Xiaomi Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन को भारत में मिला MIUI 11 का स्टेबल अपडेट, जानिये सबकुछ

Xiaomi Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन को भारत में मिला MIUI 11 का स्टेबल अपडेट, जानिये सबकुछ
HIGHLIGHTS

भारत में Xiaomi Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन को MIUI 11 का स्टेबल अपडेट मिल गया है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस अपडेट के साथ ही फोन को VoWi-Fi और App Drawer का भी सपोर्ट मिला है

अभी हाल ही में Xiaomi की ओर से यह भी घोषणा की गई थी कि वह लगभग 47 दिनों के भीतर ही अपने लगभग 27 स्मार्टफोंस को MIUI 11 का अपडेट देने वाला है

अब इस लिस्ट में Redmi Note 8 Pro भी शामिल हो गया है

भारत में Xiaomi Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोन को MIUI 11 का स्टेबल अपडेट मिल गया है, इसके अलावा आपको बता देते हैं कि इस अपडेट के साथ ही फोन को VoWi-Fi और App Drawer का भी सपोर्ट मिला है। अभी हाल ही में Xiaomi की ओर से यह भी घोषणा की गई थी कि वह लगभग 47 दिनों के भीतर ही अपने लगभग 27 स्मार्टफोंस को MIUI 11 का अपडेट देने वाला है। अब इस लिस्ट में Redmi Note 8 Pro भी शामिल हो गया है। कंपनी की ओर से MIUI 11 को अक्टूबर में हुए एक इवेंट के दौरान भारत में लॉन्च किया गया था। अभी तक Xiaomi की ओर से इस अपडेट को कंपनी के लगभग 27 फोंस को मिल चुका है, इन फोंस में Redmi, Mi, और POCO के स्मार्टफोंस हैं। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि Redmi Note 8 Pro इस लिस्ट में 28वां स्मार्टफोन है जिसे यह अपडेट मिला है। 

Redmi Note 8 Pro के यूजर्स को मात्र यह अपडेट ही नहीं मिला है। इसके अलावा आपको इस अपडेट के साथ ही कुछ अन्य फीचर्स जैसे VoWi-Fi, App Drawer और नए एप्प आइकॉन भी देखने को मिलने वाले हैं। हालाँकि इसके अलावा भी आपको एनीमेशन और अन्य बहुत कुछ मिलने वाला है। आपको यह भी बता देते हैं कि MIUI 11 के लगभग सभी फीचर्स जैसे नए साउंड, Mi Share, Mi Tasks आदि भी आपको इस अपडेट में मिल रहे हैं। अगर हम इस अपडेट के साइज़ की बात करें तो आपको बता देते हैं कि यह लगभग 602MB का है, और अभी इस अपडेट को सभी Redmi Note 8 Pro स्मार्टफोंस या यूजर्स के लिए जारी नहीं किया गया है, इसे स्टेज में लागू किया जा रहा है। इसका मतलब है कि अगर आपके फोन में अभी तक यह अपडेट नहीं आया है तो आने वाले कुछ ही समय में आपको यह देखने को मिल सकता है। 

MIUI 11 के कुछ फीचर्स की बात करें तो आपको बता देते है कि आपको इस अपडेट में विडियो वॉलपेपर भी देखन एको मिल रहे हैं, डायनामिक साउंड, Mi Share, Document opening support within Mi File Manager App, Updated Mi Notes और Game Turbo Apps जैसे नए फीचर आपको देखने को मिलने वाले हैं। हालाँकि यह फीचर ही नहीं आपको इस अपडेट में कुछ बग फिक्स भी मिले हैं। हालाँकि कंपनी की ओर से App Drawer को भी इस अपडेट में ही जोड़ा है। 

Redmi Note 8 Pro Specifications और Features

Redmi Note 8 Pro को औरा डिज़ाइन के साथ लाया गया है और इसकी ख़ासियत 64MP का कैमरा है। डिवाइस को तीन रंगों Gamma Green, Halo White और Shadow Black विकल्प में लाया गया है। स्पेक्स की बात करें तो फोन में 6.5 इंच की डॉट नौच डिस्प्ले दी गई है। इसका एस्पेक्ट रेश्यो 19.5:9 है। इसका स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91.4% है। Redmi Note 8 Pro के Optics की बात करें तो फोन में क्वैड कैमरा को शामिल किया गया है जिसमें एक 64MP का प्राइमरी कैमरा, 8MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस, 2MP का मैक्रो लेंस और 2MP का डेप्थ सेंसर शामिल है। सेल्फी के लिए फोन में 20MP का कैमरा दिया गया है जो कई AI फीचर्स के साथ आया है जिसमें AI ब्यूटीफाई, AI पोर्ट्रेट शॉट्स और फेस अनलॉक फीचर के साथ आया है।

परफॉरमेंस की बात करें तो फोन को मीडियाटेक हीलियो G90T के साथ लॉन्च किया गया है और फोन एंड्राइड 10 पर आधारित MIUI 10 पर लॉन्च किया है। कम्पनी ने यह भी खुलासा किया है कि डिवाइस को दिसम्बर में MIUI 11 का अपडेट मिलना शुरू हो जाएगा। Gaming को बेहतर बनाने के लिए लिक्विड कूल सिस्टम को भी शामिल किया गया है। 

डिवाइस में 6GB LPDDR4X RAM, 64GB और 128GB UFS 2.1 स्टोरेज को शामिल किया गया है। डिवाइस में डेडिकेटेड माइक्रो SD कार्ड स्लॉट को भी शामिल किया गया है और फोन में 4500mAh की बैटरी दी गई है जिसके साथ 18W फ़ास्ट चार्जर को भी शामिल किया गया है। Redmi Note 8 Pro को वॉयस असिस्टेंट Alexa के साथ पेश किया गया है। इसके अलावा डिवाइस में IR ब्लास्टर को भी शामिल किया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo