Bharti Airtel के इन प्लान्स को अपने रेगुलर प्लान के साथ इस्तेमाल करके उठायें ये लाभ

Bharti Airtel के इन प्लान्स को अपने रेगुलर प्लान के साथ इस्तेमाल करके उठायें ये लाभ
HIGHLIGHTS

भारती एयरटेल की ओर से कुछ पोस्टपेड डाटा ऐड ऑन प्लान्स को इस्तेमाल करके आप ज्यादा डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं

इन पोस्टपेड डाटा ऐड ऑन प्लान्स की कीमत Rs 100 और Rs 200 है

आप इन्हें अपने रेगुलर प्लान के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं। Rs 100 वाले प्लान में आपको 15GB डाटा मिल रहा है

जबकि Rs 200 वाला ऐड ऑन पैक आपको 35GB डाटा ऑफर कर रहा है

अगले कुछ महीनों में, प्रीपेड प्लान अपना आकर्षण खो सकते हैं और पूरा ध्यान फिर से पोस्टपेड सेगमेंट की ओर जाने की संभावना है। प्रीपेड प्लान्स के लिए हाल ही में टैरिफ बढ़ोतरी के बाद, 84-दिन वाले प्लान में 2GB डेली डाटा मिल रहा है, और इस प्लान की कीमत लगभग 700 रुपये की है। हालाँकि पोस्टपेड प्लान में आपको मासिक तौर पर बिल का भुगतान करना होगा। उदाहरण के लिए, भारती एयरटेल के 499 रुपये वाले पोस्टपेड प्लान में आपको 75GB डाटा और रोलओवर सुविधा के साथ 200GB / 500GB और अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिल रहा है। एयरटेल के वर्तमान पोस्टपेड प्लान्स पर्याप्त मात्रा में डाटा और रोलओवर सुविधा आपको प्रदान कर रहे हैं। अपनी आवंटित डाटा सीमा को समाप्त करने वालों के लिए, एयरटेल के पास दो पोस्टपेड डाटा ऐड-ऑन हैं जिनकी कीमत 100 रुपये और 200 रुपये है, जो मौजूदा प्लान के ऊपर आपको 35 जीबी तक डाटा प्रदान करते हैं।

भारती एयरटेल वर्तमान में ग्राहकों को सिर्फ चार पोस्टपेड प्लान दे रहा है- Rs 499, Rs 749, Rs 999 और Rs 1,9999 प्लान इस लिस्ट में शामिल हैं। कुछ सर्कलों में, कंपनी के पास 349 रुपये और 399 रुपये के एंट्री-लेवल पोस्टपेड प्लान हैं। एयरटेल ने उपयोगकर्ताओं से अधिक राजस्व उत्पन्न करने के लिए कुछ महीने पहले अपनी अधिकांश पोस्टपेड प्लान्स को हटा दिया है। भारती एयरटेल के पोस्टपेड प्लान 499 रुपये से शुरू होते हैं, लेकिन डाटा ऐड-ऑन महज 100 रुपये की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध हैं।

Bharti Airtel के पहले डाटा ऐड-ऑन प्लान की कीमत 100 रुपये है और यह 15GB 2G / 3G / 4G डाटा प्रदान करता है, जबकि 35GB डाटा के साथ 200 रुपये का ऐड-ऑन पैक आता है। कंपनी ने कहा है कि, उन उपयोगकर्ताओं के लिए निराशाजनक खबर है जो एयरटेल के इन ऐड-ऑन का विकल्प चुनते हैं। टेल्को स्पष्ट रूप से बताता है कि ऐड-ऑन का डाटा लाभ वर्तमान बिल चक्र तक सीमित होगा।

जो लोग भी इससे अनजान हैं उनके लिए बता देते हैं कि एयरटेल आपको 500GB तक डाटा रोलऑवर की अनुमति देता है, लेकिन ऐड-ऑन का डाटा आगे नहीं ले जाया जाएगा। इसलिए यदि आप ऐड-ऑन प्लान में 10GB डाटा शेष हैं, तो यह आपके वर्तमान बिलिंग चक्र के अंत में आपको नहीं मिलेगा। डाटा ऐड-ऑन की कीमत ग्राहक के मासिक किराये में स्वचालित रूप से जोड़ दी जाएगी। उदाहरण के लिए, यदि आप 499 रुपये के पोस्टपेड प्लान पर हैं और 100 रुपये का डाटा  ऐड-ऑन चुनते हैं, तो अगले महीने का किराया 499 रुपये + 100 रुपये, टैक्स को हटाकर होगा। इन डाटा ऐड-ऑन को एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए एक्टिवेट किया जा सकता है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo