Xiaomi MI 10 और Xiaomi Mi 10 Pro के स्पेक्स हुए लीक, 108MP का प्राइमरी कैमरा और 66W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे फोन

Xiaomi MI 10 और Xiaomi Mi 10 Pro के स्पेक्स हुए लीक, 108MP का प्राइमरी कैमरा और 66W की फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेंगे फोन
HIGHLIGHTS

ऐसा सामने आ रहा है कि Xiaomi की ओर से भारतीय बाजार में Mi 6, Mi 8 और Mi 9 स्मार्टफोंस को लॉन्च नहीं किया जाने वाला है

हालाँकि कंपनी की ओर से Mi 10 सीरीज को यहाँ लाया जा सकता है, इन मोबाइल फोंस के बारे में कुछ जानकारी सामने आ रही है

Xiaomi Mi 10 और Mi 10 Pro चीनी ब्रांड Xiaomi के अगले आगामी फ्लैगशिप स्मार्टफोन हैं। पिछले महीने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन समिट में, Xiaomi ने पहले ही पुष्टि कर दी थी कि उसका Mi 10 हैंडसेट स्नैपड्रैगन 865 मोबाइल प्लेटफॉर्म के साथ आएगा। Mi 10 सीरीज में दो स्मार्टफोन हो सकते हैं- जो Xiaomi Mi 10 और प्रीमियम Mi 10 Pro के नाम से लॉन्च किये जा सकते हैं। अभी, यह अज्ञात है जब Xiaomi दोनों फोन लॉन्च करने की योजना बना रहा है, लेकिन अफवाहों से संकेत मिलता है कि चीनी कंपनी बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2020 टेक शो में इन फोंस की घोषणा कर सकती है। 

हालांकि लॉन्च को अभी कुछ महीने बाकी हैं, लेकिन दोनों फोन की स्पेक्स-शीट चीनी माइक्रोब्लॉगिंग पोर्टल वीबो पर लीक हो गई है। इस लीक से पता चलता है कि Mi 10 Pro में 108MP का प्राइमरी लेंस होगा, जबकि Mi 10 में Sony IMX686 सेंसर होगा। कुछ अन्य स्पेक्स की बात करें तो हमें इन फोंस में 66W फास्ट चार्जिंग तकनीकी मिल सकती है, इसके अलावा एक हाई रेजोल्यूशन स्क्रीन भी मिलने के संकेत हैं।

जैसा कि कहा गया है, Mi 10 सीरीज में दो स्मार्टफोन होंगे- Mi 10 और Mi 10 Pro। और ऐसा भी कहा जा रहा है कि ये फोन कैमरा और बैटरी की क्षमता जैसे कुछ ही पहलुओं में भिन्न होते हैं। Xiaomi Mi 10 के साथ बंद होने की संभावना है, इस हैंडसेट में 90 इंच की ताज़ा दर और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर के साथ 6.5 इंच की OLED स्क्रीन होगी। नीचे की तरफ, इसमें 5G सपोर्ट के साथ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 865 मोबाइल प्लेटफॉर्म होगा। हैंडसेट को 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आने की अफवाह है।

Qualcomm Snapdragon Tech Summit के दौरान, Xiaomi के को-फाउंडर और वाईस चेयरमैन Bin Lin न ऐलान किया है कि Mi 10 पहला स्मार्टफोन होगा जो स्नैपड्रैगन 865 मोबाइल प्लेटफार्म द्वारा संचालित होगा।

हालांकि, इससे पहले Samsung के रिकॉर्ड को देखते हुए यह टाइटल कोरियन जायंट को जा सकता है। हालांकि, अगला Mi फ्लैगशिप चीनी स्मार्टफोन इस नए प्रोसेसर के साथ आया है। कम्पनी अपने Mi 10 Pro डिवाइस को भी साथ में लॉन्च करेगा और इस फोन में भी स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर की मौजूदगी की सम्भावना है।

Mi 10 स्मार्टफोन 66W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा हालांकि, अभी तक डिवाइस के डिज़ाइन की मालूमात हासिल नहीं हुई है। Mi 10 में पंच-होल डिस्प्ले मिलने की सम्भावना है। OPPO ने भी घोषणा की है कि कम्पनी अपने स्नैपड्रैगन 865 द्वारा संचालित फ्लैगशिप फोन को साल की पहली तिमाही में लॉन्च करेगा।

Xiaomi जल्द भारत में अपना पहला 108 मेगापिक्सल कैमरा वाला फोन भारत में लॉन्च करने वाला है। Redmi Note 8 सीरीज़ के बाद अब चीनी स्मार्टफोन निर्माता अपने Mi Note 10 डिवाइस को भारत में launch करेगा। स्मार्टफोन को चीन में Mi CC9 Pro के नाम से लॉन्च किया गया है और इसके बाद डिवाइस को ग्लोबल मार्केट में Mi Note 10 के साथ पेश किया था। यह दुनिया का पहला कमर्शियल डिवाइस है जो Samsung ISOCELL Bright HMX सेंसर के साथ 108 मिलियन पिक्सल कैप्चर करता है। स्मार्टफोन यूरोप के चुनिन्दा बाज़ारों में पहले से उपलब्ध है और अब जल्द ही भारत में भी इसे पेश कर दिया जाएगा।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo