Vodafone Idea यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब आप भी उठा सकेंगे 5G हाई स्पीड इंटरनेट का लाभ

Vodafone Idea यूजर्स के लिए खुशखबरी! अब आप भी उठा सकेंगे 5G हाई स्पीड इंटरनेट का लाभ
HIGHLIGHTS

वोडाफोन आइडिया ने अपनी 5जी टेस्टिंग के लिए मोटोरोला के साथ पार्टनरशिप की है

मोटोरोला के इन फोंस में Vi का 5जी नेटवर्क काम करेगा

Vi ने अभी तक अपने 5जी लॉन्च की घोषणा नहीं की है

टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने भारत में अपने 5जी नेटवर्क की टेस्टिंग करने के लिए स्मार्टफोन ब्रांड मोटोरोला के साथ पार्टनरशिप की है। India Today की ओर से खबर मिली है कि vi के अनुसार, दिल्ली में मोटोरोला के पॉपुलर स्मार्टफोन मॉडल्स पर 3350MHz से 3400MHz 5G बैंड की टेस्टिंग की गई है। भारत में स्मार्टफोन कंपनी ने स्पेक्ट्रम ऑक्शन से पहले ही अपने फ्लैगशिप और बजट फोंस को 5जी बैंड्स से कनेक्ट किया है। हालांकि, एयरटेल और जियो की 5जी सेवाएं भारत में तेजी से रोल आउट की जा रही हैं, लेकिन Vi ने अभी तक अपनी 5जी सर्विस के लॉन्च का खुलासा नहीं किया है। 

यह भी पढ़ें: OnePlus का धांसू टैबलेट कल हो रहा लॉन्च, जान लीजिए इसके 6 धुरंधर फीचर्स

Vi 5G इन स्मार्टफोंस में होगा सक्षम 

मोटोरोला और वोडाफोन आइडिया ने एक-दूसरे के साथ सहयोग किया है यानि जब Vi की 5जी हाई-स्पीड इंटरनेट सुविधा लॉन्च होगी, तो सबसे पहले ये मोटो के स्मार्टफोंस में चलेगी। Vi का 5जी नेटवर्क Motorola Edge 30 Ultra, Motorola Edge 30 Fusion, Moto G62 5G, Motorola Edge 30, Moto G82 5G, Motorola Edge 30 Pro, Moto G71 5G, Moto G51 5G, Motorola Edge 20, Motorola Edge 20 Pro और Motorola Edge 20 Fusion में काम करेगा। 

vi 5g service in motorola phones

Vi के CMO ने की ये घोषणा 

मोटोरोला के स्मार्टफोंस एयरटेल के 5जी हाई-स्पीड नेटवर्क को पहले ही सपोर्ट करते हैं। वोडाफोन आइडिया के CMO अवनीश खोसला ने एक प्रेस रिलीज में कहा कि, "अपने 5G लॉन्च की ओर एक और कदम बढ़ाते हुए मोटोरोला के साथ पार्टनरशिप करके हम काफी उत्साहित हैं। हमारा मानना यह है कि इस पार्टनरशिप के माध्यम से 5जी डिवाइस इकोसिस्टम को आसानी से डेवलप करने में मदद मिलेगी।"

यह भी पढ़ें: भारत सरकार का नया फैसला, बैन करेगी 134 बैटिंग और 94 लोन ऐप्स, देखें पीछे का कारण

vi 5g service in motorola phones

टेलिकॉम ऑपरेटर ने अभी तक अपने 5जी लॉन्च टाइमलाइन से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन अगर बात करें Jio और Airtel की, तो ये कंपनियां काफी तेजी से देश के अनेक शहरों में 5जी सर्विस उपलब्ध करा रही हैं। जियो ने बताया कि, अब तक 226 शहरों में जियो 5जी सुविधा का विस्तार किया जा चुका है और यूजर्स फास्ट इंटरनेट स्पीड का लाभ उठा पा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: सबसे सस्ते दामों में घर ले जाएं ये बेस्ट 6 ब्रांडेड फोंस, यहां मिल रही धमाका डील

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo