Xiaomi Mi 10 Youth Edition और MIUI 12 आज होंगे लॉन्च, सबसे खास हैं इसके फीचर्स?

Xiaomi Mi 10 Youth Edition और MIUI 12 आज होंगे लॉन्च, सबसे खास हैं इसके फीचर्स?
HIGHLIGHTS

Xiaomi आज अपना एक और स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है, इसकी सबसे बड़ी खासियत है कि यह भी Xiaomi की ओर से आने वाला एक 5G स्मार्टफोन होने वाला है, जो Xiaomi Mi 10 Youth Edition के तौर पर लॉन्च किया जाने वाला है

इसके अलावा यह पहला स्मार्टफोन Xiaomi की ओर से होगा जिसे MIUI 12 के साथ लॉन्च किया जाने वाला है

Xiaomi आज अपने होम मार्केट में बड़ी घोषणा करने वाली है। आज चीन में एक इवेंट में, Xiaomi ने Mi 10 यूथ एडिशन 5G स्मार्टफोन और MIUI 12 को लॉन्च किया जाने वाला है। आगे हम पहले से ही जानते हैं कि Mi 10 यूथ एडिशन वही डिवाइस है जो Mi 10 लाइट 5G यूरोप में उपलब्ध है। जबकि Mi 10 यूथ एडिशन के चीनी बाजार में प्रतिबंधित होने की संभावना है, MIUI 12 अन्य बाजारों में भी उपलब्ध हो जाएगा। परिणामस्वरूप, आज की घोषणा महत्वपूर्ण हो जाती है। आइये जानते हैं कि आखिर आज Xiaomi की ओर से क्या घोषणा की जाती है।

Xiaomi Mi 10 Youth Edition की अनुमानित कीमत 

91mobiles की एक रिपोर्ट के अनुसार, Mi 10 यूथ एडिशन चार अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च होगा। बेस मॉडल को 6GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आने के लिए तैयार किया गया है और इसकी कीमत RMB 2,299 (लगभग 24,800 रुपये) होगी। 128 जीबी स्टोरेज वाला 6 जीबी रैम वेरिएंट आपको RMB 2,499 (लगभग 27,000 रुपये) में मिलने वाला है, इसके अलावा 128GB  और 256GB स्टोरेज वाला वैरिएंट 8GB रैम के साथ क्रमशः RMB 2,699 (लगभग 29,100 रुपये) और RMB 2,999 (लगभग 32,330 रुपये) में उपलब्ध होगा।

Xiaomi Mi 10 Youth Edition के अनुमानित स्पेसिफ़िकेशन्स

Xiaomi कथित तौर पर स्मार्टफोन को चार अलग-अलग रंगों में पेश करेगा। इसमें पिंक पीच, ऑरेंज स्टॉर्म, ग्रीन टी और ब्लूबेरी शामिल हैं। स्पेक्स के संदर्भ में, हम पूर्ण HD + रिज़ॉल्यूशन के साथ 6.57-इंच AMOLED डिस्प्ले देख सकते हैं। Xiaomi ने 4,300,000: 1 कंट्रास्ट अनुपात के साथ सैमसंग की डिस्प्ले का उपयोग कर सकता है। यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 765जी मोबाइल प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित होगा, जिसमें 5जी मॉडेम को एकीकृत किया गया है।

Mi 10 यूथ एडिशन को कैमरा विभाग में Mi 10 Lite 5G से अलग किया गया है। कंपनी ने एक टीज़र जारी किया है जिसमें 50x डिजिटल ज़ूम के साथ क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिखाया गया है। इसमें अल्ट्रा वाइड-एंगल कैमरा के साथ जोड़े जाने वाले 48-मेगापिक्सल के मुख्य कैमरे की सुविधा है। ज़ूम के लिए पेरिस्कोप लेंस की सुविधा की उम्मीद नहीं है लेकिन यह 50x ज़ूम एक दिलचस्प अतिरिक्त होगा। वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच में 16-मेगापिक्सल के फ्रंट हाउस होंगे। यह 4,160mAh की बैटरी पैक करेगा और MIUI 12 पर काम करने वाला है।

MIUI 12 के अनुमानित फीचर्स 

Xiaomi Mi 10 यूथ एडिशन MIUI 12 के साथ शिप करने वाला पहला स्मार्टफोन होगा। आज होने वाले इवेंट में, Xiaomi एंड्रॉइड के लिए अपनी फोर्कड स्किन के नए संस्करण का अनावरण करेगा। MIUI 12 के साथ, Xiaomi एक अधिक सुसंगत उपयोगकर्ता अनुभव की तैयारी करता दिख रहा है। यह अभी MIUI 11 पर देखी गई सभी विसंगतियों को खत्म कर देगा। एक महत्वपूर्ण बदलाव प्रणाली के लिए एक ही फ़ॉन्ट के रूप में और साथ ही स्टेटस बार के रूप में आने की उम्मीद है।

इन परिवर्तनों के अलावा, Xiaomi MIUI 12 की रिलीज़ के साथ उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस के लिए एक बड़ा सुधार भी कर रहा है। दावा है कि Xiaomi कुल 40 उपकरणों के लिए अपडेट जारी करेगा। एक रिपोर्ट में दावा किया गया कि आज लॉन्च के तुरंत बाद रोल आउट शुरू हो जाएगा। नए संस्करण के साथ, हम डार्क मोड 2.0, एक नया सेटिंग इंटरफ़ेस, नए डिजिटल भलाई सुविधाओं और बेहतर जेस्चर इंटरफ़ेस को देख रहे हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo