Tecno Camon 15 Pro भारत में लॉन्च जानिये टॉप 5 फीचर

द्वारा Ashwani Kumar | पब्लिश किया गया 24 Feb 2020
HIGHLIGHTS
  • 14,999 रुपए की कीमत पर कैमॅन 15 प्रो में है सेगमेंट का पहला अल्ट्रा नाइट लेंस युक्त 48एमपी एआई क्वाड रियर कैमरा और 32एमपी पॉप-अप सेल्फी कैमरा

  • 9,999 रुपए की कीमत पर कैमॅन 15 सिर्फ 10 हजार के अंदर 16एमपी 'डॉट इन-सेल्फी’ कैमरा और 48एमपी रियर एआई क्वाड-कैमरा वाला पहला और एकमात्र स्मार्टफोन बन गया है

Tecno Camon 15 Pro भारत में लॉन्च जानिये टॉप 5 फीचर
Tecno Camon 15 Pro भारत में लॉन्च जानिये टॉप 5 फीचर

वैश्विक प्रीमियम स्मार्टफोन ब्रांड टेक्नो मोबाइल ने कैमॅन 15 और कैमॅन 15प्रो के लॉन्च की घोषणा करते हुए अपने 'सेगमेंट फर्स्ट' होने की साख की एक बार फिर पुष्टि की है। ये कंपनी की तरफ से अपनी लोकप्रिय कैमरा-सेंट्रिक कैमॅन सीरीज से 2020 की पहली डुअल पेशकश हैं। दोनों स्मार्टफोन भारत के मध्यम-बजट उपभोक्ताओं के लिए दिन के समय, कम-रोशनी में और रात में फोटोग्राफी का स्वरूप बदल देंगे। टेक्नो कैमॅन स्मार्टफोन हाइअर कैमरा पिक्सेल, प्रीमियम एआई-सक्षम अल्ट्रा नाइट लेंस (डीएसपी तकनीक से लैस) और पॉप-अप सेल्फी कैमरा के युग की निशानी हैं। और इनका अविश्वसनीय रूप से सस्ती कीमत वाला पहलू प्रतिस्पर्धा के लिहाज से और व्यापक तौर पर उद्योग के लिए नए मानक स्थापित करेगा। 

एंट्री-लेवल सेगमेंट में शीर्ष 5 रैंक में अपनी जगह पक्की करने के बाद टेक्नो को भारत में मिड-रेंज स्मार्टफोन सेगमेंट (9-15 हजार) में एक अग्रणी कैमरा-केंद्रित कंपनी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत होने की उम्मीद है। नए स्मार्टफोन्स की बिक्री 25 फरवरी से शुरू हो जाएगी और ये 35,000+ ऑफलाइन रिटेल स्टोर पर उपलब्ध होंगे।  

दोनों ही स्मार्टफोन सेगमेंट में अनेक अभूतपूर्व नवाचारों से भरपूर हैं : टेक्नो कैमॅन 15प्रो 15 हजार से कम कीमत के वर्ग में 48एमपी क्वाड-कैम, 32एमपी पॉप-अप सेल्फी और 6जीबी + 128जीबी स्टोरेज प्रदान करने वाला पहला स्मार्टफोन है; जबकि कैमॅन 15, दस हज़ार से कम कीमत के वर्ग में 48एमपी क्वाड रियर कैमरा, 16एमपी डॉट इन-सेल्फी कैमरा, 5000एमएएच बैटरी और एक बड़े 6.55” डॉट-इन डिस्प्ले की पेशकश करने वाला पहला स्मार्टफोन है। इसके अलावा, दोनों स्मार्टफोन डीएसपी एआई चिप द्वारा संचालित सुपर नाइट लेंस के जरिए कम रोशनी की स्थिति में पिक्चर क्लिक करने से जुड़ी अहम समस्या का समाधान भी करते हैं।

लॉन्च के बारे में ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ श्री अरिजीत तालापात्रा ने कहा कि, “टेक्नो 'वर्तमान सोच और ट्रेंड से आगे' के अपने दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए अपने उत्पादों के जरिए श्रेणी-में-प्रथम स्मार्टफोन अनुभव प्रदान करने का मानदंड उन्नत कर रहा है। कैमॅन सीरीज पोर्टफोलियो के तहत नई उत्पाद पेशकशों के साथ हम कैटेगरी उपभोक्ताओं को अभी तक उपलब्ध फोटोग्राफी अनुभव को पूरी तरह बदल डालना चाहते हैं। तथ्य यह है कि हमारे “भारत के लिए” दृष्टिकोण के चलते ये स्मार्टफोन्स किसी और मार्केट से पहले भारत में लॉन्च किए जा रहे हैं। यह भारतीयों की समझ और चाह को बेहतर तरीके से पूरा करने के लिए खासतौर पर तैयार उत्पादों के साथ मिड-बजट सेगमेंट में हलचल मचाने वाला है। कैमॅन 15 और कैमॅन 15प्रो के लॉन्च के साथ ग्राहक अब विभिन्न मूल्य खंडों में बेहतर फोटोग्राफी और स्टाइल का आनंद ले सकते हैं।” 

टेक्नो कैमॅन की मुख्य विशेषताएँ :

1. 48एमपी एआई क्वाड रियर कैमरा के साथ ज्यादा स्पष्ट दृश्यता 

टेक्नो कैमॅन सीरीज डुओ जिसमें कैमॅन15 और कैमॅन 15प्रो शामिल हैं, एक बहुउद्देशीय क्वाड कैमरा सेटअप के साथ आते हैं, जिससे उपभोक्ताओं को मिलतीं हैं असीमित रचनात्मक संभावनाएं।
  • अल्ट्रा क्लैरिटी (अत्यंत स्पष्टता) : 48एमपी एएआई क्वाड-कैम सेटअप (48एमपी+2+5+क्यूवीजीए) के जरिए क्लिक करें असाधारण रूप से क्लियर एचडीआर पिक्चर्स। 48एमपी प्राइमरी लेंस हाईअर रिजॉल्यूशन के साथ इमेज की स्पष्टता बेहतर करता है, जो ज्यादा बारीकी को कैप्चर करने और स्पष्ट तस्वीरें लेने में मददगार होता है। 5एमपी 115° अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस पिक्चर की कंपोजिशन और अभिव्यक्ति के मामले में ज्यादा विविधता लाता है, जिससे 2सीएम एक्स्ट्रीम क्लोजअप शॉट्स लेना भी आसान हो जाता है। इसके अलावा, पोर्ट्रेट लेंस के चलते उपयोगकर्ता पेशेवर पोर्ट्रेट क्लिक कर सकते हैं।
  • सुपर नाइट शॉट: डीएसपी चिप द्वारा समर्थित अल्ट्रा नाइट लेंस, एफ1.79 लार्ज एपर्चर्स, एआई इमेज सिंथेसिस, ½” सेंसर और 4-इन-1 तकनीक के साथ टेक्नो कैमॅन बेहतरीन ढंग से नॉइज में कमी, पिक्सल करेक्शन और प्रकाश अनुकूलन सुनिश्चित करता है और यूजर्स को ऐसी नाइट फोटोग्राफी उपलब्ध कराता है, जिसमें इंसानी आंखों की अनुभूति से ज्यादा डिटेल्स हाईलाइट्स होती हैं। इसलिए डार्क रोशनी वाले अपने सभी हैंगआउट स्थानों का आनंद लें और बिना किसी चिंता के खूबसूरत पिक्चर्स क्लिक करें।
  • एआई  एएसडी (ऑटो सीन डिटेक्शन) ऑप्टिमाइज़र: यह खान-पान, पालतू पशु, फूल, सड़क, पोर्ट्रेट्स, मॉल, नाइट पोर्ट्रेट आदि जैसे जीवन के कई सामान्य परिदृश्यों को स्वचालित ढंग से डिटेक्ट कर सकता है। इसलिए अब आप बस यादों को कैप्चर करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं और बाकी काम एएसडी पर छोड़ देते हैं। यहां मौज-मजे की कोई सीमा नहीं है। अपने कस्टमाइज्ड इंडियन स्टाइल स्टिकर और आपके चेहरे के भावों की नकल करने वाले डीआईवाय एआर इमोजी के जरिए कैमॅन 15प्रो आपको रचनात्मकता की भरपूर गुंजाइश देता है।

2. अद्भुत डिजाइन और स्मार्ट सेल्फी कैमरा:

  • कैमॅन 15प्रो में है 32 एमपी एआई पॉप-अप सेल्फी कैमरा, जो स्क्रीन को पूरी तरह से बेजल-लेस बनाता है। हर बार जब आप सेल्फी लेना चाहें या एक वीडियो कॉल शुरू करना चाहें, कैमॅन 15प्रो का कैमरा मोहक ध्वनि और प्रकाश प्रभाव के साथ ऊपरी किनारे से पॉप आउट होता है। साथ ही, अल्ट्रा नाइट क्लियर सेल्फी की बदौलत आपकी नाइट सेल्फी आपकी मित्र-मंडली में चर्चा का कारण बन जाएगी।
  • कैमॅन 15 में है 16एमपी डॉट-इन सेल्फी कैमरा, जो कि बड़े सहज ढंग से फ्रंट कैमरा, और लाइट सेंसर को एकीकृत करता है, जिसमें 90% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात, सुपर वाइड व्यू और सूचना का कहीं अधिक कुशल डिस्प्ले की सुविधा समाहित है। यह वही विशेषता है जो फिलहाल सिर्फ ऊँची कीमत वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में उपलब्ध है।
  • एआई ब्यूटी 3.0 और बॉडी शेपिंग फीचर: बढ़ी हुई क्षमताओं के साथ आता है, यह चेहरे के अलावा एआई बॉडी शेपिंग फीचर के साथ इसकी बॉडी के अन्य हिस्सों को इष्टतम बनाता है, ताकि आपको मिले परफेक्ट बॉडी शेप और एनलार्ज आई, स्लिम फेस आदि जैसे कई कस्टमाइज़्ड ब्यूटी इफ़ेक्ट्स।  
  • वीडियो मोड में चेहरे की सुंदरता के लिए शॉर्ट वीडियो, क्विक शेयरिंग - कैमॅन 15प्रो आपको क्विक शेयरिंग बटन के जरिए एआई ब्यूटी के साथ 15 सेकंड / 60 सेकंड के छोटे-छोटे वीडियो शूट करने की सुविधा देता है। 

3. कैमॅन 15प्रो में नो नॉच और नो डॉट के साथ एक सम्मोहक व्यूइंग अनुभव : 

  • विशाल एफएचडी+ रियल फुल व्यू –कैमॅन 15प्रो के साथ खुद को दें परिपूर्ण दृश्यात्मक अनुभव। इसमें हैं 2340 x 1080 एफएचडी+ रिजॉल्यूशन के साथ एफएचडी+ रियल फुल व्यू, 91.2% स्क्रीन बॉडी अनुपात फीचर्स। 
  • नए जमाने का डिस्प्ले 480 निट्स पीक ब्राइटनेस के साथ आता है, ताकि आपको मिले फ्लैगशिप लेवल का अनुभव।
  • इसका एज-टू-एज डिस्प्ले और फ्लूइडिक कॉर्नर्स एक नजर में आंखों में समा जाने वाले फ्यूचरिस्टिक लुक में काफी आकर्षक लगता है।

4. सुपर-फास्ट परफॉर्मेंस, बड़ी बैटरी और सुरक्षा :

  • कैमॅन 15प्रो एक 2.35 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर पी35 प्रोसेसर के साथ आता है, जो लैगिंग और हैंगिंग के बिना होने वाली मल्टीटास्किंग को मजबूती देता है। आनंद लें तेज और निर्बाध प्रॉसेसिंग अनुभव का। 
  • दोनों डिवाइस फिंगरप्रिंट सेंसर, फेस अनलॉक और 3-इन-1 मल्टी कार्ड स्लॉट के साथ आती हैं।
  • कैमॅन 15प्रो में है एआई पावर सेविंग और सेफ चार्ज मोड से युक्त 4000 एमएएच हाई-डेंसिटी लार्ज कैपेसिटी बैटरी। एक बार पूरी तरह से चार्ज हो जाने पर, यह पूरे दिन तक चलेगी। जबकि कैमॅन 15 में 5000 एमएएच बैटरी है। 

5. एंड्रॉइड 10 पर आधारित एक विकसित ऑपरेटिंग सिस्टम हाईओएस 6.0.1

कैमॅन 15प्रो और कैमॅन 15 हाईओएस वी6.0.1 पर आधारित हैं जोकि सोशल टर्बो जैसे कुछ स्थानीय इनोवेटिव फीचर्स देता है जिससे व्हा3ट्सएप्पा अनुभव बेहतर होता है। इसमें कॉल रिकॉर्डर, स्टेटस सेवर आदि जैसे विकल्प हैं। इसके साथ ही इसमें पासवर्ड के बिना परेशानी मुक्त वाईफाई शेयरिंग विकल्प, ज्यादा मजेदार बनाने के लिए डायल साउंड जनरेटर भी हैं। इसके अलावा यह गेम डेटा एनालिटिक्स, एंटी-एडिक्शन मोड, ऑफ-स्क्रीन गेमिंग, गेम मैजिक बटन आदि जैसे गेमिंग से जुड़े कई फीचर्स से भी लैस है।
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

Apple iPhone 12 (64GB) - White
Apple iPhone 12 (64GB) - White
₹ 60900 | $hotDeals->merchant_name
Apple iPhone 13 (128GB) - Starlight
Apple iPhone 13 (128GB) - Starlight
₹ 65999 | $hotDeals->merchant_name
realme narzo 50A Prime (Flash Blue, 4GB RAM+64GB Storage) FHD+ Display | 50MP AI Triple Camera (No Charger Variant)
realme narzo 50A Prime (Flash Blue, 4GB RAM+64GB Storage) FHD+ Display | 50MP AI Triple Camera (No Charger Variant)
₹ 9999 | $hotDeals->merchant_name
OnePlus 10 Pro 5G (Volcanic Black, 8GB RAM, 128GB Storage)
OnePlus 10 Pro 5G (Volcanic Black, 8GB RAM, 128GB Storage)
₹ 61999 | $hotDeals->merchant_name
Redmi Note 10T 5G (Metallic Blue, 4GB RAM, 64GB Storage) | Dual 5G | 90Hz Adaptive Refresh Rate | MediaTek Dimensity 700 7nm Processor | 22.5W Charger Included
Redmi Note 10T 5G (Metallic Blue, 4GB RAM, 64GB Storage) | Dual 5G | 90Hz Adaptive Refresh Rate | MediaTek Dimensity 700 7nm Processor | 22.5W Charger Included
₹ 14499 | $hotDeals->merchant_name