Xiaomi 13 Pro स्मार्टफोन की कीमत और स्पेक्स, लॉन्च से पहले ही लीक, यहाँ जाने सबकुछ

Xiaomi 13 Pro स्मार्टफोन की कीमत और स्पेक्स, लॉन्च से पहले ही लीक, यहाँ जाने सबकुछ
HIGHLIGHTS

Xiaomi 13 Pro स्मार्टफोन में एक 6.65-इंच की कर्व्ड डिस्प्ले हो सकती है।

इस फोन में स्नैपड्रैगन 8 gen 2 Processor हो सकता है।

इस लीक में फोन की भारत में कीमत से पर्दा उठा है।

अभी पिछले साले ही, चीनी स्मार्टफोन निर्माता Xiaomi की ओर से अपने फ्लैग्शिप डिवाइस यानि Xiaomi 12 को लॉन्च किया गया था, इस सीरीज में Xiaomi 12, Xiaomi 12 Pro और Xiaomi 12X स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया गया था। हालांकि जहां प्रो मॉडल में यूजर्स को स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 प्रोसेसर देखने को मिला था, वहीं Xiaomi 12X में यूजर्स के लिए एक दूसरा यानि कम पावरफूल प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 870 दिया गया था। 

Xiaomi 13 Pro के संभावित स्पेक्स

हालांकि Xiaomi मे पिछले साल चीन में अपनी इसी लाइनअप के पिछले फोन्स को लॉन्च किया था, यह स्मार्टफोन इस साल भारत में आए थे। हालांकि अब हम 2022 के अंत में पहुँच गए हैं, ऐसे में Xiaomi 12 की ही पीढ़ी के नए स्मार्टफोन्स को लेकर लीक और रुमर्स आना तेज हो गए हैं। Xiaomi 13 Series को इस साल लॉन्च किया जा सकता है, हालांकि लॉन्च से पहले ही यह सीरीज इंटरनेट पर अपनी जगह बना चुकी है। 

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि OnLeaks के कॉलेबोरेशन में Zoutons ने एक रिपोर्ट पब्लिश की है, इस रिपोर्ट में Xiaomi 13 Series को लेकर काफी कुछ जानकारी सामने आई है। इस रिपोर्ट मे फोन के स्पेक्स और लॉन्च डेट के बारे में जानकारी मौजूद है। हालांकि इस रिपोर्ट में इस सीरीज में कितने मॉडल लॉन्च किए जाने वाले हैं, इसके बारे में जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन सभी रिपोर्ट Xiaomi 13 Pro की चर्चा कर रहे हैं, यह एक हाई-एंड स्मार्टफोन सीरीज है तो इसमें आपको सभी फ्लैग्शिप स्मार्टफोन मिलने वाले है। 

आइए जानते है कि आखिर, Xiaomi 13 Pro में आपको कैसे स्पेक्स और फीचर मिलने वाले हैं। यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस फोन में आपको एक 6.65-इंच की कर्व्ड डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया जा सकता है, इसके अलावा इस फोन में आपको एक सेंट्रल होल-पंच डिजाइन मिलने वाला है, इसी में आपको फोन का सेल्फ़ी कैमरा नजर आने वाला है। इसके अलावा भी फोन में काफी कुछ होने वाला है। 

Xiaomi 13 Pro स्मार्टफोन में आपको दो स्टॉरिज मॉडल मिल सकते हैं, इसमें पहला 256GB और दूसरा 512GB स्टॉरिज से लैस होगा। इतना ही नहीं इस फोन में आपको एक Type C पोर्ट भी मिलने वाला है, इसके अलावा फोन में आपको स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 Processor मिल सकता है। 

Xiaomi 13 Pro की भारत मे कीमत

आइए जानते है कि आखिर इस फोन की कीमत क्या हो सकती है, Xiaomi 13 Pro संरतफोन की कीमत भारत में लगभग 66.800 रुपये हो सकती है। इस डिवाइस को 30 दिसम्बर 2022 को लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि अभी तक इस बारे मे जानकारी नहीं आई है कि इस फोन को चीन और भारत के बाजार में एक ही साथ लॉन्च किया जाने वाला है, या इन दोनों ही फोन्स को अलग अलग डेट पर पेश किया जाएगा। Xiaomi 13 Pro स्मार्टफोन के टक्कर iPhone 14 Pro, Pixel 7 Pro और galaxy S22 Ultra से होने वाली है। 

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo