BSNL 4G आज आधिकारिक तौर पर Mangaluru शहर में होगा लॉन्च

BSNL 4G आज आधिकारिक तौर पर Mangaluru शहर में होगा लॉन्च
HIGHLIGHTS

इन्टरनेट पर आ रही खबरें के, बीएसएनएल 4 जी सेवाएं पहले से ही कालाबुरागी, बीदर, रायचूर और विजयापुर में उपलब्ध हैं, जिसके बाद आज मंगलुरु में यह सेवा आधिकारिक तौर पर पेश की जा रही है

बहुप्रतीक्षित बीएसएनएल 4G सेवाओं को आज मंगलुरु शहर में लॉन्च किया जाएगा। एक नई रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉन्च गुरुवार को सुबह 8:30 बजे होगा जिसके बाद मंगलुरु 4G सेवाओं की पेशकश करने वाला कर्नाटक राज्य का पांचवा जिला होगा। बीएसएनएल ने पहले ही कर्नाटक के चार अन्य जिलों में 4 जी सेवाएं शुरू की हैं। TNN की एक रिपोर्ट के अनुसार, मंगलुरु में BSNL 4G की लॉन्चिंग में पांच महीने की देरी हुई है। लेकिन दुख की बात है कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु को अभी बीएसएनएल 4G सेवाएं नहीं मिली हैं और देरी के लॉन्च के पीछे एक कारण है। बीएसएनएल बेंगलुरु जैसे आबादी वाले शहरों में इसे शुरू करने से पहले छोटे शहरों में 4G सेवाओं का परीक्षण करना चाहता है। यह भी बताया गया है कि 21 जनवरी तक 3G से 4G सिम रूपांतरण दर 37% थी।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) पिछले दो साल से अधिक समय से 4G सेवा शुरू करने की बात कर रहा है। राज्य द्वारा संचालित टेल्को ने मौजूदा 3G स्पेक्ट्रम का उपयोग करके लगभग 18 महीने पहले केरल में पहला 4G नेटवर्क लॉन्च किया था। हमने पहली बार मार्च 2018 में कर्नाटक में BSNL 4G के बारे में सुना जब टेल्को ने अंबेडकर भवन, शिवमोग्गा शहर में पहला 4G टॉवर चालू किया। अभी, BSNL 4G सेवाएं कर्नाटक राज्य के चार जिलों में उपलब्ध हैं, और अब, मंगलुरु शहर सूची में शामिल हो जाएगा।

खबरों के अनुसार, बीएसएनएल 4G सेवाएं पहले से ही कालाबुरागी, बीदर, रायचूर और विजयापुरा में उपलब्ध हैं, जिसके बाद आज मंगलुरु भी इस लिस्ट में होगा। टीएनएन की रिपोर्ट कहती है कि बीएसएनएल, मंगलुरू में सेवा लॉन्च का विस्तार कर रहा है क्योंकि इसे पहले से लॉन्च किए गए जिलों में सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है। मंगलुरु शहर में बीएसएनएल 4G को आज स्थानीय सांसद नलिन कुमार कटेल द्वारा लॉन्च किया जाएगा।

अन्य विवरणों पर चलते हुए, बीएसएनएल ने मंगलुरु में पहले से ही 151 टावरों को 4G टावरों में बदल दिया। इसके अलावा, टेल्को ने 2100 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम बैंड में सुधार किया है जिसका उपयोग अपने 4G नेटवर्क को मजबूत करने के लिए 3G सेवाओं की पेशकश के लिए किया जाता है। सरकार के स्वामित्व वाला PSU 4G सेवाओं के पूरक के लिए 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड में L900 तकनीक तैनात कर रहा है।

वाया:

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo