एयरटेल ने कोविड-19 संकट के प्रभाव से बचाने के लिए 80 मिलियन कम आय वाले मोबाइल ग्राहकों के लिए सुरक्षा उपायों की घोषणा की

एयरटेल ने कोविड-19 संकट के प्रभाव से बचाने के लिए 80 मिलियन कम आय वाले मोबाइल ग्राहकों के लिए सुरक्षा उपायों की घोषणा की
HIGHLIGHTS

17 अप्रैल तक अप्रतिबंधित इनकमिंग सेवाएं और सभी निम्न आय वाले उपयोगकर्ताओं के लिए 10 रुपये का टॉक टाइम

भारती एयरटेल, जो भारत की सबसे बड़ी एकीकृत दूरसंचार कंपनी है, ने आज कोविड-19 संकट से प्रभावित कम आय वर्ग के ग्राहकों की सहायता के लिए विशेष उपायों की घोषणा की।  एयरटेल ने 17 अप्रैल, 2020 तक 80 मिलियन से अधिक ग्राहकों के लिए प्री-पेड पैक की वैधता बढ़ा दी है। इन सभी ग्राहकों को अपने प्लान की वैधता समाप्त होने के बाद भी अपने एयरटेल मोबाइल नंबरों पर इनकमिंग कॉल मिलते रहेंगे।
 
एयरटेल इन सभी 80 मिलियन ग्राहकों के प्री-पेड खातों में अतिरिक्त 10 रुपये का टॉकटाइम देने का भी फैसला किया है, ताकि वे कॉल करने या एसएमएस भेजने में सक्षम हो सकें और इसप्रकार अपने प्रियजनों के साथ जुड़े रह सकें। ये प्रोग्राम शुरू हो चुका है, और उपयोगकर्ताओं के लिए ये लाभ अगले 48 घंटों के भीतर उपलब्ध होंगे।
 
ये 80 मिलियन ग्राहक प्रभावी रूप से एयरटेल नेटवर्क के सभी कम आय वर्ग के घरों को कवर करते हैं। ये सुविधाएँ विशेष रूप से प्रवासी श्रमिकों और दैनिक वेतन भोगियों के लिए लाभदायक होंगी जो कोविड -19 का मुकाबला करने के लिए आरोपित देशव्यापी लॉकडाउन द्वारा प्रभावित हैं। एयरटेल नेटवर्क के अन्य सभी ग्राहक पहले से ही ऑनलाइन प्लेटफॉर्म का उपयोग करके रिचार्ज कर रहे हैं।
 
इन सुविधाओं के द्वारा अब, सभी एयरटेल ग्राहकों को स्थानीय अधिकारियों द्वारा दी जाने वाली महत्वपूर्ण जानकारी तक अप्रतिबंधित पहुंच प्राप्त होगी, और वे अपने प्रियजनों से जुड़े रहने में सक्षम होंगे। एयरटेल की नेटवर्क टीमें 24X7 काम कर रही हैं ताकि भारत के डिजिटल बैकबोन सही रूप से सञ्चालन सुनिश्चित किया जा सके।
 
भारती एयरटेल के चीफ मार्केटिंग अफसर शाश्वत शर्मा ने कहा, "कोविड -19 के खतरे से लड़ने के इस कठिन समय में, एयरटेल यह सुनिश्चित करता है कि हर व्यक्ति बिना किसी व्यवधान के अपने प्रियजनों से जुड़ा रहे। और इस उद्देश्य के लिए, हमारे देश के निम्न आय वाले दैनिक वेतन भोगियों की देखभाल करना महत्वपूर्ण है, जिनका जीवन लॉक-डाउन के कारण बुरी तरह से प्रभावित हुआ है।” 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo