Xiaomi Mi 10 बनाम OnePlus 7T; भारत में कीमत और स्पेसिफ़िकेशन के बीच अंतर

Xiaomi Mi 10 बनाम OnePlus 7T; भारत में कीमत और स्पेसिफ़िकेशन के बीच अंतर
HIGHLIGHTS

जहां Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन को अभी हाल ही में लॉन्च कर दिया गया है

वहीँ OnePlus 7T स्मार्टफोन कुछ पुराना है

आज हम इन दो दोनों ही स्मार्टफोंस की कीमत और स्पेक्स के विषय में तुलना करने वाले हैं

Xiaomi Mi 10 मोबाइल फोन को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है, इस मोबाइल फोन की कीमत में इसे टक्कर देने के लिए वैसे तो कई स्मार्टफोंस बाजार में मौजूद हैं लेकिन आपको बता देते हैं कि आज हम Xiaomi Mi 10 मोबाइल फोन के साथ OnePlus 7T की तुलना करने वाले हैं। हालाँकि इसके पहले आपको बता देते हैं कि Xiaomi Mi 10 सीरीज में कंपनी की ओर से Mi 10 Pro, Mi 10 Lite और Mi 10 Lite Zoom एडिशन स्मार्टफ़ोन को पेश किया गया था। हालाँकि Mi 10 मोबाइल फोन के अलावा Mi 10 सीरीज के किसी भी स्मार्टफोन को लॉन्च नहीं किया गया है। Mi 10 की अगर बात करें तो आपको बता देते है कि इस स्मार्टफोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट मिल रहा है, इसके साथ ही आपको 8GB की रैम भी मिल रही है। इसके अलावा अगर हम OnePlus 7T की चर्चा करें तो यह भी एक बेहतरीन स्पेक्स के साथ लॉन्च किया गया स्मार्टफोन है। आइये अब जानते हैं इन दोनों ही स्मार्टफोंस के स्पेक्स के बारे में और आपको बताते हैं कि आखिर यह दोनों ही स्मार्टफोंस स्पेक्स और कीमत के आधार पर एक दूसरे से कैसे अलग हैं। 

Mi 10 VS OnePlus 7T: भारत में कीमत

Xiaomi Mi 10 मोबाइल फोन को दो अलग अलग वैरिएंट्स में लॉन्च किया गया है, आपको बता देते है कि इस मोबाइल फोन के 8GB रैम को आप 128GB और 256GB मॉडल में ले सकते हैं। अगर इन दोनों ही वैरिएंट की कीमत की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि बेस वैरिएंट को आप Rs 49,999 की कीमत में खरीद सकते हैं, इसके अलावा इसके टॉप मॉडल को Rs 54,999 में खरीद सकते हैं, फोन की प्री-ऑर्डर की प्रक्रिया अमेज़न इंडिया और मी इंडिया स्टोर पर 8 मई से शुरू हो गई है।  

अगर आप इस मोबाइल फोन को खरीदना चाहते हैं तो आपको बता देते हैं कि आप इसे HDFC बैंक की ओर से Rs 3,000 के कैशबैक के साथ खरीद सकते हैं, अर्थात् इस मोबाइल फोन के साथ आपको यह ऑफर मिल रहा है। इसके अलावा अगर आप इस मोबाइल फोन को प्री-ऑर्डर करते हैं तो आपको बता देते है कि आपको इसके साथ Mi Wireless Charger फ्री में दिया जाने वाला है। आपको यहाँ यह भी ध्यान रखना चाहिए कि आपको रेड ज़ोन में यह मोबाइल फोन नहीं मिलने वाला है, क्योंकि यहाँ ई-कॉमर्स सेवाओं को सरकार की ओर से अभी भी बंद रखा हुआ है। इसके अलावा आपको बता देते हैं कि आप Xiaomi Mi 10 मोबाइल फोन को दो अलग अलग रंगों में खरीद सकते हैं, इसे आप Twilight Grey और Coral Green रंगों में खरीद सकते हैं। 

OnePlus 7T मोबाइल फोन के 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल को Rs 37,999 की कीमत में लिया जा सकता है, इसके अलावा इसके 8GB रैम और 256GB स्टोरेज मॉडल को आप Rs 39,999 की कीमत में ले सकते हैं। मोबाइल फोन को ग्लेशियर ब्लू और फ्रॉस्टेड सिल्वर कलर मॉडल्स में ले सकते हैं। हालाँकि यह कीमत इस मोबाइल फोन के लॉन्च के समय की है, इस समय तो इस मोबाइल फोन की कीमत और भी ज्यादा कम हो गई है, आप नई कीमत इंटरनेट पर जाकर देख सकते हैं।

Mi 10 VS OnePlus 7T: स्पेसिफ़िकेशन और फीचर

Xiaomi Mi 10 मोबाइल फोन को 6.67-इंच की FHD+ स्क्रीन के साथ लॉन्च किया गया है, यह एक Super AMOLED पैनल है, जिसे गोरिला ग्लास 5 ससे सुरक्षित किया गया है। इसके अलावा आपको बता देते है कि इसमें आपको एक 90Hz हाई रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिल रही है। इसके अलावा यह मोबाइल फोन HDR10+ प्लेबैक से भी सर्टिफाइड है। 

डिस्प्ले में आपको एक ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। इसके अलावा फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 865 चिपसेट मिल रहा है, जो आपको 5G सपोर्ट के साथ मिलता है, इसके अलावा यह एक Octa-core CPU है, जिसे Adreno 650 GPU के साथ पेयर किया गया है। फोन में आपको 8GB के साथ साथ 256GB तक की UFS 3.0 स्टोरेज मिल रही है, इसके अलावा फोन को MIUI 11 पर आधारित एंड्राइड 10 पर लॉन्च किया गया है। 

फोन में कैमरा आदि की बात करें तो आपको बता देते है कि Xiaomi Mi 10 स्मार्टफोन में आपको एक 108MP का प्राइमरी कैमरा मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको एक 13MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा भी मिल रहा है, इसके अलावा फोन में आपको 2MP का मैक्रो लेंस और एक 2MP का डेप्थ सेंसर मिल रहा है। फोन में आपको एक 20MP का फ्रंट कैमरा भी मिल रहा है, जो आपको पंच-होल नौच में मिल रहा है। 

आपको बता देते हैं कि फोन में आपको एक 4780mAh क्षमता की बैटरी मिल रही है, जो आपको 30W की फ़ास्ट चार्जिंग के साथ मिल रही है, इसमें आपको दोनों ही यानी वायर्ड और वायरलेस ऑप्शन मिल रहे हैं। इसके अलावा फोन में आपको 5W की रिवर्स वायरलेस चार्जिंग भी मिल रही है, आपको यह भी बता देते हैं कि Xiaomi की ओर से एक वायरलेस चार्जर की भी घोषणा की गई है जिसकी अलग से कीमत Rs 2500 है।

OnePlus 7T मोबाइल फोन में आपको एक ऑल-ग्लास डिजाईन 4th Gen Matte-Frosted ग्लास रियर मिल रहा है, इसके अलावा इस मोबाइल फोन में आपको एक 6.55-इंच की AMOLED 90Hz की डिस्प्ले मिल रही है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। इसके अलावा इसमें आपको HDR10+ सपोर्ट भी मिल रहा है। फोन में आपको एक इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी मिल रहा है। यह क्रोमटिक रीडिंग मोड को सपोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में आपको क्वालकॉम स्नेपड्रैगन 855+ चिपसेट भी मिलता है। इसके अलावा इसमें आपको 8GB की रैम और 128GB स्टोरेज के अलावा 256GB की स्टोरेज भी मिल रही है। 

अगर हम कैमरा आदि की बात करें तो इस मोबाइल फोन में आपको एक सर्कुलर ट्रिपल रियर कैमरा मिल रहा है। फोन में आपको एक 48MP Sony IMX586 सेंसर मिल रहा है, जो HIS यानी हाइब्रिड इमेज स्टेबिलाइजेशन को सपोर्ट करता है। इसके अलावा इसमें आपको OIS और EIS का सपोर्ट भी मिल रहा है, इसके अलाव इसमें आपको एक 16MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल लेंस मिल रहा है, साथ ही एक 12MP का टेलीफोटो लेंस भी आपको इसके साथ मिल रहा है। हालाँकि इतने पर ही यह सब खत्म नहीं होता है, इस मोबाइल फोन में आपको एक 16MP का Sony IMX472 सेंसर मिल रहा है। जो EIS को सपोर्ट करता है।

OnePlus 7T मोबाइल फोन में आपको डॉल्बी Atmos सपोर्ट मिल रही है। इसके अलावा फोन में एक 3800mAh क्षमता की बैटरी भी मिल रही है। यह बैटरी नई वार्प चार्ज 30T चार्जिंग तकनीकी को सपोर्ट करती है। कंपनी का दावा है कि इसके माध्यम से आपको 18 फीसदी फास्टर चार्ज मिलता है, अगर हम इसकी तुलना वार्प चार्ज 30 से करें। 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo