से हो रही है शुरू, इन कार्ड्स पर मिलेंगे ऑफर

प्लान (Plan) में आपको Zing ऐप का फ्री सब्सक्रिप्शन भी दिया जा रहा है, हालांकि आपको एक बार फिर से बता देते है कि इस BSNL Plan में मिलने वाले सभी लाभ वैलिडिटी (Validity) को छोड़कर आपको 18 दिनों के लिए ही मिलने वाले हैं। एक बार जब लाभ समाप्त हो जाते हैं, तो उपयोगकर्ता अपने इंटरनेट और कॉलिंग (Calling) लाभों को जारी रखने के लिए एक टॉप-अप प्लांस और डेटा (Data) वाउचर (Voucher) चुन सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Jio का किफ़ायती लैपटॉप JioBook Window 10 पर करेगा काम, इस साल के आखिर तक हो सकता है लॉन्च

इन उपयोगकर्ताओं के लिए सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है

180 दिनों की वैलिडिटी (Validity) के साथ यूजर्स अपने बीएसएनएल (BSNL) नंबर को बिना टॉप अप के एक्टिव रख सकते हैं। यह प्लान (Plan) उन लोगों के लिए एक बेहतरीन प्लान (Plan) है जो अपने नंबर को लंबे समय तक चालू रखना चाहते हैं और ज्यादा पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं। 

यह भी पढ़ें: Vodafone Idea महज़ Rs 200 से कम में दे रहा है ये सारे बेनिफिट्स, Jio-Airtel को दे रहा है मात

Note: बीएसएनएल के सभी प्रीपेड रिचार्ज प्लांस के लिए यहाँ क्लिक  करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo