भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है शाओमी का Mi 5 स्मार्टफ़ोन

भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाला है शाओमी का Mi 5 स्मार्टफ़ोन
HIGHLIGHTS

हाल ही में चीन और बार्सिलोना ने हुए अलग अलग दो इवेंट्स में शाओमी ने अपना नया स्मार्टफ़ोन शाओमी Mi 5 लॉन्च किया है और अब खबरें आ रही हैं कि इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा.

हाल ही में चीन और बार्सिलोना ने हुए अलग अलग दो इवेंट्स में शाओमी ने अपना नया स्मार्टफ़ोन शाओमी Mi 5 लॉन्च किया है और अब खबरें आ रही हैं कि इसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाएगा. MWC 2016 बार्सिलोना में हुए इवेंट में शाओमी के वाईस प्रेसिडेंट ह्यूगो बारा ने यह साफ किया था कि इस स्मार्टफ़ोन को चीन के बाद जल्द ही ग्लोबल बाज़ार में लॉन्च किया जाएगा, हालाँकि चीन के बाद इस स्मार्टफ़ोन भारत में लॉन्च किया जाना तय हो गया है, तो साफ है कि 1 मार्च को चीन में लॉन्च होने के बाद इस स्मार्टफोन को तुरंत ही कुछ दिन के अंतराल में भारत में लॉन्च किया जाएगा. एक बड़ी वेबसाइट के द्वारा भी ऐसा ही कहा जा रहा है.

बार्सिलोना में इस स्मार्टफ़ोन को तीन वर्ज़न में लॉन्च किया गया है. इसका स्टैण्डर्ड एडिशन 3GB की LPDD4 रैम से लैस है और यह 32GB की इंटरनल स्टोरेज से लैस है, इस स्मार्टफ़ोन की कीमत CNY 1,999 यानी लगभग Rs. 21,000 है; इसके अलावा हाई वर्ज़न में 3GB की LPDD4 रैम और 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है, और इसकी कीमत CNY 2,299 है यानी लगभग Rs. 24,000, और इसी स्मार्टफ़ोन के एक्सक्लूसिव एडिशन में 4GB की LPDD4 रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है और इसकी कीमत CNY 2,999 है यानी इसे आप लगभग Rs. 31,500 में खरीद सकते हैं.

कंपनी का कहना है कि यह 5.5-इंच वाले आईफ़ोन 6s से लगभग 14 ग्राम हल्का है. और उससे काफी बढ़िया भी है. इस स्मार्टफ़ोन में 5.15-इंच की FHD 1080×1920 पिक्सेल की 3D कर्व्ड सेरामिक ग्लास डिस्प्ले दी गई है. जिसकी पिक्सेल डेंसिटी 428ppi है. इसके अलावा स्मार्टफ़ोन में क्वाल-कॉम स्नेपड्रैगन 820 प्रोसेसर के साथ अड्रेनो का 530 GPU भी दिया गया है.

स्मार्टफ़ोन में इसके अलावा फोटोग्राफी के लिए 16 मेगापिक्सेल का सोनी IMX298 कैमरा सेंसर दिया गया है. जिसमें PDAF और LED फ़्लैश के साथ दिया गया है. इसके अलावा इसके रियर कैमरा में 4-axis OIS और सफायर ग्लास प्रोटेक्शन लेंस दिया गया है. इस स्मार्टफ़ोन के माध्यम से आप 4K विडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में 4 मेगापिक्सेल का फ्रंट फेसिंग कैमरा भी दिया गया है. यह कैमरा आपको 2 micron पिक्सेल्स के साथ मिल रहा है. दोनों ही कैमरा में आपको f/2.0 अपर्चर मिल रहा है. स्मार्टफ़ोन में 3000mAh क्षमता की बैटरी दी गई है.

इसे भी देखें: Moto X Force रिटेल स्टोर्स पर मिलना हुआ शुरू

इसे भी देखें: महज़ 15 मिनट में फुल चार्ज होगा आपका स्मार्टफ़ोन

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar

Ashvani Kumar is Tech, Politics, and Sports lover. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo